Sunday, July 21, 2024
Homeदेश-समाज'तुम मुझसे बात क्यों नहीं करती हो?': शादाब ने पकड़ा हिन्दू लड़की का हाथ,...

‘तुम मुझसे बात क्यों नहीं करती हो?’: शादाब ने पकड़ा हिन्दू लड़की का हाथ, मलिक ने चाकू से ताबड़तोड़ किया वार

"हम यूपी पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट हैं क्योंकि आरोपित जेल जा चुके हैं। ये एकतरफा प्यार का मामला नहीं है। हमारी बच्ची ठीक है, यही बहुत है।"

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक हिन्दू लड़की पर हमला करने का मामला सामने आया है। इस मामले में मसूरी थाने की पुलिस ने पीड़िता की तहरीर के बाद आरोपितों अमान मलिक और शादाब के खिलाफ IPC की धारा-324 (खतरनाक हथियार से हमला कर जख्मी करना) और धारा-307 (हत्या का प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया है। ये घटना कुशलिया बम्बा गंगनहर के पास हुई, जो थाने से दक्षिण दिशा में 4 किलोमीटर की दूरी पर है।

मुख्य आरोपित अमान मलिक पिलखुआ थाना क्षेत्र के सादिकपुर का रहने वाला है और उसके अब्बा का नाम इरफ़ान है। FIR में पीड़िता की माँ ने बताया है कि गंगनहर के नाहल झाल के पास उनकी बेटी और अमान में कहासुनी हुई। वहाँ अमान मलिक ने छात्रा से पूछा कि वो उससे बात क्यों नहीं करती है? आरोप है कि इसके बाद शादाब ने लड़की का हाथ पकड़ा और मलिक ने जान लेने की नीयत से ताबड़तोड़ चाकू से वार किए।

पीड़िता की माँ ने अपनी तहरीर में बताया है कि इस हमले में उनकी बेटी का हाथ कट गया और कमर भी जख्मी हो गया। ये घटना सोमवार (अप्रैल 5, 2021) को दोपहर 1:30 बजे हुई। FIR के अनुसार, राहगीरों ने लड़की को घायल अवस्था में देखा तो पुलिस को सूचित किया, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। पीड़िता की उम्र करीब 18 वर्ष बताई गई है। माँ ने कहा कि उन्होंने FIR में वही लिखवाया है, जो उनकी बेटी ने उन्हें बताया।

माँ के बयान के बाद पुलिस ने दर्ज की FIR

इस मामले के बारे में बताते हुए गाजियाबाद के एसपी (देहात) नीरज कुमार ने कहा, “ये घटना नाहल चौकी के अंतर्गत हुई। दोनों आरोपित लड़की के जानने वाले थे, जिनके साथ वो वहाँ गई थी। इनमें कुछ वाद-विवाद हुआ। इसके बाद अमान ने चाकू से वार कर के उसे जख्मी किया और धक्का देकर भाग गया। राहगीरों ने उसे बचाया। लड़की की हालत फ़िलहाल ठीक है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर के उसी रात अभियुक्तों को गिरफ्तार किया।”

ऑपइंडिया से बात करते हुए पीड़ित किशोरी के चाचा उमेश कुमार ने कहा कि परिजन पहले ही मीडिया में सार्वजनिक रूप से सारी चीजें बता चुके हैं। उन्होंने कहा कि वो यूपी पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट हैं क्योंकि आरोपित जेल जा चुके हैं। उमेश कुमार ने कहा, “ये एकतरफा प्यार का मामला नहीं है। हमें कुछ और नहीं चाहिए। हमारी बच्ची ठीक है, यही बहुत है।” लड़की के चाचा ने कहा कि जो हुआ सो हुआ, अब परिवार आगे की तरफ देख रहा है।

छात्रा के परिजनों का कहना है कि अमान का व्यवहार और हरकतें सही नहीं थीं, जिसके कारण लगभग 1 साल पहले भी उसने अमान से बातचीत बंद कर दी थी। अमान ने उस दौरान भी उसे और उसके परिवार को अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। इससे डरी-सहमी किशोरी जबरन दोस्ती में बँधी हुई थी। ख़बरों में कहा जा रहा है कि दोनों आरोपित लड़की का अपहरण कर डासना गंगनहर पर लेकर गए थे। 

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आरक्षण के खिलाफ बांग्लादेश में धधकी आग में 115 की मौत, प्रदर्शनकारियों को देखते ही गोली मारने के आदेश: वहाँ फँसे भारतीयों को वापस...

बांग्लादेश में उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के भी आदेश दिए गए हैं। वहाँ हिंसा में अब तक 115 लोगों की जान जा चुकी है और 1500+ घायल हैं।

काशी विश्वनाथ मंदिर और महाकालेश्वर मंदिर परिसर के दुकानदारों को लगाना होगा नेम प्लेट: बिहार के बोधगया की दुकानों में खुद ही लगाया बोर्ड,...

उत्तर प्रदेश के बाद मध्य प्रदेश के महाकालेश्वर मंदिर परिसर में स्थित दुकानदारों को अपना नेम प्लेट लगाने का आदेश दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -