Thursday, June 13, 2024
Homeदेश-समाज'जयपुर में ईद पर नमाजियों ने सड़क की ब्लॉक, लगा 5KM जाम' : रिपोर्ट्स...

‘जयपुर में ईद पर नमाजियों ने सड़क की ब्लॉक, लगा 5KM जाम’ : रिपोर्ट्स में दावा, BJP सांसद बोले- गहलोत सरकार ने तुष्टिकरण की पराकाष्ठा पार कर दी

वायरल हुए वीडियो में सड़क पर चटाइयाँ बिछी दिखाई दे रहीं हैं। इन चटाइयों पर इस्लामी वेशभूषा में हजारों नमाज़ी बैठे दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान पीछे खड़े वाहनों की लम्बी कतार भी देखी जा सकती है। नमाजियों की भीड़ में कुछ नाबालिग भी दिखाई दे रहे हैं।

ईद के दौरान राजस्थान की राजधानी जयपुर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कुछ लोग मुख्य सड़क पर नमाज़ पढ़ते दिखाई दे रहे हैं। कई लोगों ने कैप्शन देते हुए इसे दिल्ली-जयपुर मार्ग बताया है। आरोप है कि इस जमावड़े के चलते 5 किलोमीटर लम्बा जाम भी लग गया था। भाजपा ने लोगों को हुई असुविधा पर आपत्ति जताते हुए इसे सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के आदेशों का उल्लंघन बताया है। मामला शनिवार (22 अप्रैल 2023) का है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस जगह यह नमाज़ हुई है उसे जयपुर का ईदगाह क्षेत्र कहा जाता है। यहाँ बड़ी संख्या में पहुँचे नमाजी जगह न मिलने पर सड़क पर जमा हो गए। इस दौरान दिल्ली जयपुर मार्ग बाधित हो गया। सड़क पर नमाज़ियों की मौजूदगी के चलते लगभग 5 किलोमीटर लम्बा जाम भी लग गया। मौके पर जयपुर प्रशासन के तमाम अधिकारी मौजूद थे इसके बावजूद नमाज खत्म होने के बाद ही जाम खुला जिस से काफी देर में लोग अपने-अपने गंतव्य की तरफ निकल पाए।

वायरल हुए वीडियो में सड़क पर चटाइयाँ बिछी दिखाई दे रहीं हैं। इन चटाइयों पर इस्लामी वेशभूषा में हजारों नमाज़ी बैठे दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान पीछे खड़े वाहनों की लम्बी कतार भी देखी जा सकती है। नमाजियों की भीड़ में कुछ नाबालिग भी दिखाई दे रहे हैं। इसी वीडियो को दिल्ली-जयपुर मार्ग का बताते हुए पाञ्चजन्य सहित कई अन्य हैंडलों ने भी शेयर किया है। हालाँकि ऑपइंडिया वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता।

भाजपा ने लगाया तुष्टिकरण का आरोप

राजस्थान भाजपा ने सड़क पर हुई इस नमाज़ को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा की जा रही तुष्टिकरण की राजनीति बताया है। भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट ने सड़क पर नमाज़ न होने के कई आदेश दिए हैं लेकिन गहलोत सरकार ने तुष्टिकरण की पराकाष्ठा पार कर दी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेता खाएँ मलाई इसलिए कॉन्ग्रेस के साथ AAP, पानी के लिए तरसते आम आदमी को दोनों ने दिखाया ठेंगा: दिल्ली जल संकट में हिमाचल...

दिल्ली सरकार ने कहा है कि टैंकर माफिया तो यमुना के उस पार यानी हरियाणा से ऑपरेट करते हैं, वो दिल्ली सरकार का इलाका ही नहीं है।

पापुआ न्यू गिनी में चली गई 2000 लोगों की जान, भारत ने भेजी करोड़ों की राहत (पानी, भोजन, दवा सब कुछ) सामग्री

प्राकृतिक आपदा के कारण संसाधनों की कमी से जूझ रहे पापुआ न्यू गिनी के एंगा प्रांत को भारत ने बुनियादी जरूरतों के सामान भेजे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -