Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाज‘वहाँ (अयोध्या) तक पहुँच नहीं पाओगे… राम भक्तों को बम से उड़ा देंगे’ -...

‘वहाँ (अयोध्या) तक पहुँच नहीं पाओगे… राम भक्तों को बम से उड़ा देंगे’ – गुजरात से साइकल चला अयोध्या जा रहे युवकों को असगर खान ने धमकाया, हुआ गिरफ्तार

नील पटेल और देव पटेल अयोध्या में रामलला मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा देखने के लिए गुजरात से साइकल से चले। बीच रास्ते में मुस्लिम पिता-पुत्र ने बम से उड़ाने की धमकी दी।

दो युवक साइकल के सहारे गुजरात से अयोध्या यात्रा पर निकले हैं। इन दोनों युवकों को मुस्लिम पिता-पुत्र ने बम से उड़ाने की धमकी दी है। इस मामले में दोनों युवकों ने बताया कि वो मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के सारंगपुर के आसपास पहुँचे थे, तभी कई लोगों ने पूछा कि वो कहाँ जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि वो अयोध्या जा रहे हैं। इस बीच, असगर खान नाम के अधेड़ व्यक्ति ने उन्हें धमकाया कि वो अयोध्या नहीं पहुँच पाएँगे, क्योंकि वो बम से उड़ा दिए जाएँगे।

भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात से चले दोनों युवक सारंगपुर से गुजर रहे थे, जब ये घटना हुई। इस दौरान एक युवक ने धमकी देने वाले असगर खान का वीडियो बना लिया। असगर के साथ ही उसके बेटे ने भी दोनों के साथ गाली-गलौच की।

धमकी मिलने के बाद दोनों युवकों ने इसकी शिकायत वहाँ से थोड़ी दूर पर उनके स्वागत के लिए खड़े हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं से की। इसके बाद पुलिस तक ये मामला पहुँचाया गया। इस मामले में सारंगपुर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

ये मामला बुधवार (17 जनवरी 2024) का है। दोनों युवकों के नाम नील पटेल और देव पटेल हैं। वो अयोध्या में रामलला मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा देखने के लिए गुजरात से साइकल के माध्यम से अयोध्या की यात्रा पर निकले हैं। उनके साथ जब ये घटना घटी, तो देव पटेल ने असगर खान का वीडियो बना लिया।

युवकों का आरोप है कि असगर ही बार-बार पूछ रहा था कि वो कहाँ जा रहे हैं। उनके बताने पर असगर ने कहा, “जाओ, तुमको बताते हैं। वहाँ तक पहुँच नहीं पाओगे। राम भक्तों को बम से उड़ा देंगे।” इस घटना को स्थानीय मीडिया ने भी कवर किया है।

इस घटना के समय हिंदू जागरण मंच के जिला सह-संयोजक मुकेश दुबे हाईवे पर दोनों युवकों के आने का इंतजार कर रहे थे। ताकि वो रास्ते में होने वाली परेशानियों को ध्यान में रख उनकी मदद कर सकें। जब दोनों युवकों ने रास्ते में हुई घटना की बात बताई, तो सभी लोग थाने पर गए और एफआईआर दर्ज कराई। बहरहाल, आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -