Sunday, May 19, 2024
Homeदेश-समाजअबू ज़ैद ने 'राहुल' बन कर हिन्दू नाबालिग लड़की को फाँसा, इंस्टाग्राम पर हुई...

अबू ज़ैद ने ‘राहुल’ बन कर हिन्दू नाबालिग लड़की को फाँसा, इंस्टाग्राम पर हुई थी दोस्ती: हिन्दू संगठनों ने पीड़िता को बचाया

17 वर्षीय पीड़िता इंदौर के अमर टेकरी की रहने वाली है। वो 11वीं की छात्रा है। पीड़िता के पिता की मौत हो चुकी है और उसकी माँ एक फैक्ट्री में काम करती हैं।

सोशल मीडिया संवाद का बहुत अच्छा माध्यम है, लेकिन कुछ लोग इसका गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) से आया है, जहाँ इंस्टाग्राम (Instagram) के जरिए अबू जैद नाम के मुस्लिम युवक ने नाम बदलकर हिंदू नाबालिग किशोरी को अपने जाल में फँसा कर ‘लव जिहाद (Love Jihad)’ किया। हालाँकि, समय रहते इसकी भनक हिन्दू संगठनों लग गई और उन्होंने नाबालिग लड़की को उसके चंगुल से बचा लिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, 17 वर्षीय पीड़िता इंदौर के अमर टेकरी की रहने वाली है। वो 11वीं की छात्रा है। पीड़िता के पिता की मौत हो चुकी है और उसकी माँ एक फैक्ट्री में काम करती हैं। ऐसे में वो दिन भर घर में अकेली ही रहती थी। उसके साथ लव जिहाद की इस घटना की शुरुआत करीब 6 महीने पहले इंस्टाग्राम के जरिए हुई। इंस्टाग्राम पर उसकी मुलाकात उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के गाजीपुरा के रहने वाले अबू जैद पुत्र कलीम से हुई। इंस्टाग्राम पर अबू जैद ने पीड़िता को अपना नाम ‘राहुल’ बताया था। धीरे-धीरे दोनों की जान-पहचान हुई और दोस्ती गहरी होती गई। ये दोस्ती प्यार में बदल गई।

बुधवार (13 अप्रैल, 2022) को नाबालिग लड़की का बर्थडे था। ऐसे में पीड़िता को अपने साथ ले जाने के इरादे से आरोपित इंदौर पहुँच गया। इसके अगले दिन गुरुवार (14 अप्रैल) को उसने बैरवा समाज की धर्मशाला के नजदीक लड़की को मिलने के लिए बुलाया, तो लड़की घर से चली गई, लेकिन जब वो वापस नहीं लौटी तो माँ ने उसे तलाश करना शुरू कर दिया। आसपास के लोगों ने जब उसकी तलाश शुरू की तो वो आरोपित के साथ पाई गई।

हिंदू संगठनों ने किया पुलिस के हवाले

इसके बाद मामले की जानकारी जब हिंदूवादी संगठनों को लगी तो उन्होंने पहले उसे जमकर कूटा और फिर उसे पीटते हुए एमआईजी थाने लेकर गए और पुलिस के हवाले कर दिया। इस मामले में टीआई अजय वर्मा का कहना है कि लड़की की माँ की तहरीर पर पुलिस ने 27 वर्षीय अबू जैद को गिरफ्तार कर लिया है। वो उसे अपने साथ ले जाने की तैयारी में था। वो मजदूरी करता है। फिलहाल उसके आधार कार्ड, पैन कार्ड औऱ राशन कार्ड को जब्त किया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘गिरफ्तारी से आजादी’ अपने घोषणापत्र में लिखने वाली कॉन्ग्रेस ने गिरफ्तार करवाया एक आम नागरिक को… ‘न्याय’ सिर्फ एक परिवार तक सीमित होगा?

भिकू म्हात्रे ने 'कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम शब्द के इस्तेमाल' की बात जोर देकर कही, जिसे खुद कॉन्ग्रेस समर्थक नकार रहे थे।

‘कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम’ : सिर्फ इतना लिखने पर ‘भिकू म्हात्रे’ को कर्नाटक पुलिस ने गिरफ्तार किया, बोलने की आजादी का गला घोंट...

सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर 'भिकू म्हात्रे' नाम के फिक्शनल नाम से एक्स पर अपनी राय रखते हैं। उन्होंने कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो पर अपनी बात रखी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -