Thursday, May 30, 2024
Homeदेश-समाजप्रियंका के 'जय हिंद' से Pak को मिर्ची, UNICEF Ambassador पद से हटाने की...

प्रियंका के ‘जय हिंद’ से Pak को मिर्ची, UNICEF Ambassador पद से हटाने की मांग

ऐसे में अब देखना यह होगा कि प्रियंका इस पर क्या जवाब देती है? क्योंकि यूनीसेफ की ब्रैेंड एंबेसडर होने से पहले वो एक भारतीय हैं और भारतीय होने के नाते उन्होंने अपनी सेना के पराक्रम को सलाम किया है।

पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायु सेना की तरफ से किए गए एयर स्ट्राइक के बाद पूरे देश ने सेना को सलाम किया और साथ ही बधाई भी दी। इस मामले में बॉलीवुड स्टार्स भी पीछे नहीं रहे। वो भी खुलकर सेना को बधाई देते दिखे। इसी कड़ी में बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने भी इंडियन एयरफोर्स की बहादुरी को सलाम करते हुए एक ट्वीट किया। प्रियंका ने इस ट्वीट में तिरंगे का इमोजी बनाते हुए “जय हिंद” लिखा था।

प्रियंका का ये ट्वीट पाकिस्तान को रास नहीं आया। जिसके बाद पाकिस्तान ने अभिनेत्री के खिलाफ ऑनलाइन याचिका दायर करते हुए उन्हें यूनीसेफ के गुडविल एंबेसडर पद से हटाने की माँग की है। पाकिस्तान द्वारा दायर याचिका में कहा गया है कि दो देशों के बीच अगर न्यूक्लियर वॉर होती है तो इससे सिर्फ और सिर्फ त्रासदी ही होगी। यूनीसेफ की ब्रैंड एंबेसडर होने के नाते प्रियंका चोपड़ा को इंडियन एयर फोर्स के फेवर में ट्वीट नहीं करना चाहिए था। अभिनेत्री को शांति और निष्पक्षता का परिचय देने की ज़रूरत थी। उनके द्वारा किया गया ट्वीट एक यूनीसेफ की ब्रैंड एंबेसडर होने के नाते गलत है और वो यह पद डिजर्व नहीं करती है।

बता दें कि इन दिनों पाकिस्तान में एक पेटीशन भी साइन करवाई जा रही है कि प्रियंका शांति को नहीं बल्कि युद्ध को प्रमोट करती हैं, इसलिए उन्हें इस पद से हटा दिया जाए। जिसमें अब तक दो हजार लोगों ने साइन भी कर दिया है। ऐसे में अब देखना यह होगा कि प्रियंका इस पर क्या जवाब देती है? क्योंकि यूनीसेफ की ब्रैेंड एंबेसडर होने से पहले वो एक भारतीय हैं और भारतीय होने के नाते उन्होंने अपनी सेना के पराक्रम को सलाम किया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पीड़ितों को पहचान दे रहा CAA: उत्तराखंड, बंगाल और हरियाणा में भी पाकिस्तान से आए हिंदुओं को मिली भारतीय नागरिकता, दिल्ली में भी बँट...

नागरिकता संशोधन कानून के तहत मोदी सरकार ने बंगाल, हरियाणा और उत्तराखंड में पड़ोसी मुल्कों से आए हिंदुओं को भारत की नागरिकता देना शुरू कर दिया है।

आधी रात को जब नींद में था भारत, 18 साल के भारतीय ने क्लासिक शतरंज में रच दिया इतिहास: 5 बार के विश्व चैंपियन...

भारतीय चेस ग्रैंडमास्टर प्रग्गानंधा रमेशबाबू ने विश्व के नम्बर एक चेस ग्रैंड मास्टर मैग्नस कार्लसन को क्लासिक शतरंज खेल में मात दी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -