Monday, October 25, 2021
Homeदेश-समाज'नंगा कर परेड कराऊँगा... ऋचा चड्ढा की जुबान काटने वाले को ₹2 करोड़': भीम...

‘नंगा कर परेड कराऊँगा… ऋचा चड्ढा की जुबान काटने वाले को ₹2 करोड़’: भीम सेना का ऐलान, भड़कीं स्वरा भास्कर

'नौजवानों मैं कुँवारी हूँ, तेज कटारी हूँ' - वाले बोल पर आपत्ति दर्ज कराई गई। 'भीम सेना' प्रमुख नवाब सतपाल ने ऋचा चड्ढा की जुबान काट कर लाने वालों को इनाम देने की घोषणा की। उन्होंने ऐलान किया कि निर्देशक सुभाष कपूर का अपहरण कर के...

बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा की आने वाली फिल्म ‘मैडम चीफ मिनिस्टर’ विवादों में फँस गई है। ‘भीम सेना’ नामक संगठन ने इसे दलित-विरोधी बताते हुए अभिनेत्री की जुबान काट लेने की धमकी दी है, जिसके बाद स्वरा भास्कर सरीखों ने इस फिल्म का समर्थन किया है। स्वरा भास्कर ने इसे निंदनीय और शर्मनाक करार देते हुए कहा कि किसी फिल्म के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं लेकिन आपराधिक धमकियाँ और हिंसा के लिए भड़काना जायज नहीं है।

दरअसल, गुरुग्राम में ‘भीम सेना’ के प्रमुख नवाब सतपाल तँवर ने अभिनेत्री ऋचा चड्ढा की जुबान काट कर लाने वालों को इनाम देने की घोषणा की है। उन्होंने ऐलान किया है कि जो इस फिल्म के निर्देशक सुभाष कपूर का अपहरण कर के उनके पास लेकर आएगा, उसे भी इनाम दिया जाएगा। ‘भीम सेना’ के मुखिया ने अपने आधिकारिक फेसबुक हैंडल से वीडियो जारी कर ये घोषणा की। उन्होंने इस फिल्म को प्रतिबंधित करने की माँग भी की।

दलित संगठनों का कहना है कि इस फिल्म को उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा सुप्रीमो मायावती के जीवन पर बनाया गया है और लुक्स भी उनके ही लिए गए हैं। इसमें मायावती के जीवन को तोड़-मरोड़ कर दिखाने के साथ ही उनके चरित्र हनन, बेहूदगी, बेशर्मी और अश्लीलता दिखाते हुए उनके अपमान का आरोप भी लगा है। ‘नौजवानों मैं कुँवारी हूँ, तेज कटारी हूँ’ वाले बोल पर भी आपत्ति दर्ज कराई गई है।

‘भीम सेना’ प्रमुख ने कहा, “जो भी ऋचा चड्ढा की जीभ काट कर लाएगा, उसे 2 करोड़ रुपए की कीमत वाली बाबासाहब भीमराव आंबेडकर की सोने की शील्ड से सम्मानित किया जाएगा। अगर फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो थिएटरों को जलाया जाएगा और पोस्टरों को फाड़ डाला जाएगा। सुभाष कपूर को तो मैं नंगा कर के सड़क पर परेड कराऊँगा।” ये फिल्म शुक्रवार (जनवरी 22, 2021) को रिलीज होने वाली है।

इस बयान पर भड़कीं स्वरा भास्कर ने सभी अम्बेडकरवादियों, दलित एक्टिविस्ट्स, दलित फेमिनिस्ट्स और ‘अच्छे लोगों’ से अपील की है कि वो खड़े हों और इसकी निंदा करें। ‘मैडम चीफ मिनिस्टर’ में ‘मेट्रो बनाने वाले हार जाते हैं, मंदिर बनाने वाले जीतते हैं’ जैसे कई डायलॉग्स के जरिए नैरेटिव बनाने की कोशिश की गई है। साथ ही दिखाया गया है कि दलितों को मंदिर में नहीं जाने दिया जाता। ऋचा के झाड़ू पकड़े एक दृश्य को लेकर दलित संगठनों में आक्रोश है।

बता दें कि टी-सीरीज फिल्म्स और काँगड़ा टॉकीज़ द्वारा निर्मित इस फिल्म के पोस्टर में ऋचा चड्ढा अपने हाथ में झाड़ू लिए देखी जा सकती हैं और उनके साथ मानव कौल और सौरभ शुक्ला नजर आ रहे हैं। साथ ही एक टैगलाइन है, ‘Untouchable, Unstoppable’ यानी, ‘अछूत, अजेय’। दलित संगठनों का कहना है कि यह एक जातिवादी फिल्म है और बेचने के लिए दलितों के प्रतिनिधित्व को इस्तेमाल किया जा रहा है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केरल में नॉन-हलाल रेस्तराँ खोलने वाली महिला को बेरहमी से पीटा, दूसरी ब्रांच खोलने के खिलाफ इस्लामवादी दे रहे थे धमकी

ट्विटर यूजर के अनुसार, बदमाशों के खिलाफ आत्मरक्षा में रेस्तराँ कर्मचारियों द्वारा जवाबी कार्रवाई के बाद केरल पुलिस तुशारा की तलाश कर रही है।

असम: CM सरमा ने किनारे किया दीवाली पर पटाखों पर प्रतिबंध का आदेश, कहा – जनभावनाओं के हिसाब से होगा फैसला

असम में दीवाली के मौके पर पटाखों पर पूर्ण प्रतिबंध का ऐलान किया गया था। अब मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा है कि ये आदेश बदलेगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
131,783FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe