Saturday, October 16, 2021
Homeदेश-समाज15 साल की दलित लड़की को किडनैप कर मस्जिद में धर्मांतरण और निकाह के...

15 साल की दलित लड़की को किडनैप कर मस्जिद में धर्मांतरण और निकाह के बाद धमकी – ‘…अगल-बगल की सभी लड़कियों को उठा लेंगे’

जब लड़की के परिवार वाले आरोपी पप्पू खान के घर गए उसने गाली-गलौज करते हुए सबको वहाँ से भगा दिया।

बिहार के जमुई जिले में एक 15 वर्षीय नाबालिग को अगवा कर पहले जबरन धर्म परिवर्तन कराने और फिर निकाह करने का मामला सामने आया है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, घटना चंद्रदीप थाना इलाके की है, जहाँ पीड़ित परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए अपनी नाबालिग बेटी को अगवा कर निकाह करने का आरोप लगाया है।

लड़की के पिता के मुताबिक, 23 मई की रात आठ बजे उनकी बेटी शौच के लिए बाहर निकली थी। उसके बाद से उसका कोई अता-पता नहीं है। 30 मई को पता चला कि दीननगर निवासी मोहम्मद मुस्ताक के पुत्र पप्पू खान ने उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराने के बाद उससे निकाह कर लिया।

पीड़िता के परिजनों को आरोपी पप्पू खान ने दी जान से मारने की धमकी

जब लड़की के परिवार वाले आरोपी पप्पू खान के घर गए उसने गाली-गलौज करते हुए सबको वहाँ से भगा दिया। साथ ही इसकी शिकायत थाने में या कहीं और करने पर लड़की के पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी।

पीड़िता के पिता का आरोप है कि पप्पू अपने सहयोगी मोहम्मद मोकिम के साथ उनके घर पर आया और हवा में गोली चलाते हुए घर से जेवरात व नकदी छीन लिए। उसने धमकी देते हुए कहा कि तुम शिकायत करते हो, तुम्हारे अगल-बगल की सभी लड़कियों को उठा लेंगे

पीड़ित परिवार ने पुलिस से उन लोगों को सुरक्षा देने की माँग करते हुए कहा कि उनकी संख्या गाँव में बहुत कम है, ऐसे में उन लोगों के साथ कुछ भी अनहोनी हो सकती है।

आवेदन मिलने के बाद चंद्रदीप थाना पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और जाँच में जुट गई है। इस संबंध में एसडीपीओ डॉ राकेश कुमार ने थानाध्यक्ष आशीष कुमार को गाँव जाकर मामले की जाँच और उचित कार्रवाई का निर्देश दिया। एसडीपीओ का कहना है कि बिहार में धर्म परिवर्तन से संबंधित कोई कानून लागू नहीं है। लेकिन, अपराध के अनुसार आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

खुले में सड़क पर नमाज पढ़ने से परेशान हिंदू, गुरुग्राम में लगातार चौथे सप्ताह भजन-कीर्तन कर किया विरोध प्रदर्शन

गुरुग्राम के लोगों का कहना है कि यह सब प्रशासन की रजामंदी से हो रहा है। वहीं, एसीपी अमन यादव का कहना है कि नमाज के लिए वैकल्पिक जगह तलाशने समेत समाधान के प्रयास जारी हैं।

शाहरुख के लिए लिबरल गिरोह ने पढ़ी दुआ… फिर भी हार गई KKR: CSK ने ‘मुस्लिम सुपरस्टार’ को हराया – नेटिजंस का रिएक्शन

IPL-2021 में CSK की जीत ने जाहिरतौर पर केकेआर फैन्स को निराश किया होगा। लेकिन उससे भी ज्यादा रोना आया होगा लिबरल गिरोह के सक्रिय सदस्यों को।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
128,877FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe