Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाजकंझावला कांड पर केंद्रीय गृह मंत्रालय सख्त, अमित शाह ने दिल्ली पुलिस से माँगी...

कंझावला कांड पर केंद्रीय गृह मंत्रालय सख्त, अमित शाह ने दिल्ली पुलिस से माँगी रिपोर्ट: मृतका का हुआ पोस्टमॉर्टम, सबूत जुटाने में लगी पुलिस

उन्होंने यह भी कहा है पुलिस फिजिकल, ओरल, सीसीटीवी और सभी प्रकार के सबूत तलाशने में जुटी हुई है। आरोपितों को सख्त सजा दिलाई जाएगी।

दिल्ली के कंझावला में कार में फंसकर हुई युवती की मौत को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस से जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने को कहा है। वहीं, मृतक युवती का पोस्टमार्टम भी हुआ। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद कई चीजें सामने आ सकतीं हैं। इस पूरे मामले में दिल्ली पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया है कि आरोपितों ने युवती को 10-12 किलोमीटर तक घसीटा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सोमवार (2 जनवरी 2022) को मृतक युवती का पोस्टमार्टम दिल्ली के मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में किया गया। यह पोस्टमार्टम 3 डॉक्टर्स की टीम ने किया है। इस टीम को डॉ. उपेंद्र किशोर रहे थे। वह, एलएनजेपी के फॉरेंसिक डिपार्टमेंट के हेड हैं।

इस पूरे मामले की जाँच कर रही पुलिस ने कहा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट जल्द आएगी। रिपोर्ट देखने के बाद आरोपितों के खिलाफ धाराएँ बढ़ाई जा सकतीं हैं। वहीं, इस मामले में दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी सागर प्रीत हुड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। इसमें, उन्होंने कहा है कि मृतक युवती को 10-12 किलोमीटर तक घसीटा गया है। इसके बाद किसी मोड़ पर बॉडी गिरी है।

उन्होंने यह भी कहा है पुलिस फिजिकल, ओरल, सीसीटीवी और सभी प्रकार के सबूत तलाशने में जुटी हुई है। आरोपितों को सख्त सजा दिलाई जाएगी। इस मामले में धारा 279, 304, 304A, 120b के तहत एफआईआर दर्ज हुई है। पोस्टमार्टम के बाद यदि कुछ सामने आता है तो आगे की कार्रवाई की जाएगी। सबूतों के हिसाब से टाइमलाइन बनाई जाएगी। अभी यह नहीं कहा जा सकता कि वो लोग कहां से आ रहे थे। पुलिस इनके बयानों को सच भी नहीं मान रही।

वहीं, इस मामले में ‘टाइम्स नाउ’ ने दावा किया है कि एफआईआर में दर्ज बयान में दीपक और अमित ने पुलिस को एक्सीडेंट की बात कही है। एक्सीडेंट के वक्त दीपक गाड़ी चला रहा था। एक्सीडेंट होने के बाद दीपक ही गाड़ी लेकर भागा। दिल्ली के जोंटी गाँव में आरोपितों ने गाड़ी रोकी। इसके बाद, दीपक और अमित ने देखा था कि युवती कार में फंसी हुई है।

लड़की का शव नग्नावस्था में हुआ था बरामद

बता दें कि 1 जनवरी को युवती स्कूटी से अपने घर लौट रही थी। तभी, एक कार से उसका एक्सीडेंट हुआ। एक्सीडेंट में युवती कार के निचले हिस्से में फँस गई, लेकिन आरोपितों ने कार नहीं रोकी। इस कारण युवती 10-12 किलोमीटर तक लगातार घिसटती चली गई। इस हादसे में, युवती के पैर भी कट चुके थे। सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुँची पुलिस ने दिल्ली के कंझावला थाना क्षेत्र से लड़की का शव नग्नावस्था में बरामद किया। पुलिस ने इस मामले में 5 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। वहीं, मामले पर संज्ञान लेते हुए दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजा है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -