Thursday, May 23, 2024
Homeदेश-समाजअष्टमी को पुरी जगन्नाथ और कामाख्या मंदिर में पूजा-अर्चना, रामनवमी पर दतिया में माँ...

अष्टमी को पुरी जगन्नाथ और कामाख्या मंदिर में पूजा-अर्चना, रामनवमी पर दतिया में माँ पीतांबरी के किए दर्शन: अनंत अंबानी ने मंदिरों को दिए ₹50000000

अनंत अंबानी मंगलवार को पुरी जगन्नाथ और कामाख्या मंदिर पहुँचे थे, तो बुधवार यानी रामनवमी के दिन दतिया स्थित तांत्रिक सिद्धपीठ माँ पीतांबरी मंदिर में दर्शन किया।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी ने असम के कामाख्या मंदिर और पुरी के जगन्नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और दिल खोलकर दान किया। अनंत अंबानी ने दोनों मंदिरों में 2.51-2.51 करोड़ रुपए का दान किया। इसके बाद अनंत अंबानी मध्य प्रदेश के दतिया पहुँचे, जहाँ उन्होंने माँ पीताबंरी देवी के मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने पीतांबरा पीठ ट्रस्ट की अध्यक्ष और राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे से मुलाकात भी की।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनंत अंबानी बुधवार (17 अप्रैल 2024) को नवमी के दिन तांत्रिक शक्तिपीठ पीतांबरा माता के दर्शन के लिए दतिया पहुँचे। उन्होंने गर्भगृह में किनारे की तरफ खड़े होकर विशेष पूजा-अर्चना की। अनंत अंबानी इसके बाद धूमावती माता की आरती में शामिल हुए और फिर महाभारत कालीन वनखंडेश्वर महादेव मंदिर में अभिषेक भी किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनंत अंबानी शाम करीब पौने 6 बजे ग्वालियर पहुँचे थे। यहाँ से वो सड़क के रास्ते दतिया पहुँचे और माता पीताबंरी मंदिर में पश्चिम द्वार से अंदर गए। मंदिर के गर्भगृह में मंदिर के मुख्य पुजारी ने उन्हें पूजा करवाई। इसके बाद अनंत अंबानी रात 8 बजे होने वाली धूमावती माता की आरती में शामिल हुए। माता के दर्शन के बाद वे मंदिर ट्रस्ट की अध्यक्ष वसुंधरा राजे सिंधिया से मिले और करीब 30 मिनट तक चर्चा की। इसके बाद पीतांबरा माता की आरती में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने वनखंडेश्वर मंहादेव मंदिर में भी जलाभिषेक किया।

इससे पहले, मंगलवार (16 अप्रैल 2024) को वो ओडिशा के पुरी शहर में स्थित विश्वविख्यात पुरी जगन्नाथ धाम पहुँचे थे। उन्होंने मंगलवार की रात करीब 10.30 बजे पूचा अर्चनी की और मंदिर को 2.51 करोड़ रुपए का दान भी किया। इसके बाद वो असम के लिए रवाना हो गए थे। अनंत अंबानी ने असम के विश्व विख्यात माँ कामाख्या देवी मंदिर पहुँचकर भी पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिए थे और यहाँ उन्होंने 2.51 करोड़ रुपए दान दिए। हालाँकि अनंत अंबानी या रिलायंस की तरफ से दान की रकम की पुष्टि नहीं की गई है। पर तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में यही दावा किया जा रहा है।

बता दें कि अनंत अंबानी जल्द ही (जुलाई के महीने में) राधिका मर्चेंट के साथ विवाह के बंधन में बंधने जा रहे हैं। मार्च के महीने में उनकी शादी का प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन गुजरात के जामनगर हुआ था जिसमें देश-विदेश की कई हस्तियाँ, कारोबारी, फिल्म स्टार, स्पोर्ट पर्सन, नेता इत्यादि शामिल हुए थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मी लॉर्ड! भीड़ का चेहरा भी होता है, मजहब भी होता है… यदि यह सच नहीं तो ‘अल्लाह-हू-अकबर’ के नारों के साथ ‘काफिरों’ पर...

राजस्थान हाईकोर्ट के जज फरजंद अली 18 मुस्लिमों को जमानत दे देते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि चारभुजा नाथ की यात्रा पर इस्लामी मजहबी स्थल के सामने हमला करने वालों का कोई मजहब नहीं था।

‘प्यार से माँगते तो जान दे देती, अब किसी कीमत पर नहीं दूँगी इस्तीफा’: स्वाति मालीवाल ने राज्यसभा सीट छोड़ने से किया इनकार

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने अब किसी भी हाल में राज्यसभा से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -