Sunday, August 1, 2021
Homeदेश-समाज2 बाइक की टक्कर, 2 संप्रदाय के लोग... और एक दर्जन घायल: 'हिंदू-मुस्लिम तनाव...

2 बाइक की टक्कर, 2 संप्रदाय के लोग… और एक दर्जन घायल: ‘हिंदू-मुस्लिम तनाव वाली मीडिया रिपोर्ट फर्जी’

2 युवकों की बाइक टकराने पर आपस में बहस शुरू हुई। धीरे धीरे मामला गाली-गलौच तक पहुँच गई और थोड़ी देर में दोनों युवकों के बीच मारपीट हो गई। हाथापाई शुरू होते ही कुछ अन्य लोग भी यहाँ पहुँचे और उन्होंने माहौल बिगाड़ने का काम किया।

मेरठ के लिसाड़ीगेट थानाक्षेत्र में रविवार (मार्च 8, 2020) की दोपहर 2 अलग-अलग संप्रदायों के 2 पक्षों में टकराव व मारपीट का मामला सामने आया। जानकारी के अनुसार, ये तनाव बाइक टकराने के कारण भड़का। लेकिन, देखते ही देखते इसने इतना तूल पकड़ लिया कि दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट शुरू हो गई।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, सांप्रदायिक झगड़े की खबर सुनकर पुलिस भी एक्शन में आ गई और सूचना के आधार पर फौरन मौक़े पर पहुँची। साथ ही झगड़ा करने वाले दोनों पक्षों को पकड़कर थाने ले गई, जहाँ इन पर आगे की कार्रवाई हुई।

खबरों के मुताबिक, मेरठ के लिसाड़ीगेट थानाक्षेत्र में 2 युवकों की बाइक टकराने पर आपस में बहस शुरू हुई थी। मगर, धीरे धीरे मामला गाली-गलौच तक पहुँच गई और थोड़ी देर में दोनों युवकों के बीच मारपीट हो गई। हाथापाई शुरू होते ही कुछ अन्य लोग भी यहाँ पहुँचे और उन्होंने भी घटनास्थल पर माहौल बिगाड़ने का काम किया। इस झड़प में एक दर्जन लोगों के घायल होने की सूचना है, जिन्हें बाद में इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बताया जा रहा है कि घटना की सूचना मिलने के बाद कई थानों की पुलिस फोर्स मौक़े पर पहुँची और दोनों पक्ष के लोगों को अपने साथ थाने ले गई। मगर, थाने में भी ये मामला शांत नहीं हुआ और दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी। पुलिस ने किसी प्रकार वहाँ भी उन्हें समझा बुझाकर शांत करवाया और आगे की कार्रवाई की।

रिपोर्ट के अनुसार पुलिस का कहना है कि होली के त्योहार पर माहौल खराब करने की आशंका को लेकर दोनों पक्षों पर कार्रवाई की जाएगी। किसी भी तरह क्षेत्र का माहौल नहीं  बिगाड़ने दिया जाएगा।

यहाँ बता दें कि बाइक टकराने को लेकर हुई इस झड़प को मीडिया रिपोर्ट्स में साम्प्रदायिक हिंसा का रूप देकर पेश किया जा रहा है। लेकिन ऑपइंडिया ने जब थाने में संपर्क किया तो पुलिस ने कहा कि इस घटना में साम्प्रदायिक हिंसा जैसा कोई मामला नहीं है।

गौरतलब है कि मेरठ में ही कल पुलिस ने होली पर हुड़दंग मचाने की तैयारी करने के आरोप में 250 लोगों को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि इनमें कई ऐसे लोग भी गिरफ्तार किए गए हैं, जिन्होंने पूछताछ में होली पर हिंसा करने की प्लानिंग की बात कही है। एसएसपी का कहना है कि होली पर हिंसा करने वाले वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। होली पर हुड़दंग करने वालों का 5 साल का रिकॉर्ड खंगालने के बाद ही यह कार्रवाई की गई है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी चीन को भूले, Covid के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार, कहा- विश्व ‘इंडियन कोरोना’ से परेशान

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि दुनिया कोरोना महामारी पर जीत हासिल करने की कगार पर थी, लेकिन भारत ने दुनिया को संकट में डाल दिया।

ये नंगे, इनके हाथ अपराध में सने, फिर भी शर्म इन्हें आती नहीं… क्योंकि ये है बॉलीवुड

राज कुंद्रा या गहना वशिष्ठ तो बस नाम हैं। यहाँ किसिम किसिम के अपराध हैं। हिंदूफोबिया है। खुद के गुनाहों पर अजीब चुप्पी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,325FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe