कश्मीर में हमला कर सकता है इस्लामिक आतंकी संगठन: ख़ुफ़िया एजेंसी की रिपोर्ट

सुरक्षाबलों को ख़ुफ़िया एजेंसियों से मिली रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू-कश्मीर से सटे राज्य पंजाब में में आतंकवादियों के एक बड़े समूह ने घुसपैठ की है, सुरक्षाबलों को मिले इनपुट में कहा गया कि आतंकवादी रक्षा ठिकानों पर हमले करने के उद्देश्य से योजना बना रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर राज्य से अनुच्छेद 370 और आर्टिकल 35-ए हटने के बाद से ही कश्मीर की स्थिति नाज़ुक बनी हुई है, सरकार लगातार इस पूरे मामले को लेकर शांति और स्थिरता बनाये रखने के लिए एक ओर सेना, प्रशासन और पुलिस की मदद ले रही है तो वहीं दूसरी ओर घाटी में सीमा पार से आये घुसपैठिये आतंकवादी घटना को अंजाम देने वाले घात लगाए बैठे हैं।

सुरक्षाबलों को ख़ुफ़िया एजेंसियों से मिली रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू-कश्मीर से सटे राज्य पंजाब में में आतंकवादियों के एक बड़े समूह ने घुसपैठ की है, सुरक्षाबलों को मिले इनपुट में कहा गया कि आतंकवादी रक्षा ठिकानों पर हमले करने के उद्देश्य से योजना बना रहे हैं। बता दें कि इस खबर के मिलने के बाद पठानकोट,श्रीनगर, अवन्तीपुरा रक्षा ठिकानों पर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

साल 2016 में पंजाब के पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकवादी हमले के बाद यह खुलासा हुआ था कि घटना में संलिप्त चारों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी संगठन से ताल्लुक रखते थे। दरअसल जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से ही पाकिस्तान से लेकर इस्लामिक आतंकवाद के बड़े-बड़े आका बौखलाए बैठे हैं। कश्मीर पर केंद्र सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले के बाद हुर्रियत और अलगाववाद की राजनीति को हमेशा के लिए कुचल दिया है जिसके बाद से ही तमाम इस्लामिक आतंकवादी संगठन और पाक समर्थित हुर्रियत नेता इस तरह की घटना को अंजाम दे सकते हैं।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

सोनिया गाँधी
शिवसेना हिन्दुत्व के एजेंडे से पीछे हटने को तैयार है फिर भी सोनिया दुविधा में हैं। शिवसेना को समर्थन पर कॉन्ग्रेस के भीतर भी मतभेद है। ऐसे में एनसीपी सुप्रीमो के साथ उनकी आज की बैठक निर्णायक साबित हो सकती है।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

114,489फैंसलाइक करें
23,092फॉलोवर्सफॉलो करें
121,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: