Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाजबिहार में भाजपा नेता पर दिनदहाड़े चली गोली: मॉर्निंग वॉक पर गए थे, हमलावरों...

बिहार में भाजपा नेता पर दिनदहाड़े चली गोली: मॉर्निंग वॉक पर गए थे, हमलावरों ने बिलकुल करीब आकर किया हमला, इलाज के बाद हालात स्थिर

मॉर्निंग वॉक पर निकले भाजपा नेता पर 30 सितंबर 2022 को अचानक हथियारबंद अपराधियों ने फायरिंग कर दी। गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गए। परिजन और स्थानीय लोगों ने उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया है।

बिहार में आए दिन अपराधी गोलाबारी कर रहे हैं। इस बार आरा जिले में अपराधियों ने भाजपा नेता व ठेकेदार बबलू सिंह (BJP leader & contractor Bablu Singh) को अपनी गोली का निशाना बनाया है। यह घटना नवादा थाना क्षेत्र के फ्रेंड्स कॉलोनी की है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मॉर्निंग वॉक पर निकले भाजपा नेता पर शुक्रवार (30 सितंबर 2022) को अचानक हथियारबंद अपराधियों ने फायरिंग कर दी। गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। परिजन और स्थानीय लोगों ने उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया है।

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुँची पुलिस मामले की जाँच में जुट गई है। परिजनों का कहना है कि शुक्रवार की सुबह घर से टहलने निकले भाजपा नेता को हथियारबंद अपराधियों ने गोली मार दी। जख्मी नेता को दाहिने साइड पीठ में गोली मारी गई है।

एसपी हिमांशु ने बताया कि वह (बीजेपी नेता) मॉर्निंग वॉक पर गए थे, जहाँ मौका पाते ही हथियारबंद अपराधियों ने उन पर गोली चला दी। उन्हें काफी करीब से गोली मारी गई है। फिलहाल उनकी हालत अब स्थिर है। पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

बिहार में गोलीबारी की घटनाएँ

इससे पहले, बुधवार (29 सितंबर 2022) को पटना बिहटा थाना क्षेत्र में सोन नदी से अवैध बालू निकासी को लेकर दो गुटों में जमकर गोलीबारी हुई थी। इस घटना में पाँच लोगों की गोली लगने से मौत की खबर सामने आई थी। यह गोलीबारी गुरुवार (29 सितंबर 2022) सुबह तक हुई। पुलिस ने मौके से खोखा बरामद किया था। वहीं पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है। गोलीबारी की घटना से इलाके में दहशत का माहौल है। स्थानीय लोगों के मुताबिक, मनेर थाना और बिहटा थाना की पुलिस बालू माफिया से मोटी रकम वसूलने में लगी रहती है। यहाँ कार्रवाई के नाम पर केवल खानापूर्ति की जाती है।

बिहार के गया में भी बालू का चालान नहीं देने पर 25 सितंबर, 2022 को एक युवक को गोली मार दी गई थी। हमले का आरोप राजद विधायक अजय यादव के प्रतिनिधि बैजू यादव पर लगा था। पीड़ित के चाचा राम प्रवेश ने पुलिस को बताया गया था कि बैजू यादव ने विकास के सिर में गोली मार दी। गोली मारने के बाद वह अपने साथियों के साथ फरार हो गया। बैजू यादव ने अपनी कई तस्वीरें लालू और तेजस्वी यादव के साथ-साथ पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम माँझी के साथ भी फेसबुक पर डाल रखी हैं। 

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -