Sunday, September 19, 2021
Homeदेश-समाजकुत्ते को झील में फेंकने वाला सलमान खान गिरफ्तार, पुलिस के डर से दोस्त...

कुत्ते को झील में फेंकने वाला सलमान खान गिरफ्तार, पुलिस के डर से दोस्त के घर में छिपा था

सलमान कुत्ते को सबसे पहले अपने दोनों हाथों से उठाता है। फिर उसे झील में जोर से उछाल कर फेंक देता है। इसके बाद वो मुस्कुराता हुआ वीडियो बनवाता रहा।

भोपाल के श्यामला हिल्स पुलिस थाने में सलमान खान नाम के युवक पर पशुओं पर क्रूरता का मामला दर्ज किया गया था। युवक ने एक कुत्ते को अपर लेक (झील) में फेंक दिया था। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उस पर आईपीसी की धारा-429 (किसी जीव-जन्तु का वध करने या उसे विकलांग आदि करने की कुचेष्टा) के तहत मांमला दर्ज किया गया था। ख़बरों के अनुसार पुलिस द्वारा किए गए सवाल-जवाब के दौरान उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया।  

उसने बताया कि वह मस्ती कर रहा था और इसी दौरान कुत्ते को हाथों से उठकर झील में फेंक दिया। पुलिस ने जब सलमान को गिरफ्तार किया तब वह भोपाल के हनुमानगंज इलाके में अपने एक दोस्त के घर छुपा हुआ था। पुलिस ने बताया कि सोशल मीडिया पर उसका वीडियो वायरल होने के बाद उसे जानकारी मिली कि पुलिस उसकी खोजबीन कर रही है। इसके बाद वह अपने घर से भाग कर एक दोस्त के घर पर छुप गया था

पुलिस का यह भी कहना है कि जिस धारा के तहत सलमान पर मुकदमा दर्ज किया गया उसके आधार पर उसे 5 साल तक की जेल हो सकती है। पुलिस आज ही उसे अदालत में भी पेश करने की तैयारी कर रही है। वहीं कुत्ते को भोपाल स्थित अपर लेक के वन विहार वाले इलाके में फेंका गया था, वहाँ पानी की मात्रा पूरे झील की तुलना में कम होती है। इसलिए यह उम्मीद जताई जा रही है कि कुत्ते की जान बच गई होगी।      

सलमान खान ने कुत्ते को अपर लेक में फेंक उसका वीडियो बनवाता रहा। कुत्ते को झील में फेंकने वाला वीडियो वायरल होते ही भोपाल में आरोपित की गिरफ़्तारी की माँग होने लगी। सोशल मीडिया पर अन्य जगह के लोगों ने भी इस मामले में अपना विरोध दर्ज कराया। ये वीडियो श्यामा हिल्स के पास अपर लेक में स्थित बोट क्लब के पास बनाए गए रेलिंग के पास शूट किया गया था। 

उक्त आरोपित कुत्ते को सबसे पहले अपने दोनों हाथों से उठाता है और फिर उसे झील में जोर से उछाल कर फेंक देता है। इसके बाद वो वीडियो में मुस्कुराता हुआ दिख रहा है। आरोपित सलमान खान भोपाल के टीला जमालपुरा का रहने वाला है। कहा जा रहा है कि सलमान खान के खिलाफ पहले से ही पशु क्रूरता का इतिहास रहा है और वो इससे पहले भी जानवरों के साथ इस तरह की हरकतें करता रहा है। रविवार की शाम आईपीसी की धारा-429 के तहत मांमला दर्ज किया गया।

साथ ही सलमान खान के खिलाफ ‘पशुओं के प्रति क्रूरता का निवारण अधिनियम’ के तहत भी कार्रवाई की जा रही है। श्यामा हिल्स की ही रहने वाले सुनीता जोशी ने उसके खिलाफ थाने में ममला दर्ज कराया। भोपाल के डीआईजी

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पंजाब के बाद राजस्थान में फँसी कॉन्ग्रेस: सचिन पायलट दिल्ली में, CM अशोक गहलोत के OSD का इस्तीफा

इस्तीफे की वजह लोकेश शर्मा द्वारा किया गया एक ट्वीट बताया जा रहा है जिसके बाद कयासों का नया दौर शुरू हो गया था और उनके ट्वीट को पंजाब के घटनाक्रम के साथ भी जोड़कर देखा जाने लगा था।

‘आई एम सॉरी अमरिंदर’: इस्तीफे से पहले सोनिया गाँधी ने कैप्टेन से किया किनारा, जानिए क्या हुई फोन पर आखिरी बातचीत

"बिना मुझसे पूछे विधायक दल की मीटिंग बुला ली गई, जिसके बाद सुबह सवा दस के करीब मैंने कॉन्ग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गाँधी को फोन किया था और मैंने उन्हें कहा कि..."

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,150FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe