Wednesday, May 22, 2024
Homeदेश-समाजजीतेंद्र नारायण त्यागी (वसीम रिजवी) को जूते मारने वाले को 11 लाख रुपए: यूपी...

जीतेंद्र नारायण त्यागी (वसीम रिजवी) को जूते मारने वाले को 11 लाख रुपए: यूपी के AIMIM नेता का ऐलान

"वसीम रिजवी समाज को बाँटना और हिंदू-मुस्लिम फसाद करवाना चाहते हैं। ऐसे लोगों का सामाजिक बहिष्कार होना चाहिए। इसीलिए हमने ये कहा कि जो भी उन्हें जूता मारेगा, उसे 11 लाख रुपए दिए जाएँगे।"

शिया मुस्लिम वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी उर्फ जीतेंद्र नारायण त्यागी (Wasim rizvi alias Jitendra Narayan tyagi) ने जब से इस्लाम का त्याग कर हिंदू धर्म को अपनाया है, कट्टरपंथी इस्लामी (Radical Islamist) लोग लगातार उन्हें निशाना बना रहे हैं। उनके खिलाफ फतवे निकाल रहे और उनके सिर पर ईनाम रखे जा रहे हैं। इसी क्रम में एक बार फिर से जीतेंद्र नारायण त्यागी के सिर पर ईनाम रखते हुए ऐलान किया गया है कि जो भी उन्हें जूते मारेगा, उसे 11 लाख रुपए का ईनाम दिया जाएगा।

जीतेंद्र नारायण त्यागी पर यह ईनाम उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) के मुरादाबाद (Moradabad) जिले से ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के महानगर अध्यक्ष वकी रशीद (Waqui Rashid) ने रखा है। रशीद के इस विवादित बयान का वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें AIMIM नेता को जीतेंद्र नारायण त्यागी को असामाजिक तत्व करार देते देखा जा सकता है।

वायरल वीडियो के 30 वें सेकेंड के हिस्से में रशीद ने कहा, “वसीम रिजवी जैसे लोग समाज को बाँटना और हिंदू-मुस्लिम फसाद करवाना चाहते हैं। ऐसा लगता है कि एक साजिश के तहत वो ये सब कर रहे हैं। ऐसे लोगों का सामाजिक बहिष्कार होना चाहिए। इसीलिए हमने ये कहा था कि जो भी उन्हें जूता मारेगा उसे 11 लाख रुपए दिए जाएँगे।”

AIMIM नेता ने आगे कहा, “वसीम रिजवी के ऊपर कई सारे केस दर्ज हैं, लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है और हम चाहते हैं कि इनका सामाजिक बहिष्कार किया जाए। वसीम रिजवी ने पैगंबर मोहम्मद के ऊपर एक किताब लिखी है, जिसको लेकर हमने राष्ट्रपति से शिकायत की है।” उल्लेखनीय है कि वीडियो में 1:36 मिनट से लेकर 2 मिनट के हिस्से में वकी रशीद ने ये बात कही है।

पहले भी वसीम रिजवी पर फतवे और सिर कलम करने की बात

ये कोई पहली बार नहीं है जब जीतेंद्र नारायण त्यागी के खिलाफ मुस्लिमों ने जहर उगला हो। इससे पहले जब 6 दिसंबर को वसीम रिजवी ने हिंदू धर्म (Hindu religion) अपनाया था तो उसके बाद हैदराबाद (Hyderabad) के कॉन्ग्रेस (Congress) नेता मोहम्मद फिरोज खान (Firoz khan) ने उनके सिर पर 50 लाख रुपए का इनाम रखा था। फिरोज खान के बाद तेलंगाना (Telangana) के ही एक अन्य कॉन्ग्रेसी नेता और विधायक राशिद खान (Rashid khan) ने भी रिजवी का सिर कलम करने पर 25 लाख रुपए देने का ऐलान किया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -