Tuesday, September 27, 2022
Homeदेश-समाज15 साल की दलित लड़की को किडनैप कर मस्जिद में धर्मांतरण और निकाह के...

15 साल की दलित लड़की को किडनैप कर मस्जिद में धर्मांतरण और निकाह के बाद धमकी – ‘…अगल-बगल की सभी लड़कियों को उठा लेंगे’

जब लड़की के परिवार वाले आरोपी पप्पू खान के घर गए उसने गाली-गलौज करते हुए सबको वहाँ से भगा दिया।

बिहार के जमुई जिले में एक 15 वर्षीय नाबालिग को अगवा कर पहले जबरन धर्म परिवर्तन कराने और फिर निकाह करने का मामला सामने आया है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, घटना चंद्रदीप थाना इलाके की है, जहाँ पीड़ित परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए अपनी नाबालिग बेटी को अगवा कर निकाह करने का आरोप लगाया है।

लड़की के पिता के मुताबिक, 23 मई की रात आठ बजे उनकी बेटी शौच के लिए बाहर निकली थी। उसके बाद से उसका कोई अता-पता नहीं है। 30 मई को पता चला कि दीननगर निवासी मोहम्मद मुस्ताक के पुत्र पप्पू खान ने उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराने के बाद उससे निकाह कर लिया।

पीड़िता के परिजनों को आरोपी पप्पू खान ने दी जान से मारने की धमकी

जब लड़की के परिवार वाले आरोपी पप्पू खान के घर गए उसने गाली-गलौज करते हुए सबको वहाँ से भगा दिया। साथ ही इसकी शिकायत थाने में या कहीं और करने पर लड़की के पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी।

पीड़िता के पिता का आरोप है कि पप्पू अपने सहयोगी मोहम्मद मोकिम के साथ उनके घर पर आया और हवा में गोली चलाते हुए घर से जेवरात व नकदी छीन लिए। उसने धमकी देते हुए कहा कि तुम शिकायत करते हो, तुम्हारे अगल-बगल की सभी लड़कियों को उठा लेंगे

पीड़ित परिवार ने पुलिस से उन लोगों को सुरक्षा देने की माँग करते हुए कहा कि उनकी संख्या गाँव में बहुत कम है, ऐसे में उन लोगों के साथ कुछ भी अनहोनी हो सकती है।

आवेदन मिलने के बाद चंद्रदीप थाना पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और जाँच में जुट गई है। इस संबंध में एसडीपीओ डॉ राकेश कुमार ने थानाध्यक्ष आशीष कुमार को गाँव जाकर मामले की जाँच और उचित कार्रवाई का निर्देश दिया। एसडीपीओ का कहना है कि बिहार में धर्म परिवर्तन से संबंधित कोई कानून लागू नहीं है। लेकिन, अपराध के अनुसार आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘भारत जोड़ो यात्रा’ छोड़ कर दिल्ली पहुँचे कॉन्ग्रेस के महासचिव, कमलनाथ-प्रियंका से भी मिलीं सोनिया गाँधी: राजस्थान के बागी बोले- सड़कों पर बहा सकते...

राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच कॉन्ग्रेस हाईकमान के सामने मुश्किल खड़ी हो गई है। वेणुगोपाल और कमलनाथ दिल्ली पहुँच गए हैं।

अब इटली में भी इस्लामी कट्टरपंथियों की खैर नहीं, वहाँ बन गई राष्ट्रवादी सरकार: देश को मिली पहली महिला PM, तानाशाह मुसोलिनी की हैं...

इटली के पूर्व तानाशाह बेनिटो मुसोलिनी की कभी समर्थक रहीं जॉर्जिया मेलोनी इटली की पहली प्रधानमंत्री बनने जा रही हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
224,428FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe