Tuesday, July 27, 2021
Homeदेश-समाजअरविंद केजरीवाल को बुखार और गले में खराश, किया खुद को आइसोलेट: कल होगा...

अरविंद केजरीवाल को बुखार और गले में खराश, किया खुद को आइसोलेट: कल होगा कोरोना टेस्‍ट

दिल्‍ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने केजरीवाल की तबीयत खराब होने की पुष्टि करते हुए बताया कि रविवार (07 जून, 2020) को हल्के बुखार और गले में खराश की शिकायत के चलते सीएम ने खुद को घर में आइसोलेट कर लिया है। अब कोरोना टेस्ट के बाद ही कुछ पता चल सकेगा कि उनमें कोरोना के लक्षण हैं या नहीं।

देश की राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबियत खराब हो गई है। फिलहाल केजरीवाल ने हल्के बुखार और गले में खराश की शिकायत के बाद खुद को घर में ही आइसोलेट कर लिया है। महामारी के बढ़ते प्रकोप के कारण अब उनका कोरोना टेस्ट किया जाएगा।

दिल्‍ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने केजरीवाल की तबीयत खराब होने की पुष्टि करते हुए बताया कि रविवार (07 जून, 2020) को हल्के बुखार और गले में खराश की शिकायत के चलते सीएम ने खुद को घर में आइसोलेट कर लिया है। अब कोरोना टेस्ट के बाद ही कुछ पता चल सकेगा कि उनमें कोरोना के लक्षण हैं या नहीं।

वहीं सोमवार (08 जून, 2020) को होने वाली सभी बैठकों को सीएम ने स्थगित कर दिया है। मंत्री भारद्वाज ने बताया कि फिलहाल सीएम के संपर्क में आने वालों लोगों ने सावधानी बरतनी शुरू कर दी है। हालाँकि मंत्री ने बताया कि कैबिनेट की मीटिंग्‍स तो दूर-दूर बैठकर होती थीं, लेकिन ऐसे समय में सरकारी अधिकारियों को सावधानी बरतनी चाहिए।

वहीं बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने एक ट्वीट कर भगवान से केजरीवाल के ठीक होने की कामना की है। ट्वीट में कपिल मिश्रा ने लिखा, “ईश्वर आपको शीघ्र ठीक करें, भगवान करे आपकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आए।”

दरअसल शनिवार (07 जून, 2020) को ही सीएम केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना की स्थिति की जानकारी देने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इसके बाद सीएम की तबीयत थोड़ी नाजुक हुई। वहीं फिलहाल दिल्ली सरकार ने दिल्‍ली में एसिम्‍प्‍टोमेटिक और प्री-सिम्‍प्‍टोमेटिक केसेज के कोरोना टेस्‍ट पर रोक लगा दी है। सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सिर्फ लक्षण वाले संदिग्‍धों का टेस्‍ट किया जाएगा।

आपको बता दें कि रविवार (07 जून, 2020) को सीएम अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के माध्यम से घोषणा की थी कि अब दिल्ली की प्राइवेट अस्‍पतालों में सिर्फ दिल्‍ली के मरीजों का ही इलाज किया जाएगा। वहीं केंद्र सरकार के हॉस्पिटल जैसे एम्स, सफरदरजंग और राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) में सभी लोगों का इलाज हो सकेगा, जैसा अब तक होता भी आया है।

हालाँकि सीएम ने साफ किया था कि कुछ प्राइवेट हॉस्पिटल जो स्पेशल सर्जरी करते हैं जो कि कहीं और नहीं की जाती, उसे दिल्ली के साथ ही बाहर का भी व्यक्ति करा सकेगा।

आपको बता दें कि दिल्‍ली में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्‍ली में कोरोना से मरने वालों की संख्या 812, जबकि इससे संक्रमित लोगों की संख्या 28936 हो गई है। इनमें से 17125 केस एक्टिव हैं। राहत की खबर यह है कि 10999 मरीज ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पिता के बाद अब बेटा भी बनेगा CM: कर्नाटक में अगले मुख्यमंत्री होंगे बसवराज बोम्मई

बसवराज बोम्मई के पिता एस आर बोम्मई भी राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, जबकि बसवराज ने भाजपा 2008 में ज्वाइन की थी।

तालिबान ने कंधारी कॉमेडियन की हत्या से पहले थप्पड़ मारने का वीडियो किया शेयर, जमीन पर कटा मिला था सिर

"वीडियो में आप देख सकते हैं कि कंधारी कॉमेडियन खाशा का पहले तालिबानी आतंकियों ने अपहरण किया। फिर इसके बाद आतंकियों ने उन्हें कार के अंदर कई बार थप्पड़ मारे और अंत में उनकी जान ले ली।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,488FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe