Saturday, July 31, 2021
Homeदेश-समाजलिपी सागर की हत्या, 3 हफ्ते बाद लाश: बांग्लादेशी के साथ थी रिलेशनशिप में,...

लिपी सागर की हत्या, 3 हफ्ते बाद लाश: बांग्लादेशी के साथ थी रिलेशनशिप में, गैरकानूनी रूप से रह रहा था भारत में

पूछताछ के दौरान आरोपित ने बताया कि वह लिपी सागर के साथ रिलेशनशिप में था। उसे यह पता चला कि उसका किसी और के साथ अफेयर चल रहा है। इसके बाद उसने हत्या कर दी और फ़्लैट बाहर से बंद करके फ़रार हो गया।

मुंबई पुलिस ने एक बांग्लादेशी व्यक्ति को उसके साथ रहने वाली महिला की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। घटना का आरोपित (24 साल का) गैरक़ानूनी अप्रवासी था और वह मृतका (26 साल की) के साथ फ़्लैट में रहता था। मृतका का शव घटना के 3 हफ्ते बाद डिकम्पोज़ स्थिति में बरामद किया गया। मृतका का शव 7 दिसंबर 2020 को नवी मुंबई कलम्बोली स्थित एक अपार्टमेन्ट से बरामद किया गया था। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ महिला की हत्या 3 हफ्ते पहले की गई थी और आरोपित वारदात को अंजाम देने के बाद फ़्लैट बाहर से बंद करके फरार हो गया। मृतका लिपी सागर शेख उर्फ़ रीना शेख भी भारत में गैरक़ानूनी रूप से रह रही थी और हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में काम करती थी। उसके साथ दो अन्य बांग्लादेशी महिलाएँ भी रहती थीं। लॉकडाउन के दौरान तीनों की नौकरी चली गई थी, जिसके बाद रीना की दोनों दोस्त बांग्लादेश चली गई जबकि उसने रुकने का फैसला लिया। 

हाल ही में बांग्लादेश से वापसी होने के बाद रीना की दोनों दोस्तों को उसकी हत्या की जानकारी मिली। पुलिस को द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक़ जब दोनों वापस लौटीं, तब फ़्लैट बंद था और रीना का फोन पहुँच के बाहर था। उन्होंने मकान चाभी के लिए मकान मालिक से संपर्क किया और मकान मालिक ने कहा कि उसके पास कोई चाभी नहीं है क्योंकि रीना वहाँ लगातार रह रही थी। 

इसके बाद उन्होंने चाभी के लिए फ़्लैट के ब्रोकर से संपर्क किया। इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई और शुरुआती जाँच में पुलिस को पता चला कि रीना शेख एक बांग्लादेशी व्यक्ति के साथ रिलेशनशिप में थी। उसकी दोनों दोस्तों के बांग्लादेश वापस जाने के बाद वह रीना के साथ रह रहा था। घटना के बाद से ही वह फ़रार चल रहा था, जिसके बाद पुलिस ने धारा 302 के तहत मामला दर्ज करके मामले की जाँच शुरू कर दी थी।  

पुलिस के मुताबिक़, “जाँच के दौरान हमें जानकारी मिली कि आरोपित ने देश नहीं छोड़ा है और न ही वह बांग्लादेश गया है। हमने उसकी असल लोकेशन हासिल करने के लिए उसके सभी ठिकानों पर पड़ताल शुरू कर दी, कुछ ही समय बाद हमारी टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह रीना शेख के साथ रिलेशनशिप में था और उसे यह पता चला कि उसका किसी और के साथ अफेयर चल रहा है। इसके बाद उसने रीना की हत्या कर दी और फ़्लैट बाहर से बंद करके फ़रार हो गया। क्योंकि फ़्लैट बाहर से बंद था इसलिए घटना के 3 हफ्ते तक इसकी जानकारी किसी को नहीं मिली।” 

पुलिस को पूछताछ के दौरान यह भी पता चला कि तीनों महिलाएँ भारत में गैरक़ानूनी रूप से रह रही थीं। फ़िलहाल पुलिस ने रीना की दोनों दोस्तों को संबंधित धाराओं के अंतर्गत गिरफ्तार कर लिया है।   

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

20 से ज्यादा पत्रकारों को खालिस्तानी संगठन से कॉल, धमकी- 15 अगस्त को हिमाचल प्रदेश के CM को नहीं फहराने देंगे तिरंगा

खालिस्तान समर्थक सिख फॉर जस्टिस ने हिमाचल प्रदेश के 20 से अधिक पत्रकारों को कॉल कर धमकी दी है कि 15 अगस्त को सीएम तिरंगा नहीं फहरा सकेंगे।

‘हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेजी’: PM मोदी के खिलाफ पोस्टर पर 25 FIR, रद्द करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना वाले पोस्टर चिपकाने को लेकर दर्ज एफआईआर को रद्द करने से इनकार कर दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,090FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe