Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजप्रयागराज: करोड़ों की जमीन पर बाहुबली अतीक अहमद का था कब्जा, 4 बुलडोजर से...

प्रयागराज: करोड़ों की जमीन पर बाहुबली अतीक अहमद का था कब्जा, 4 बुलडोजर से निर्माण ध्वस्त

अतीक अहमद की सम्पत्तियों को जब्त करने और उन पर बुलडोजर चलाने का काम गैंगस्टर एक्ट के तहत किया जा रहा है। उसकी जिन 7 सम्पत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई को आगे बढ़ाया जा रहा है, उसकी अनुमानित कीमत 60 करोड़ रुपए है।

पूर्व सांसद अतीक अहमद की अवैध सम्पत्तियों पर बुलडोजर चलने का सिलसिला लगातार जारी है। प्रयागराज के सबसे पॉश इलाके सिविल लाइंस के नवाब यूसुफ रोड पर स्थित उसकी अवैध संपत्तियों को प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया है।

यहाँ सरकारी जमीन पर कई सालों से बहुबली अतीक अहमद ने कब्ज़ा जमा रखा था। उसने इस जमीन पर निर्माण करा कर इसे रेस्टॉरेंट संचालक को गोदाम बनाने के लिए दे दिया था। 500 वर्ग गज की इस जमीन की कीमत करोड़ों में है। विकास प्राधिकरण, नगर निगम और पुलिस की टीम ने चार बुलडोजरों के साथ पहुँच कर इसे ध्वस्त कर दिया।

‘न्यूज़ 18’ की खबर के अनुसार, अधिकारियों ने स्पष्ट कर दिया है कि आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी। अतीक अहमद ने जमीन को ‘फ्री होल्ड’ करने के लिए अर्जी भी दी थी, लेकिन डीएम ने इसे रिजेक्ट कर दिया था। बिना प्रमाणित नक़्शे बनवाए गए ऐसे भवनों को चिह्नित करने का काम प्रशासन पहले ही कर चुका है।

अतीक अहमद की सम्पत्तियों को जब्त करने और उन पर बुलडोजर चलाने का काम गैंगस्टर एक्ट के तहत किया जा रहा है। उसकी जिन 7 सम्पत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई को आगे बढ़ाया जा रहा है, उसकी अनुमानित कीमत 60 करोड़ रुपए है।

इससे पहले प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने शनिवार को पुलिस की मदद से अतीक के करीबी रिश्तेदार इमरान के सिविल लाइंस इलाके में स्थित करोड़ों रुपए की नजूल की जमीन पर कब्जे वाली बिल्डिंग को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया था। बता दें आईएस 227 गैंग के सरगना अतीक अहमद का साढू इमरान 25 हजार का इनामी है। उसने बिना पीडीए से नक्शा पास कराए जमीन पर निर्माण कराया था। अतीक अहमद पर 38 मामले दर्ज हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

एयरपोर्ट, मेडिकल कॉलेज, खेल के मैदान, गंगा पर पुल, पॉवर प्लांट… बजट 2024 में बिहार की बल्ले-बल्ले, एक्सप्रेसवे का बिछेगा जाल

वित्त मंत्री ने बिहार में सड़क के लिये 26 हजार करोड़ रुपये का आवंटन रखा है। पटना-पूर्णिया के लिए एक्सप्रेस-वे बनेगा. बक्सर-भागलपुर के लिए एक्सप्रेस-वे बनेगा।

जनजातीय समाज के 63000 गाँवों का विकास, कामकाजी महिलाओं के लिए हॉस्टल, छोटे कारीगरों के लिए अंतरराष्ट्रीय बाजार: जानिए बजट 2024 में और क्या-क्या

महिलाओं एवं कन्याओं से संबंधित योजनाओं के लिए 3 लाख करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई है। उत्तर-पूर्व में भारतीय डाक के 100 से अधिक शाखाएँ खोली जाएँगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -