19 वर्ष की लड़की से जसीम ने किया बलात्कार: अश्लील वीडियो बनाकर इस्लाम कबूलने की धमकी

आरोपित जसीम पीड़िता की अश्लील वीडियो से उसे ब्लैकमेल कर इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर करने लगा। धमकी दी कि यदि उसने ऐसा नहीं किया, तो वह यह वीडियो सोशल मीडिया पर डालकर सबको दिखा देगा।

केरल में 19 साल की ईसाई लड़की के साथ बलात्कार, ब्लैकमेल और इस्लाम कबूलने की ज़बरदस्ती की खबर सामने आई है। आरोपित जसीम के खिलाफ पीड़िता के परिवार वालों ने नाडकावू पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि आरोपित ने पीड़िता को नशीला पेय पदार्थ पिलाया, उसके साथ बलात्कार तब तक किया जब तक वह बेहोश नहीं हो गई, और उसके बाद उसने पीड़िता की तस्वीरें लीं। इसके बाद वह उन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर डालने की धमकी देकर उस पर इस्लाम कबूल करने के दबाव डालने लगा।

कोचिंग में मिला था

पीड़िता के घर वालों के हवाले से मीडिया खबरों में प्रकाशित किया गया है कि आरोपित पीड़िता से केरल के कोझिकोड जिले के एक कोचिंग सेंटर में मिला था। वहाँ दोनों सहपाठी थे। पीड़िता 7 जुलाई को अपने दो दोस्तों के साथ सरोवरम बायो थीम पार्क में गई थी। वहाँ आरोपित से संयोगवश उसका सामना हो गया

आरोपित उसे पार्क की एक इमारत में ले गया जहाँ उसने पीड़िता को नशीला पदार्थ पिलाया, और उसका यौन शोषण तब तक किया जब तक वह बेहोश नहीं हो गई। उसके बाद आरोपित ने कथित तौर पर उसका अश्लील वीडियो भी बना लिया। बाद में वह उन्हीं वीडियो से उसे ब्लैकमेल कर इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर करने लगा। धमकी दी कि यदि पीड़िता ने ऐसा नहीं किया, तो वह सोशल मीडिया पर डालकर उसका वीडियो सबको दिखा देगा।

महीने भर तक कार्रवाई नहीं, Minority Commission का हस्तक्षेप

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

अंत में उसकी धमकियों से आजिज़ आकर पीड़िता ने अपने परिवार वालों को सारी बात बताई, जिसके बाद 5 अगस्त को उसके पिता ने नाडकावू पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। हालाँकि, परिवार का आरोप है कि उसके बाद भी एक महीने से अधिक समय तक पुलिस मामले को दबाकर बैठी रही। इस बीच पीड़िता के परिवार ने अल्पसंख्यक आयोग से इसकी शिकायत की, जिसके बाद उसके उपाध्यक्ष जॉर्ज कुरियन ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर NIA को मामले की जाँच सौंपने की माँग की।

अब मामले की जाँच NIA को ही सौंप दी गई है। जनसत्ता के रिपोर्ट के अनुसार केरल के कोझिकोड इलाके से ही एक महीने में 50 ‘लव जिहाद’ के मामले सामने आए हैं। केरल के मुख्यमंत्री उम्मेन चांडी ने विधानसभा में महज़ 2006-12 के कालखंड में 7713 लोगों के इस्लाम कबूलने की बात कही थी।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

रामचंद्र गुहा और रवीश कुमार
"अगर कॉन्ग्रेस में शीर्ष नेताओं को कोई अन्य राजनेता उनकी कुर्सी के लिए खतरा लगता है, तो वे उसे दबा देते हैं। कॉन्ग्रेस में बहुत से अच्छे नेता हैं, जिन्हें मैं बहुत अच्छे से जानता हूँ। लेकिन अगर मैंने उनका नाम सार्वजनिक तौर पर लिया तो पार्टी में उन्हें दबा दिया जाएगा।"

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

143,129फैंसलाइक करें
35,293फॉलोवर्सफॉलो करें
161,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: