Saturday, February 4, 2023
Homeदेश-समाजरिज़वान ने दी सुहागरात की वीडियो वायरल करने की धमकी, विरोध करने पर किया...

रिज़वान ने दी सुहागरात की वीडियो वायरल करने की धमकी, विरोध करने पर किया अप्राकृतिक सेक्स

पुलिस ने बताया कि इस मामले की जाँच जल्द ही शुरू होगी और प्रथम दृष्टया महिला की शिकायत सही लग रही है। यह भी पता चला है कि पीड़िता को ससुराल वालों ने घर से निकाल दिया था। ससुराल वालों ने उसे धमकी दी थी कि अगर मायके वालों को इस बात की जानकारी दी तो वो उसके भाई की हत्या करा देंगे।

दहेज़ की लालच में एक युवक इतना गिर गया कि उसने अपनी ही पत्नी को बदनाम करने की ठान ली। उत्तर प्रदेश के बरेली में एक महिला ने अपने पति के ख़िलाफ़ ‘निजता का उल्लंघन (ब्रीच ऑफ प्राइवेसी)’ और उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है। महिला ने अपने पति पर आरोप लगाया है कि उसने दोनों के बीच अंतरंग पलों का वीडियो बना लिया और फिर उसके सहारे ब्लैकमेल करने लगा। बारादरी पुलिस थाने में महिला ने अपने पति रिज़वान के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज कराई है।

महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसने वीडियो बनाने का विरोध किया लेकिन पति ने आश्वासन दिया था कि वह वीडियो को डिलीट कर देगा। लेकिन, बाद में उसकी नीयत में खोट आ गई और वह उस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देने लगा। पुलिस ने आरोपित रिज़वान के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 377 (अप्राकृतिक सेक्स) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार, पीड़िता ने स्थानीय ठेकेदार से अक्टूबर 2018 में शादी की थी। सुहागरात के दिन ही उसके पति ने पीड़िता के साथ बिताए अंतरंग पलों को अपने फोन के कैमरे में क़ैद कर लिया। महिला की आपत्ति के बाद उसने वीडियो को डिलीट कर देने का भरोसा दिया। इसके कुछ दिनों बाद जब पीड़िता ने देखा कि ये वीडियो अभी भी उसके पति के फोन में पड़े हुए थे, तो उसने ख़ुद से उन्हें डिलीट करने की कोशिश की। लेकिन, रिज़वान ने पीड़िता के साथ जबरन अप्राकृतिक सेक्स किया और फिर से एक वीडियो शूट कर लिया।

इसके बाद पीड़िता ने अपने ससुराल वालों से मदद की गुहार लगाई। इसके बावजूद उसके साथ बुरा सलूक जारी रहा और ससुराल वालों ने भी रिज़वान का ही पक्ष लिया। पति द्वारा बार-बार मिल रही वीडियो वायरल करने की धमकी के बीच महिला ने अपने मायके वालों को बदनामी के डर से कुछ भी नहीं बताया। 30 जून को जब रिज़वान ने फिर से उसकी पिटाई की, तब वह अपने घर पहुँची और फिर पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई। उससे पहले पीड़िता के देवर ने भी उसके साथ बलात्कार करने की कोशिश की थी।

पुलिस ने बताया कि इस मामले की जाँच जल्द ही शुरू होगी और प्रथम दृष्टया महिला की शिकायत सही लग रही है। यह भी पता चला है कि पीड़िता को ससुराल वालों ने घर से निकाल दिया था। ससुराल वालों ने उसे धमकी दी थी कि अगर मायके वालों को इस बात की जानकारी दी तो वो उसके भाई की हत्या करा देंगे। बाद में पति के मनाने के बाद वह ससुरवाल वापस आई लेकिन उसका पति अब भी नहीं सुधरा था और उसने फिर से वही हरकतें चालू कर दी। आरोपित के ख़िलाफ़ आईटी एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तान ने Wikipedia को किया बैन, ‘ईशनिंदा’ वाले कंटेंट हटाने को राजी नहीं हुई कंपनी

पाकिस्तान ने कथित ईशनिंदा से संबंधित कंटेंट को लेकर देश में विकिपीडिया को बैन कर दिया है। इससे पहले उसे 48 घंटे का समय दिया था।

‘ये मुस्लिम विरोधी कार्रवाई’: असम में बाल विवाह के खिलाफ एक्शन से भड़के ओवैसी, अब तक 2200 गिरफ्तार – इनमें सैकड़ों मौलवी-पुजारी

असम सरकार की कार्रवाई के तहत दूल्हे और उसके परिजनों के अलावा पंडितों और मौलवियों को भी गिरफ्तार किया जा रहा है। ओवैसी बोले - ये मुस्लिम विरोधी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
243,756FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe