महिला आयोग पहुँची पीड़िता बोली- ‘शौहर ने कहा- अब्बा जवान है, सहयोग करो, उन्हें खुश रखना तुम्हारा फर्ज’

पीड़िता ने इस बात की शिकायत अपने शौहर से की तो उसने पहले तो मोबाईल छीन लिया और कहा कि मेरा अब्बा जवान है उनका सहयोग करो, अब्बा को खुश रखना तुम्हारा फर्ज है। वरना तुमको तलाक दे देंगे।

बिहार राज्य महिला आयोग में पहुँची एक पीड़िता मुस्लिम महिला ने बताया कि उसका शौहर उसे ससुर का सहयोग करने के लिए कहता है। वह कहता है कि अब्बा जवान हैं, उनका सहयोग करो, नहीं तो तलाक दे देंगे। ऐसा नहीं करने पर वह मेरे साथ मारपीट करते हैं। इससे परेशान मुस्लिम महिला ने अपने शौहर और ससुर के ख़िलाफ महिला आयोग में शिकायत की है।

बुधवार को बिहार राज्य महिला आयोग पहुँची पटना सिटी की नौशाबा खातून ने अपने शौहर और ससुर के खिलाफ शिकायत की। आयोग की सदस्य प्रतिमा के सामने पटना सिटी की रहने वाली पीड़िता ने बताया कि उसका निकाह 2012 में मुजफ्फरपुर के निवासी मोहम्मद जाफर के साथ हुआ था, जो कि दरभंगा में ही फ्रीज बनाने का काम करता है। निकाह के बाद पीड़िता नौशाबा अपने शौहर के साथ दरभंगा में रहने लगी है, लेकिन सास के इंतकाल के बाद पति उसे ससुराल लेकर गया, जहाँ वो कुछ दिनों तक रह कर वापस आ गई है।

पीड़िता के मुताबिक, वापस आने के बाद शौहर के बर्ताव में काफी बदलाव आया और वो हमेशा उसे ससुराल जाकर रहने को कहने लगा। इतना ही नहीं मना करने पर मार-पीट भी करने लगा। इस दौरान बीते साल ईद के त्यौहार पर ससुराल गई, तो पति ने उसे वहीं छोड़ दिया। उस वक्त ससुर पीड़िता को अकेला देखकर कभी देर रात रूम पर आ जाते, तो कभी बाथरूम में कपड़े धोते वक्त पीछे खड़े रहते। इतना ही नहीं ससुर मुझे अपना जूठा खाना खाने को कहते औऱ बोलते थे कि मेरा जूठा खाओगी तो मुझसे मुहब्बत हो जाएगी।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

पीड़िता ने इस बात की शिकायत अपने शौहर से की तो उसने पहले तो मोबाईल छीन लिया और कहा कि मेरा अब्बा जवान है उनका सहयोग करो, अब्बा को खुश रखना तुम्हारा फर्ज है। वरना तुमको तलाक दे देंगे। इसके बाद किसी तरह से पीड़िता अपने मायके और वहाँ से राज्य महिला आयोग को दोनों के खि़लाफ लिखित में शिकायत देकर न्याय की गुहार लगाई। पीड़िता ने यह भी बताया कि मेरे ससुर का दो निकाह हुआ था और उनकी दोनों पत्नियाँ ही अल्लाह को प्यारी हो गयी।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

मोदी, उद्धव ठाकरे
इस मुलाकात की वजह नहीं बताई गई है। लेकिन, सीएम बनने के बाद दिल्ली की अपनी पहली यात्रा पर उद्धव ऐसे वक्त में आ रहे हैं जब एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के साथ अनबन की खबरें चर्चा में हैं। इससे महाराष्ट्र में राजनीतिक सरगर्मियॉं अचानक से तेज हो गई हैं।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

153,868फैंसलाइक करें
42,158फॉलोवर्सफॉलो करें
179,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: