Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाजनासिक-चंदवाड हाईवे के बीच बनी मज़ार पर चला प्रशासन का बुलडोजर; मालेगाँव से बुलवाया...

नासिक-चंदवाड हाईवे के बीच बनी मज़ार पर चला प्रशासन का बुलडोजर; मालेगाँव से बुलवाया गया था मौलाना… भाजपा MLA ने दी थी महाआरती करने की चेतावनी

महाराष्ट्र के नासिक में एक मज़ार पर प्रशासन ने कार्रवाई की है। नासिक-चंदवाड हाईवे के बीच बनी इस मजार पर बुलडोजर चला दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी के विधायक नितेश राणे ने इस मजार के खिलाफ 29 फरवरी 2024 को विधान भवन परिसर में आवाज बुलंद की थी। तब से इस पर कार्रवाई की सुगबुगाहट चल रही थी। ध्वस्तीकरण की यह कार्रवाई शनिवार (2 मार्च 2024) की भोर में की गई है।

महाराष्ट्र के नासिक में एक मज़ार पर प्रशासन ने कार्रवाई की है। नासिक-चंदवाड हाईवे के बीच बनी इस मजार पर बुलडोजर चला दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी के विधायक नितेश राणे ने इस मजार के खिलाफ 29 फरवरी 2024 को विधान भवन परिसर में आवाज बुलंद की थी। तब से इस पर कार्रवाई की सुगबुगाहट चल रही थी। ध्वस्तीकरण की यह कार्रवाई शनिवार (2 मार्च 2024) की भोर में की गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार की सुबह प्रशासनिक अधिकारी बुलडोजर लेकर मजार पर पहुँचे। इस अवसर पर भारी संख्या में पुलिस बल भी मौके पर मौजूद था। कुछ ही समय के अंदर मजार को तोड़ दिया गया। भाजपा विधायक नीतेश राणे ने इस जगह के पहले और बाद की तस्वीरें अपने X हैंडल पर शेयर की हैं।

अपने हैंडल पर तस्वीरों को शेयर करते हुए नीतेश राणे ने कैप्शन में मराठी भाषा में लिखा, “हे हिंदुत्वादी सरकार आहे। इथे उगाचे लाड चालत नाहीत। लक्षात ठेव्हा।” इसका हिंदी में अर्थ है कि ‘ये हिंदुत्ववादी सरकार है। यहाँ बेवजह किसी के नखरे नहीं पाले जाते हैं। याद रखना।’

पहले की तस्वीरों मे दिख रहा है कि हाइवे पर जहाँ U टर्न है, ठीक वहीं मुहाने पर मजार बनी है। यह वही जगह है, जहाँ ट्रैफिक पुलिस के जवान खड़े होते हैं और कई स्थानों पर वृक्षारोपण किया जाता है। इस मजार को पक्की कर दिया गया था और इसके ऊपर हरी चादर डाल दी गई थी। यह चादर अक्सर बदली भी जाती थी और मजार का रंग रोशन भी बराबर किया जाता था।

अब नई तस्वीरों में वह जगह पूरी तरह से सपाट दिख रही है। फिलहाल हाईवे पर ट्रैफिक सामान्य रूप से चल रहा है। मीडिया से 29 फरवरी 2024 को बात करते हुए नितेश राणे ने कहा था कि हिंदुस्तान से हिंदुओं को ही भगाने की साजिशें रची जा रही हैं। तब उन्होंने लैंड और लव जिहाद का जिक्र करते हुए उसके खिलाफ आवाज बुलंद करने का एलान किया था।

नासिक की अवैध मजार का जिक्र करते हुए नितेश राणे ने कहा था कि देश के हिन्दू टाइम बम पर बैठे हैं और अगर समय रहते उसे डिफ्यूज नहीं किया गया तो ये हिंदूराष्ट्र रहेगा ही नहीं, इस्लामिक राष्ट्र बन जाएगा। नितेश राणे का आरोप था कि मजार बनाने के बाद वहाँ पर मालेगाँव से मौलाना बुलवाया गया था। नेशनल हाइवे के आधिकारिक खाते में से उस मौलाना को 20 हजार रुपए ट्रांसफर भी किए गए थे।

नितेश राणे ने एलान किया था कि अगर मजार नहीं हटी तो उसी जगह पर बजरंग बली की भी मूर्ति स्थापित की जाएगी और महाआरती की जाएगी। तब नितेश राणे ने मौलाना के खाते में पैसे ट्रांसफर करने वाले NHAI के अधिकारी पर कार्रवाई के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखकर कार्रवाई करने की माँग करने की बात कही थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

काँवड़ यात्रा पर किसी भी हमले के लिए मोहम्मद जुबैर होगा जिम्मेदार: यशवीर महाराज ने ‘सेकुलर’-इस्लामी रुदालियों पर बोला हमला, ढाबों मालिकों की सूची...

स्वामी यशवीर महाराज ने 18 जुलाई 2024 को एक वीडियो बयान जारी कर इस्लामिक कट्टरपंथियों और तथाकथित 'सेकुलरों' को आड़े हाथों लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -