Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजअदालत ने SRK के बेटे आर्यन खान को 1 दिन की NCB कस्टडी में...

अदालत ने SRK के बेटे आर्यन खान को 1 दिन की NCB कस्टडी में भेजा, वकील ने कहा – ‘उन्हें आयोजकों ने बुलाया था’

वरिष्ठ अधिवक्ता सतीश मानशिंदे ने कहा कि NCB व प्रशासन ने उनके मुवक्किल के साथ अच्छा व्यवहार किया है, इसीलिए उन्हें एक दिन की कस्टडी से कोई आपत्ति नहीं।

रेव पार्टी और ड्रग्स मामले में गिरफ्तार आर्यन खान को अदालत ने एक दिन के लिए NCB (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) की कस्टडी में भेज दिया है। उनकी तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता सतीश मानशिंदे एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट (CMM) आरके राजेभोसले की अदालत में सुनवाई के दौरान पेश हुए। NCB की तरफ से वकील अद्वैत सेठना ने पैरवी की। अजय मर्चेंट और मुनमुम धामेचा को भी कोर्ट में पेश किया गया। वो भी कस्टडी में रहेंगे।

FIR की कॉपी में बताया गया है कि बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन के पास से 13 ग्राम कोकीन, 5 ग्राम MD(Mephedrone) 21 ग्राम चरस, MDMA (Ecstasy) की 22 गोलियाँ और 1.13 लाख रुपए बरामद हुए हैं। NCB ने अदालत को बताया कि पूरे एक दिन की छापेमारी के बाद ये चीजें जब्त की गई हैं। व्हाट्सएप चैट्स के माध्यम से ड्रग सप्लायर्स और पेडलर्स का नेटवर्क काम कर रहा था।

NCB ने तीनों आरोपितों को 5 अक्टूबर तक रिमांड में लेने की माँग की थी। NCB ने माना कि ये अपराध जमात योग्य भी है। वहीं सतीश मानशिंदे ने अपनी दलील में कहा कि आर्यन खान को एक दिन के लिए कस्टडी में लिया जाए और जो जाँच करनी है उस एक दिन में किया जाए। उन्होंने कहा कि उनके मुवक्किल न ड्रग लिए हुए और न उसे रखे हुए पाए गए हैं। उन्होंने दावा किया कि पार्टी के आयोजनों ने उन्हें बुलाया था और उनके पास से कोई आपत्तिजनक चीजें नहीं मिली हैं।

सतीश मानशिंदे ने कहा कि न तो आर्यन खान के मोबाइल में कुछ मिला है और न ही उनके पास बोर्डिंग पास था। उन्होंने कहा कि NCB व प्रशासन ने उनके मुवक्किल के साथ अच्छा व्यवहार किया है, इसीलिए उन्हें एक दिन की कस्टडी से कोई आपत्ति नहीं। उन्होंने कहा कि वो आज भी जमानत याचिका दायर कर सकते हैं, लेकिन फिर NCB रिप्लाई के लिए समय लेगी और इसीलिए ये ठीक नहीं होगा।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

IAS बेटी ऑडी पर बत्ती लगाकर बनाती थी भौकाल, माँ-बाप FIR के बाद फरार: पूजा खेडकर को जाँच के बाद डॉक्टरों ने नहीं माना...

पूजा खेडकर का मामला मीडिया में उठने के बाद उनके माता-पिता से जुड़ी कई वीडियो सामने आई है। ऐसे में पुलिस ने उनकी माँ के खिलाफ एफआईआर की है।

शूटिंग क्लब का सदस्य था डोनाल्ड ट्रम्प पर गोली चलाने वाला, शिकारी वाली वेशभूषा थी पसंद: रिपब्लिकन पार्टी ने बुलाया राष्ट्रीय सम्मेलन, पूर्व राष्ट्रपति...

वो लगभग 1 साल से पास में ही स्थित 'क्लेयरटन स्पोर्ट्समेन क्लब' का सदस्य भी था। इसमें कई शूटिंग रेंज हैं। पहले से कोई भी आपराधिक या ट्रैफिक चालान का मामला दर्ज नहीं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -