Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाजअतीक अहमद का शिकार बना उसका साढ़ू: जेल से ही फोन पर 5 करोड़...

अतीक अहमद का शिकार बना उसका साढ़ू: जेल से ही फोन पर 5 करोड़ की रंगदारी, बेटे अली से पिटवाया भी

अतीक अहमद के साथ उसका साढ़ू इमरान भी जुर्म की दुनिया में सक्रिय रहा है। 2 साल पहले देवरिया जेल के अंदर प्रॉपर्टी डीलर जैद की पिटाई मामले में अतीक के साथ इमरान का भी नाम सामने आया था।

गुजरात में अहमदाबाद की साबरमती सेंट्रल जेल में बंद है गैंगस्टर अतीक अहमद (Atiq Ahmed)। अतीक पर जेल के भीतर से ही फोन कर अपने रिश्तेदार से पाँच करोड़ रुपए की फिरौती माँगने, धमकाने और गालीगलौज का आरोप लगा है। इस मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार (31 दिसंबर 2021) को अतीक के बेटे अली अहमद के दो साथियों को प्रॉपर्टी हड़पने और जानलेवा हमले के मामले में गिरफ्तार किया है।

प्रयागराज की पुलिस ने अली अहमद के दो साथियों के पास से एक कार और पिस्टल भी बरामद की है। पीड़ित ने अतीक अहमद, उसके बेटे अली अहमद और अन्य 15 के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस फरार अली अहमद की तलाश में कई स्थानों पर दबिश दे रही है।

यह मामला प्रयागराज के करेली थाना क्षेत्र के एनुद्दीनपुर स्थित करोड़ों की प्रॉपर्टी से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सपा के पूर्व सांसद अतीक अहमद के साढ़ू इमरान का परिवार उत्तर प्रदेश के चकिया में रहता है। इमरान के भाई मोहम्मद जीशान ने पुलिस को बताया कि वह प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता है। शुक्रवार को वह अपने भाई और भतीजे समेत छह युवकों के साथ करेली के एनुद्दीनपुर में अपने पैतृक प्लॉट पर काम करा रहे थे। तभी वहाँ अतीक का बेटा अली अहमद, असद, कछौली, सैफ, इमरान गुड्डू, अमन, संजय सिंह समेत अन्य 15 लोगों के साथ पहुँचा और अपने अब्बा से बात करने को कहा। जीशान ने यह भी बताया कि जब उन्होंने फोन पर अतीक से बात करने के लिए मना कर दिया तो उसने उसके ऊपर पिस्टल तान दी और कहा कि अगर तूने बात नहीं की तो तुझे मार देंगे।

उन लोगों ने फोन को स्पीकर पर रखा हुआ था। जीशान के बोलते ही दूसरी तरफ से अतीक अहमद ने कहा कि यह प्लॉट मेरी बीवी के नाम कर दो, नहीं तो तेरे और तेरे भाई के हाथ-पैर तोड़ देंगे। या फिर इसके बदले में पाँच करोड़ रुपए मेरे बंगले पर पहुँचा दे। इसके बाद अतीक के गुंडों ने उसकी (जीशान) जमकर धुनाई शुरू कर दी। किसी तरह से भाग निकलने में कामयाब रहा जीशान अपने साथियों के साथ सीधे करेली थाने पहुँचा, जहाँ उसने पुलिस को अपनी आपबीती सुनाई।

दूसरी तरफ अतीक अहमद के गुंडों ने जेसीबी से जीशान के प्लॉट की बाउण्ड्रीवाल को गिराना शुरू कर दिया था। तभी इंस्पेक्टर विजेंद्र यादव समेत कई पुलिसकर्मी मौके पर पहुँच गए, जिन्हें देखते ही अली अहमद अपने साथियों के साथ भाग निकला, लेकिन पुलिस ने सैफ और असद को पकड़ लिया। करेली पुलिस अली के दोनों साथियों को पकड़ कर थाने ले गई।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अतीक के बेटे के हमले में जीशान का भाई घायल हो गया है, जबकि उसके भतीजे को गंभीर चोटें आईं हैं। डीआईजी सर्वश्रेष्ट त्रिपाठी ने बताया कि दो आरोपितों को पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया गया है और इनके अन्य साथियों की तलाश जारी है।

बता दें कि अतीक अहमद के साथ उसका साढ़ू इमरान भी जुर्म की दुनिया में सक्रिय रहा है। दो साल पहले देवरिया जेल के अंदर प्रॉपर्टी डीलर जैद की पिटाई मामले में अतीक के साथ इमरान का भी नाम सामने आया था, जिसे बाद में रिहा कर दिया गया था। वहीं, जीशान का कहना है कि देवरिया जेल कांड के बाद से उसके पूरे परिवार ने अतीक से दूरी बना ली। इसके बाद भी फोन करके रुपए माँग रहा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तू क्यों नहीं करता पत्रकारिता?’: नाना पाटेकर ने की ऐसी खिंचाई कि आह-ओह करने लगे राजदीप सरदेसाई, अभिनेता ने पूछा – तुझे सिर्फ बुरा...

राजदीप सरदेसाई ने कहा कि 'The Lallantop' ने वाकई में पत्रकारिता के नियम को निभाया है, जिस पर नाना पाटेकर पूछ बैठे कि तू क्यों नहीं इसको फॉलो करता है?

13 लोग ऐसे भी जो घर में सोने आए, लेकिन फिर कभी जगे नहीं: तमिलनाडु में जहरीली शराब से अब तक 56 मौतें, चुप्पी...

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कॉन्ग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को तमिलनाडु में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में एक पत्र लिखा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -