Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाजईसाई लड़की से प्यार करता था हिंदू लड़का, 4 चर्च से भीड़ आई और...

ईसाई लड़की से प्यार करता था हिंदू लड़का, 4 चर्च से भीड़ आई और मार डाला… क्योंकि धर्म परिवर्तन से कर दिया इनकार

बिकी बिशाल और ईसाई समुदाय की लड़की एक-दूसरे से प्यार करते थे। चर्च के लोगों को जब इसके बारे में पता चला, वह बिशाल के घर के बाहर जमा हो गए। ईसाई धर्म अपनाने या फिर युवती के साथ सभी संबंध तोड़ने का विकल्प दिया। जब बिशाल ने ईसाई धर्म अपनाने इनकार कर दिया तो...

असम के लखीमपुर जिले (Lakhimpur of Assam) से एक हिंदू लड़के की बेरहमी से हत्या करने का मामला सामने आया है। हत्या भी सिर्फ इसलिए क्योंकि वो एक ईसाई लड़की से प्यार करता था। यह घटना कोइलामारी बलिजन (Koilamari Balijan) इलाके की है। 23 वर्षीय युवक बिकी बिशाल (Biki Bishal) का शव 12 सितंबर 2022 को एक पेड़ से लटका हुआ मिला।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जनजातीय युवक बिकी बिशाल (Biki Bishal) एक ईसाई लड़की से प्यार करता था और बिना धर्म परिवर्तन किए उससे शादी करना चाहता था। इसको लेकर कट्टरपंथी ईसाइयों की भीड़ ने लड़के को मौत के घाट उतार दिया और बाद में उसका शव एक पेड़ से लटका दिया।

स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, असम के लखीमपुर जिले में स्थित चार चर्चों के ईसाई कार्यकर्ताओं ने इस पूरे घटना को अंजाम दिया। इन्हीं लोगों ने बिकी बिशाल को उसके घर से घसीटते हुए बाहर खींचा और पीट-पीट कर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी।

मानवाधिकार संस्था Legal Rights Observatory ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए पुलिस और स्थानीय अधिकारियों को घटना को अंजाम देने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा।

बिकी बिशाल और ईसाई समुदाय की लड़की एक-दूसरे से प्यार करते थे और शादी करना चाहते थे। लड़की भी बिकी बिशाल के घर पर रहने के लिए चली गई थी।

बताया जा रहा है कि जैसे ही स्थानीय चर्च के कार्यकर्ताओं को इसके बारे में पता चला, वह बिशाल के घर के बाहर जमा हो गए और उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। उन्होंने लड़की को उसके घर से बाहर निकाला और लड़के को ईसाई धर्म अपनाने या फिर युवती के साथ सभी संबंध तोड़ने का विकल्प दिया।

जब बिशाल ने ईसाई धर्म अपनाने इनकार कर दिया, तो गुस्साई भीड़ ने उसके घर में तोड़फोड़ की और बेरहमी से पीट-पीट कर उसकी हत्या कर दी। बाद में लड़के का शव पेड़ से लटका मिला। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जाँच शुरू कर दी है।

अरमान अंसारी ने नाबालिग को बनाया हवस का शिकार

बता दें कि झारखंड के दुमका जिले में 14 वर्षीय जनजातीय लड़की का शव पेड़ से लटकाने के कुछ दिनों बाद ही बिकी बिशाल की मॉब लिंचिंग हुई। अरमान अंसारी ने 14 साल की लड़की के साथ बलात्कार कर उसका शव पेड़ से लटका दिया था।

इस मामले पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर बताया था कि अरमान अंसारी ने 14 वर्षीय जनजातीय लड़की के साथ बलात्कार किया और फिर उसे पेड़ पर लटका दिया। मरांडी ने अपने इस ट्वीट में यह भी पूछा था कि झारखंड में और कितनी आदिवासी युवतियाँ ऐसे दरिंदों का शिकार बनेंगी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -