Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजउमेश पाल पर पहली गोली चलाने वाला उस्मान ढेर, 8 दिन में UP पुलिस...

उमेश पाल पर पहली गोली चलाने वाला उस्मान ढेर, 8 दिन में UP पुलिस ने अतीक के 2 गुर्गों का किया एनकाउंटर: CM योगी ने कहा था- मिट्टी में मिला देंगे

प्रयागराज के लालापुर में जब एसओजी की टीम ने उस्मान को पकड़ने के लिए घेराबंदी की, तो शार्प शूटर ने पहले टीम पर गोली चलानी शुरू की, जिसके बाद पुलिस ने भी उसपर जवाबी फायरिंग की और उस्मान को ढेर किया।

उमेश पाल हत्याकांड में शामिल एक और शूटर का आज (6 मार्च 2023) एनकाउंटर हुआ। कौंधियारा थाने की पुलिस ने आरोपित विजय उर्फ उस्मान चौधरी को प्रयागराज में हुई मुठभेड़ में ढेर किया। इस फायरिंग में एक सिपाही नरेंद्र भी जख्मी हो गए। 

यूपी पुलिस द्वारा जिस उस्मान का एनकाउंटर किया गया, वो अतीक अहमद की गैंग का शार्प शूटर था। उसी ने एक दुकान से निकलकर उमेश पाल पर पहली गोली चलाई थी और सीसीटीवी में साफ कैद हुआ था। 

वारदात के बाद पुलिस उसे ढूँढ रही थी। उसे पकड़ने के लिए उसपर 50 हजार रुपए का इनाम भी रखा गया था। एक दिन सूचना आई कि उस्मान प्रयागराज के कौंधियारा के लालापुर में छिपा है। इसी के बाद पुलिस की एसओजी टीम ने अपनी कार्रवाई की।

जानकारी के मुताबिक, प्रयागराज के लालापुर में जब एसओजी की टीम ने उस्मान को पकड़ने के लिए घेराबंदी की, तो शार्प शूटर ने पहले टीम पर गोली चलानी शुरू की, जिसके बाद पुलिस ने भी उसपर जवाबी फायरिंग की और उस्मान को ढेर किया।

इस मुठभेड़ को लेकर शलभ मणि त्रिपाठी ने लिखा, “कहा था ना कि मिट्टी में मिला देंगे !! उमेश पाल और संदीप निषाद पर पहली गोली चलाने वाला खूंखार हत्यारा उस्मान भी आज पुलिस मुठभेड़ में ढेर।” 

अतीक का गुर्गा अरबाज ढेर

उल्लेखनीय है कि इससे पहले पुलिस ने 27 फरवरी को एक और बदमाश अरबाज का एनकाउंटर हुआ था। अरबाज़ पर आरोप था कि वो हमले के दौरान उस क्रेटा गाड़ी को चला रहा था, जिससे शूटर आए थे। 1 दिन पहले यह क्रेटा गाड़ी अतीक अहमद के घर से बरामद हुई थी।

उमेश पाल हत्याकांड

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 24 फरवरी को उमेश पाल का मर्डर दिनदहाड़े हुआ था। उमेश के उतरते ही बदमाशों ने उनपर ताबड़तोड़ गोली चलाई थी। उनके साथ उनके दो गनर भी थे जिनमें से एक की वहीं मौत हुई जबकि दूसरे की इलाज के वक्त मौत हो गई थी। घटना के बाद सीएन योगी ने विधानसभा में साफ कहा था कि उनकी सरकार माफियाओं के खिलाफ है और उन्हें मिट्टी में मिला देगी।

अब इसी क्रम में उमेश पाल हत्याकांड में शामिल सभी लोगों की तलाश जारी है। 5 आरोपितों पर ढाई लाख रुपए का इनाम रखा गया है। क्राइम ब्रांच और एसटीएफ की रडार पर 20 हजार मोबाइल नंबर हैं। 150 से अधिक अतीक के गुर्गों से पूछताछ हो चुकी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -