Sunday, June 16, 2024
Homeदेश-समाजगंगा जल से पखारे चरण, हाथ जोड़ किया नमन: छत्तीसगढ़ के कोरबा में 101...

गंगा जल से पखारे चरण, हाथ जोड़ किया नमन: छत्तीसगढ़ के कोरबा में 101 परिवार सनातन में लौटे, BJP नेता बोले- धर्मांतरण रूपी वायरस की दवाई है ‘घर वापसी’

छत्तीसगढ़ के कोरबा में धर्मांतरण का शिकार हुए 101 परिवारों की धर्म सेना ने विधि-विधान से 101 परिवारों की हिंदू धर्म में घरवापसी कराई। भाजपा नेता व दिलीप सिंह जूदेव के बेटे प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने सभी के पैर धोकर उनका सम्मान किया।

छत्तीसगढ़ के कोरबा में धर्मांतरण का शिकार हुए 101 परिवारों की धर्म सेना ने विधि-विधान से हिंदू धर्म में घर वापसी कराई। भाजपा नेता व दिलीप सिंह जूदेव के बेटे प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने घर वापसी करने वाले लोगों के गंगा जल से पैर पखारकर उनका सम्मान किया, हाथ जोड़ नमन किया और उन्हें तिलकर घर वापसी की बधाई दी।

उन्होंने कहा कि हिंदुत्व किसी जाति का नहीं राष्ट्रीयता का प्रतीक है, इतिहास गवाह है जहाँ-जहाँ हिंदू घटा है वहाँ देश बँटा है। इसलिए हिंदू बचाना मंदिर बनाने से भी बड़ा कार्य है क्योंकि हिंदू ही मंदिर बनाएगा मंदिर हिंदू नहीं।

अपनी चिंता को साझा करते हुए उन्होंने कहा, “हिंदू समाज की कुंभकर्णी निद्रा धर्मांतरण का मुख्य कारण है। हम अपने लोगों तक सनातन संस्कृति की सुगंध नहीं पहुँचा पा रहे हैं। समाज के मुखिया की जिम्मेवारी बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि वे सनातन संस्कृति के चौकीदार हैं उनकी सजगता समाज के बिखराव को रोक सकती है। “

उन्होंने धर्मांतरण कराने वालों को चुनौती देते हुए कहा– ये घिनौना कार्य बंद कर दो अन्यथा इसका दूरगामी परिणाम विचारणीय होगा। उन्होंने बताया कि आज एक बड़े स्तर पर छत्तीसगढ़ में धर्म परिवर्तन का काम किया जा रहा है, जिस पर हिंदू संगठनों द्वारा अंकुश लगाने का प्रयास हो रहा है। भाजपा शासन काल में धर्मपरिवर्तन पर बिलकुल अंकुश लगाया जाएगा।

कार्यक्रम में शामिल लोग

कार्यक्रम में घर वापसी करने वाले लोगों का प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने स्वागत किया और तस्वीरें साझा करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, “धर्मांतरण रूपी वायरस की दवा है ‘घर वापसी’। यह लाईलाज बीमारी नहीं हैं हिंदू समाज के जगते ही यह छू मंतर हो जाएगी।”

उन्होंने धर्मों रक्षति रक्षित: का नारा देते हुए लिखा- “101 धर्मांतरित परिवारों की पाँव पखार कर “घर वापसी” करने का मुझे सौभाग्य मिला। छत्तीसगढ़ के कटघोरा मे धर्म सेना, विश्व हिंदू परिषद, आर्य समाज एवं विभिन्न समाजिक संगठनों के तत्वावधान मे सनातन श्रद्धालुओं के समक्ष समाजिक प्रमुखों का सम्मान का भव्य समारोह भी संपन्न हुआ। अपने पूर्वजों से पुनः जुड़ने पर आपने राष्ट्र को मजबूत किया है। हम गौरवांवित है। आपका स्वागत है अभिनंदन है।”

बता दें कि प्रबल प्रताप सिंह जूदेव अब तक सैंकड़ों लोगों की छत्तीसगढ़ में घर वापसी करवा चुके हैं। इसी वर्ष की शुकुआत में उन्होंने 1100 लोगों की सामूहिक घर वापसी करवाई थी। अप्रैल में उन्होंने 100 परिवार की घर वापसी करवाई थी और अब क्रिसमस से एक दिन पहले उन्होंने फिर 101 परिवारों की घर वापसी सनातन धर्म में कराई है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकवाद का बखान, अलगाववाद को खुलेआम बढ़ावा और पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा : पढ़ें- अरुँधति रॉय का 2010 वो भाषण, जिसकी वजह से UAPA...

अरुँधति रॉय ने इस सेमिनार में 15 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने भारत देश के खिलाफ जमकर जहर उगला था।

कर्नाटक में बढ़ाए गए पेट्रोल-डीजल के दाम: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कॉन्ग्रेस ने शुरू की ‘वसूली’, जनता पर टैक्स का भार बढ़ा कर...

अभी तक बेंगलुरु में पेट्रोल 99.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था, लेकिन नए आदेश के बाद बढ़ी हुई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -