वो हिंदू-मुस्लिमों पर बोलने वाले अकेले इंसान, उनके साथ अन्याय हो रहा: एजाज खान की बेग़म

एजाज खान को मुंबई पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट ने TikTok पर भड़काऊ वीडियो पोस्ट करने के लिए गिरफ्तार किया था। पहले वीडियो में एजाज ने हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा की बात की थी। उसने तबरेज़ अंसारी की मौत के बदले में हिंसा भड़काने का आह्वान किया था।

अभिनेता एजाज खान की पुलिस हिरासत को 14 दिनों तक बढ़ाए जाने के बाद, उनकी पत्नी एंड्रिया उनके समर्थन में सामने आई हैं। एंड्रिया का कहना है कि उनके पति ने कुछ भी गलत नहीं किया। उन्हें जानबूझकर फँसाया जा रहा है। उन्होंने अपने शौहर के लिए न्याय की भी माँग की है।

एजाज की पत्नी एंड्रिया ने कहा कि वो अपने शौहर के लिए न्याय चाहती है। एंड्रिया का कहना है कि उनके पति भारत में होने वाली सभी आपराधिक गतिविधियों के लिए आवाज उठाते हैं और वो सिर्फ मुसलमानों के लिए ही नहीं, बल्कि हिंदुओं और ईसाइयों के लिए भी आवाज उठा रहे हैं। वो कहती हैं कि उनके पति इस लड़ाई में अकेले हैं और उनके साथ जो किया जा रहा है, वो अन्याय है। लोग ये सोचते ही नहीं हैं कि उनका (एजाज) का भी एक परिवार है। एंड्रिया कहती है, “मैंने कितनी बार उनसे बोलने से मना किया है। उनका परिवार उनके खिलाफ हो गया फिर भी वह पूरे भारत के लिए आवाज उठा रहे हैं। इसलिए भारत में मेरे भाइयों और बहनों, मुझे अपने शौहर के लिए न्याय चाहिए। उन्हें फँसाया जा रहा है।”

गौरतलब है कि, एजाज खान को मुंबई पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट ने बुधवार (जुलाई 17, 2019) को सोशल मीडिया ऐप TikTok पर भड़काऊ वीडियो पोस्ट करने के लिए गिरफ्तार किया था। पहले वीडियो में एजाज ने हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा की बात की थी। उसने तबरेज़ अंसारी की मौत के बदले में हिंसा भड़काने का आह्वान किया था।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

वहीं एजाज ने दूसरा वीडियो TikTok ‘सेलिब्रिटी’ के साथ बनाया था। इस वीडियो में वो मुंबई पुलिस का मजाक उड़ाते नजर आए थे। इसमें उनके साथ Team07 का एक सदस्य भी नज़र आया था। डायलॉग में जब पुलिस अफसर का किरदार कुछ अपराधियों को पुलिस की गाड़ी में बैठने को कहता है, तो अपराधियों में से एक पुलिस वाले पर धौंस जमाता है। हालाँकि, एजाज के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने के बाद उनका अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया।

एजाज खान के विवादस्पद वीडियो का यह पहला मामला नहीं है। वो सोशल मीडिया पर भड़काऊ और विवादास्पद पोस्ट्स के लिए कुख्यात हैं। इससे पहले भी एजाज ने पायल रोहतगी को एक वीडियो में धमकी दी थी कि एक दिन पूरी दुनिया मुस्लिम हो जाएगी। इसके अलावा उन्होंने एक दूसरे वीडियो में 40 करोड़ वैध-अवैध मुसलमानों के सड़क पर उतर कर समूचे देश को बंद कर देने की बात भी कही थी।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

संदिग्ध हत्यारे
संदिग्ध हत्यारे कानपुर से सड़क के रास्ते लखनऊ पहुंचे थे। कानपुर रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी से इसकी पुष्टि हुई है। हत्या को अंजाम देने के बाद दोनों ने बरेली में रात बिताई थी। हत्या के दौरान मोइनुद्दीन के दाहिने हाथ में चोट लगी थी और उसने बरेली में उपचार कराया था।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

104,900फैंसलाइक करें
19,227फॉलोवर्सफॉलो करें
109,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: