Wednesday, May 22, 2024
Homeदेश-समाजमतदान के बीच छत्तीसगढ़ में दो जगह IED ब्लास्ट, बाल-बाल बचे CRPF के जवान:...

मतदान के बीच छत्तीसगढ़ में दो जगह IED ब्लास्ट, बाल-बाल बचे CRPF के जवान: मध्य प्रदेश भाजपा प्रत्याशी पर हमला, गाड़ी के शीशे तोड़े

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के शुक्रवार (17 नवंबर 2023) को मतदान जारी है। इस बीच दोनों जगहों से छिटपुट हिंसा की भी खबरें आ रही हैं। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की सीट पर पथराव किया गया है। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने IED ब्लास्ट किए हैं। छत्तीसगढ़ में सुबह 11 बजे तक लगभग 20 प्रतिशत मतदान हुए हैं। वहीं, मध्य प्रदेश में 27.62 प्रतिशत मतदान हुआ है।

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के शुक्रवार (17 नवंबर 2023) को मतदान जारी है। इस बीच दोनों जगहों से छिटपुट हिंसा की भी खबरें आ रही हैं। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की सीट पर पथराव किया गया है। वहीं, भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि वे मुख्यमंत्री की दौड़ में नहीं हैं। छत्तीसगढ़ में सुबह 11 बजे तक लगभग 20 प्रतिशत मतदान हुए हैं। वहीं, मध्य प्रदेश में 27.62 प्रतिशत मतदान हुआ है।

दरअसल, नरेंद्र सिंह तोमर के विधानसभा सीट दिमनी के मिरघान गाँव में फिर विवाद हो गया है। यहाँ मतदान कर रहे एक युवक को कुछ लोगों ने लाठी-डंडों से पीट दिया। इसके बाद वहाँ पथराव हो गया। इस दौरान दो लोग घायल हो गए। घायल युवक ने कहा कि उसे मतदान से रोका जा रहा था। दिमनी विधानसभा सीट मुरैना जिले में आता है।

वहीं, भिंड जिले में आने वाले मेहगाँव विधानसभा सीट के मानगढ़ गाँव में कुछ लोगों ने भाजपा प्रत्याशी राकेश शुक्ला पर पथराव कर दिया। लोगों ने उनकी गाड़ी के शीशे भी तोड़ दिए। इसके बाद राकेश शुक्ला ने गोरमी थाना पहुँचकर मामले की शिकायत की है। कहा जा रहा है कि कॉन्ग्रेसी नेताओं ने ग्रामीणों के साथ मिलकर यह हमला किया है।

छिंदवाड़ा से कॉन्ग्रेस सांसद और पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ छिंदवाड़ा विधानसभा सीट के बराड़ीपुर स्थित मतदान केंद्र पर पहुँचे। इस दौरान नगर निगम में विपक्ष के नेता और भाजपा नेता विजय पांडे ने उन्हें मतदान केंद्र के अंदर जाने से रोक दिया। इसको लेकर दोनों नेताओं के बीच बहस हो गई।

अगर छत्तीसगढ़ की बात करें तो कोरबा के कटघोरा नगरपालिका क्षेत्र के वार्ड संख्या 11 के रहमानिया मोहल्ले के लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है। वहीं, धमतरी के सिहावा विधानसभा क्षेत्र में नक्लियों ने कम तीव्रता वाले दो IED ब्लास्ट किए हैं।

यह ब्लास्ट उस वक्त किए गए हैं, जब मतदान कराने वाली टीम इलाके में पहुँची थी। इस इलाके में सुरक्षा बलों ने 5 किलोग्राम विस्फोटक भी बरामद किया है। इस हमले में CRPF के जवान बाल-बाल बच गए हैं। नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार की धमकी दी है। इससे पहले भी नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार की धमकी दी थी।

बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं। राज्य में सुबह 11 बजे तक कुल 19.65% मतदान हुआ है। इस दौरान सबसे अधिक अभनपुर में 24 प्रतिशत वोट डाले गए हैं। उसके बाद आरंग में 21 प्रतिशत मतदान हुआ। बता दें कि राज्य में कुल 90 में से 20 सीटों के लिए 7 नवंबर 2023 को वोट डाले जा चुके हैं। दूसरे चरण में 70 सीटों के लिए वोटिंग हो रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -