Wednesday, October 20, 2021
Homeदेश-समाजबाराबंकी: मस्जिद में जबरन नमाज पढ़ने पर जान मोहम्मद, सलमान और रफी गिरफ्तार

बाराबंकी: मस्जिद में जबरन नमाज पढ़ने पर जान मोहम्मद, सलमान और रफी गिरफ्तार

सामूहिक नमाज पढ़ने को लेकर 35 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। एसपी अरविंद कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि थाना रामनगर के सत्तीनपुरवा मस्जिद में करीब 30-35 लोग जबरन घुस गए और नमाज अदा की।

देश भर में जारी लॉकडाउन के चलते लोगों को एक जगह इकट्ठा होने की अनुमति नहीं है। सभी धार्मिक स्थल बंद हैं। किसी भी धार्मिक आयोजन की अनुमति नहीं है। इसके बावजूद कुछ जगहों की मस्जिदों में जुमे की नमाज के लिए भीड़ देखी गई। पुलिस ने इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की।

ऐसा ही एक मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से। यहाँ पर सामूहिक नमाज पढ़ने को लेकर 35 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। तीन आरोपितों जान मोहम्मद, सलमान व मोहम्मद रफी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इंस्पेक्टर संजय मौर्य ने इसकी जानकारी दी। एसपी अरविंद कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि थाना रामनगर के सत्तीनपुरवा मस्जिद में करीब 30-35 लोग जबरन घुस गए और नमाज अदा की। इसके लिए पहले ही प्रशासन के साथ ही सभी धर्मगुरुओं ने खुद मना किया था। इस मामले में पुलिस ने महामारी अधिनियम के अलावा आईपीसी की कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

इसी तरह अयोध्या में नमाज के लिए मस्जिद में भीड़ लगाने को लेकर आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस का कहना है कि मना करने के बावजूद मखदूमपुर गाँव के कुछ लोग समूह बनाकर मस्जिद के बाहर इकट्ठा थे। एसओ संतोष कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आठों व्यक्ति के खिलाफ धारा-3 महामारी अधिनियम 1897 व धारा-51 आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत धारा 269, 271 व 188 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है। इसके अलावा मेरठ, अमरोहा, मजफ्फरनगर और बदायूँ समेत कई अन्य जिलों से इस तरह की खबरें सामने आई हैं।

गौरतलब है कि शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर पुलिस-प्रशासन बीते कई दिन से अलर्ट थी। कोरोना के खौफ के बीच लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराना बड़ी चुनौती बना थी। आशंका थी कि एक ही जगह जमा होकर नमाज पढ़ने से कोरोना वायरस पैर पसार सकता है। इसको लेकर आला पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने मुस्लिम धर्मगुरुओं से भी अपील की थी। पुलिस-प्रशासन का सहयोग करते हुए मुस्लिम धर्म गुरुओं ने भी घरों में ही नमाज पढ़ने का आह्वान किया था। शुक्रवार को इसका कड़ाई से पालन कराने के लिए पुलिस-प्रशासन अलर्ट रहा। दिन भर पुलिस टीमें मस्जिदों व आसपास इलाकों में गश्त लगाती रही।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘…पूरी पार्टी ही हैक कर ली है मोटा भाई ने’: सपा कार्यकर्ता ने मंच से किया BJP का प्रचार, लोगों ने लिए मजे; वीडियो...

SP के धरना प्रदर्शन का एक वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है, जिसमें पार्टी का एक कार्यकर्ता अनजाने में बीजेपी के लिए प्रचार करता दिखाई दे रहा है।

स्मृति ईरानी ने फैबइंडिया के ट्रायल रूम से पकड़ा था हिडन कैमरा, ‘खादी’ के अवैध इस्तेमाल सहित कई मामले: ब्रांड का विवादों से है...

फैबइंडिया का विवादों से पुराना नाता रहा है। एक मामले में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गोवा के कैंडोलिम में स्थित फैबइंडिया आउटलेट के ट्रायल रूम में हिडन कैमरा पकड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,110FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe