Monday, July 26, 2021
Homeदेश-समाजप्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा दिल्ली पुलिस की हिरासत में, अमित शाह के घर...

प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा दिल्ली पुलिस की हिरासत में, अमित शाह के घर के बाहर कर रही थी प्रदर्शन

इन प्रदर्शनो को देखते हुए एहतियात के तौर पर दिल्ली में कई मेट्रो को बंद कर दिया गया है। वहीं सीआरपीएफ और आरएएफ की 10 कंपनियों सहित पर्याप्त मात्रा में सुरक्षाबलों को उत्तर पूर्वी दिल्ली में तैनात किया गया है।

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में शुक्रवार (दिसंबर 20, 2019) को गृह मंत्री अमित शाह के आवास के पास प्रदर्शन के दौरान दिल्ली महिला कॉन्ग्रेस की प्रमुख शर्मिष्ठा मुखर्जी को संगठन के कुछ अन्य सदस्यों के साथ हिरासत में लिया गया। कॉन्ग्रेस नेता और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा ने बताया कि दिल्ली महिला कॉन्ग्रेस की करीब 50 अन्य सदस्यों को भी हिरासत में लिया गया और मंदिर मार्ग पुलिस थाना ले जाया गया। 

पुलिस ने बताया कि उन्होंने अमित शाह के आवास के पास प्रदर्शन मार्च के दौरान शर्मिष्ठा मुखर्जी और संगठन के कुछ अन्य सदस्यों को हिरासत में लिया है। कॉन्ग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल इस कानून के खिलाफ देश भर में हिंसक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इन प्रदर्शनो को देखते हुए एहतियात के तौर पर दिल्ली में कई मेट्रो को बंद कर दिया गया है। वहीं सीआरपीएफ और आरएएफ की 10 कंपनियों सहित पर्याप्त मात्रा में सुरक्षाबलों को उत्तर पूर्वी दिल्ली में तैनात किया गया है।

बता दें कि दिल्ली की जामा मस्जिद में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है। जुमे की नमाज के बाद जामा मस्जिद के बाहर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने CAA के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इस दौरान यहाँ पर भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर भी मौजूद रहे और नारेबाजी की। इन चीजों को ध्यान में रखते हुए पुलिस बलों की यहाँ भारी संख्या में तैनाती की गई है और ड्रोन कैमरे से भी प्रदर्शनकारियों पर नजर रखी जा रही है।

जामा मस्जिद में विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आज़ाद को हिरासत में लेने की कोशिश की थी, लेकिन समर्थकों की मदद से वो मौके से भाग निकले। बता दें कि भीम आर्मी ने जामा मस्जिद से जंतर-मंतर तक प्रोटेस्ट मार्च निकालने के लिए दिल्ली पुलिस से परमिशन माँगी थी, जिसे दिल्ली पुलिस ने मना कर दिया। हालाँकि, इसके बावजूद भीम आर्मी के चीफ चन्द्रशेखर आजाद जामा मस्जिद पहुँचे हुए हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

यूपी के बेस्ट सीएम उम्मीदवार हैं योगी आदित्यनाथ, प्रियंका गाँधी सबसे फिसड्डी, 62% ने कहा ब्राह्मण भाजपा के साथ: सर्वे

इस सर्वे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री बताया गया है, जबकि कॉन्ग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गाँधी सबसे निचले पायदान पर रहीं।

असम को पसंद आया विकास का रास्ता, आंदोलन, आतंकवाद और हथियार को छोड़ आगे बढ़ा राज्य: गृहमंत्री अमित शाह

असम में दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने का मतलब है कि असम ने आंदोलन, आतंकवाद और हथियार तीनों को हमेशा के लिए छोड़कर विकास के रास्ते पर जाना तय किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,226FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe