Friday, July 30, 2021
Homeदेश-समाज12वीं फेल अनवर के पास 700 नाबालिग लड़कियों की न्यूड तस्वीरें: इंस्टाग्राम पर करता...

12वीं फेल अनवर के पास 700 नाबालिग लड़कियों की न्यूड तस्वीरें: इंस्टाग्राम पर करता था 9 से 15 साल की लड़कियों को कॉन्टैक्ट

अनवर कुल 17 इन्स्टाग्राम एकाउंट चलाता था। उसने लगभग 800 लड़कियों से संपर्क किया था, जिसमें से 700 लड़कियों की तस्वीर लेने में वह कामयाब हुआ। वह इन तस्वीरों को अन्य लोगों को भेज कर उनसे रेट तय करता था। पोर्न वेबसाइट को बेचने...

मुंबई क्राइम ब्रांच की साइबर पुलिस ने 20 साल के अल्फाज़ अनवर अली ज़मानी नाम के युवक को गिरफ्तार किया है। 12वीं फेल युवक पर आरोप है कि उसने नाबालिग लड़कियों के इन्स्टाग्राम एकाउंट हैक किए और इसके बाद उसने साइबर स्टॉकिंग, ब्लैकमेलिंग और चाइल्ड पोर्नोग्राफी की। 

युवक के पास से लगभग 700 नाबालिग लड़कियों की आपत्तिजनक तस्वीर मिली है। आरोपित अनवर पर आरोप है कि वह नाबालिग लड़कियों के एकाउंट हैक करके उन्हें न्यूड्स (तस्वीरें और वीडियो) भेजने के लिए कहता था।

इस मामले पर डीसीपी रश्मि ने बताया कि आरोपित 9 से 15 साल की लड़कियों को इन्स्टाग्राम पर फॉलो रिकवेस्ट भेजता था। धीरे-धीरे वह लड़कियों से दोस्ती करता था और फिर उनकी तस्वीरें माँगता था। तस्वीर मिल जाने के बाद उन्हें इस तरह मॉर्फ/एडिट करता था कि वह अश्लील लगे। 

आरोपित अल्फाज़ अनवर इतने पर रुकता नहीं था। इसके बाद वह लड़कियों को उनकी अश्लील तस्वीरें भेज कर उन्हें वायरल करने की धमकी देता था। फिर वह लड़कियों से उनके इन्स्टाग्राम एकाउंट की जानकारी माँग लेता था। अंत में वह इन तस्वीरों को अन्य लोगों को भेज कर उनसे रेट तय करता था।

पुलिस की जाँच में यह बात भी सामने आई कि अनवर अल्फाज़ कुल 17 फ़र्ज़ी इन्स्टाग्राम एकाउंट संचालित कर रहा था। उसने तस्वीरों के लिए लगभग 800 लड़कियों से संपर्क किया था, जिसमें से 700 लड़कियों की तस्वीर लेने में वह कामयाब हुआ।

फ़िलहाल पुलिस इस पहलू पर भी जाँच कर रही है कि क्या आरोपित नाबालिग लड़कियों की तस्वीरें किसी को देता या बेचता था? क्योंकि इस बात की संभावनाएँ भी जताई जा रही हैं कि वह इन तस्वीरों को किसी पोर्न वेबसाइट को बेचने की तैयारी में था।

पुलिस ने उसे गुजरात से गिरफ्तार किया है। फ़िलहाल उसे 12 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। अल्फाज़ अनवर पहले भी इस तरह के मामले में पुणे से गिरफ्तार किया जा चुका है।

दरअसल 4 सितम्बर को डीसीपी रश्मि करंदीकर के पास 7 नाबालिग लड़कियों के माता-पिता की शिकायत आई। अपनी शिकायत में उन्होंने बताया कि उनकी बेटियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल की जा रही हैं। 

सूचना मिलने के बाद साइबर पुलिस ने इस मामले की जाँच शुरू की और तमाम पूछताछ के बाद अल्फाज़ अनवर नाम के युवक को गिरफ्तार किया। आरोपित पर लैंगिक अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पॉस्को एक्ट) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

20 से ज्यादा पत्रकारों को खालिस्तानी संगठन से कॉल, धमकी- 15 अगस्त को हिमाचल प्रदेश के CM को नहीं फहराने देंगे तिरंगा

खालिस्तान समर्थक सिख फॉर जस्टिस ने हिमाचल प्रदेश के 20 से अधिक पत्रकारों को कॉल कर धमकी दी है कि 15 अगस्त को सीएम तिरंगा नहीं फहरा सकेंगे।

‘हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेजी’: PM मोदी के खिलाफ पोस्टर पर 25 FIR, रद्द करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना वाले पोस्टर चिपकाने को लेकर दर्ज एफआईआर को रद्द करने से इनकार कर दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,052FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe