Monday, July 26, 2021
Homeदेश-समाजराजस्थान में हमला, बिहार में केस: राकेश टिकैत से यूपी के किसान ने कहा-...

राजस्थान में हमला, बिहार में केस: राकेश टिकैत से यूपी के किसान ने कहा- पैसा ले ममता बनर्जी का कर रहे प्रचार

टिकैत ने हमले में क्षतिग्रस्त गाड़ी का वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए भाजपा को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है।

कृषि कानूनों के विरोध के नाम देश के अलग-अलग राज्यों में घूम रहे भारतीय किसान यूनियमन (BKU) के प्रवक्ता राकेश टिकैत के खिलाफ लोगों का गुस्सा बाहर आने लगा है। आज (अप्रैल 2, 2021) राजस्थान में एक सभा के लिए जाते वक्त उनके काफिले पर हमला हुआ। वहीं बिहार के मुजफ्फरपुर में एक अधिवक्ता ने भड़काऊ बयान को लेकर उनके खिलाफ केस किया है। इस बीच एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें उत्तर प्रदेश का एक किसान टिकैत पर पैसा लेकर ममता बनर्जी का प्रचार करने का आरोप लगा रहा है।

काफिले पर हमला

राजस्थान के अलवर के हरसौरा में सभा को संबोधित करने के लिए टिकैत जा रहे थे। इसी दौरान ततारपुर में नाराज भीड़ ने टिकैत के काफिले पर पथराव करते हुए उनकी कार के शीशे तोड़ दिए। उन पर स्याही भी फेंकने की कोशिश हुई।

टिकैत ने हमले में क्षतिग्रस्त गाड़ी का वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए भाजपा को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा, “राजस्थान के अलवर जिले के ततारपुर चौराहा, बानसूर रोड़ पर भाजपा के गुंडों द्वारा जानलेवा पर हमला किए गए, ये लोकतंत्र के हत्या की तस्वीरें हैं।”

साझा किए गए वीडियो में सुना जा सकता है कि वीडियो बनाने वाला भाजपा नेताओं के साथ प्रधानमंत्री पर आरोप लगा रहा है कि राकेश टिकैत की गाड़ी पर उनके द्वारा जानलेवा हमला किया गया है। गाड़ी पर गोली भी चलाई गई है। पत्थरबाजी की गई है। स्याही फेंकी गई है।

वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को किसान विरोधी, जनमानस विरोधी बताते हुए कहा गया कि वह देश को बेचने पर तुले हुए हैं। उन्होंने राकेश टिकैत पर गोली चलवाई है। स्याही फिंकवाई है। इसलिए वह सब रोड जाम करके बैठे हैं जब तक न्याय नहीं मिलेगा तब तक वह ऐसे ही बैठे रहेंगे।

मुजफ्फरपुर में केस दर्ज

राजस्थान में राकेश टिकैत के काफिले पर जहाँ हमला हुआ है, वहीं मुजफ्फरपुर कोर्ट में उनके खिलाफ गुरुवार को केस दायर किया गया है। वकील सुधीर कुमार ओझा ने इसे दायर कराते हुए आरोप लगाया कि टिकैत ने खुलेआम धमकी भरे बयान दिए हैं, जिससे अराजकता फैल जाएगी। 

शिकायतकर्ता ने कहा कि दौसा राजस्थान में आयोजित महापंचायत में टिकैत ने खुलेआम धमकी भरा बयान देते हुए कहा था कि अगर सरकार किसान आंदोलन की बात नहीं सुनती है तो देश के 16 राज्यों में विद्युत कनेक्शन काट दिया जाएगा।

सुधीर कुमार ने शिकायत में कहा कि यदि ऐसा कुछ भी होता है तो 16 राज्यों में अँधेरा छा जाएगा और देश की व्यवस्था चरमरा जाएगी। इससे देशवासियों की निजी जिंदगियों पर भी असर पड़ेगा। अराजकता भी फैलेगी और उपद्रव भी बढ़ेगा। ऐसे बयान राष्ट्रीय एकता पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकते हैं।

मालूम हो कि मुजफ्फरपुर में दायर शिकायत पर 8 अप्रैल को सुनवाई होगी।

‘ममता बनर्जी के प्रचारक हो’

बीकेयू नेता राकेश टिकैत पर हो रहे हमले और केसों के बीच उनकी एक ऑडियो भी सामने आई है। इसमें यूपी के मोदीनगर का एक किसान उनसे सवाल कर रहा है कि क्या आप पश्चिम बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी के प्रचारक हैं। ऑपइंडिया इस ऑडियो की सच्चाई की पुष्टि नहीं करता है।

ऑडियो में किसान ने न केवल राकेश टिकैत को ममता बनर्जी का प्रचारक कहा, बल्कि ये भी आरोप लगाया कि वह मोटी रकम लेकर किसानों का साथ छोड़ चुनावी दोरे कर रहे हैं। इस ऑडियो में राकेश टिकैत सफाई दे रहे हैं और आखिर में ‘बकवास मत करो’ कहकर बात खत्म कर देते हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

यूपी के बेस्ट सीएम उम्मीदवार हैं योगी आदित्यनाथ, प्रियंका गाँधी सबसे फिसड्डी, 62% ने कहा ब्राह्मण भाजपा के साथ: सर्वे

इस सर्वे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री बताया गया है, जबकि कॉन्ग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गाँधी सबसे निचले पायदान पर रहीं।

असम को पसंद आया विकास का रास्ता, आंदोलन, आतंकवाद और हथियार को छोड़ आगे बढ़ा राज्य: गृहमंत्री अमित शाह

असम में दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने का मतलब है कि असम ने आंदोलन, आतंकवाद और हथियार तीनों को हमेशा के लिए छोड़कर विकास के रास्ते पर जाना तय किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,226FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe