Tuesday, August 9, 2022
Homeदेश-समाजधोखाधड़ी कर के 12 निकाह करने वाला शमशाद गिरफ्तार, खुद को बताता था कुँवारा:...

धोखाधड़ी कर के 12 निकाह करने वाला शमशाद गिरफ्तार, खुद को बताता था कुँवारा: नाबालिग का अपहरण, अब 13वीं की फिराक में था

शमशाद से निकाह करने वाली सभी लड़कियों को उसके पहले से शादीशुदा होने की जानकारी नहीं थी। पुलिस अब तक शमशाद की 7 बीवियों से सम्पर्क कर के जानकारी जुटा चुकी है। उन सभी ने ये माना कि शमशाद ने उन्हें प्रेमजाल में फँसा कर झूठ बोल कर निकाह किया था।

बिहार के पूर्णिया जिले में पुलिस ने शमशाद नाम के एक व्यक्ति को नाबालिग लड़की के अपहरण मामले में गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि जाँच के दौरान उसकी 12 बीवियाँ होने की जानकारी सामने आई है। पुलिस को शमशाद उर्फ़ मनोवर की 6 साल से तलाश थी। शमशाद हर बार खुद को कुँवारा बता कर एक नई लड़की से निकाह कर रहा था। बताया जा रहा है कि आरोपित 13वाँ निकाह करने की फिराक में था लेकिन उस से पहले ही वो पकड़ा गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपित शमशाद पूर्णिया जिले के ही थाना कोचाधामन क्षेत्र में आने वाले गाँव अनारकली का रहने वाला है। उस पर 8 दिसंबर 2015 में अनगढ़ थानाक्षेत्र के गाँव बिजवार निवासी एक व्यक्ति ने अपनी नाबालिग बेटी के अपहरण की FIR दर्ज करवाई थी। तब पुलिस ने सप्ताह भर के अंदर लड़की को बरामद कर लिया था, लेकिन शमशाद फरार हो गया था। यह बरामदगी बिहार के ही जिला किशनगंज के LRP चौक से हुई थी।

तब से, शमशाद फरार ही चल रहा था। हालाँकि पुलिस उसकी खोज लगातार कर रही थी। केस के इन्वेस्टिगेशन पुलिस अधिकारी सुमन सौरभ के मुताबिक उन्हें आरोपित के गाँव कोइडांगी में होने की सूचना मिली जो कि थाना बहादुरगंज में स्थित है। इस सूचना पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के दौरान शमशाद ने अपने एक दर्जन निकाह की जानकारी पुलिस को दी।

खास बात ये रही कि शमशाद से निकाह करने वाली सभी लड़कियों को उसके पहले से शादीशुदा होने की जानकारी नहीं थी। पुलिस अब तक शमशाद की 7 बीवियों से सम्पर्क कर के जानकारी जुटा चुकी है। उन सभी ने ये माना कि शमशाद ने उन्हें प्रेमजाल में फँसा कर झूठ बोल कर निकाह किया था। जिस नाबालिग लड़की के अपहरण करने का उस पर केस दर्ज हुआ था उस से वो शमशाद निकाह करना चाहता था। पुलिस ने शमशाद को जेल भेज दिया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डोनाल्ड ट्रंप के ‘खूबसूरत घर’ पर FBI की रेड: पूर्व राष्ट्रपति बोले- मेरी तिजोरी में भी सेंध मारी, दावा- व्हाइट हाउस से लेकर चले...

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को लेकर कहा जा रहा है कि उन्होंने राष्ट्रपति भवन छोड़ते समय कुछ दस्तावेज अपने पास रख लिए थे। एफबीआई रेड में उन्हें ही ढूँढ रही थी।

मंदिर से लौट रहे हिन्दू परिवार पर हमला, महिलाओं से छेड़छाड़: Pak में जहाँ हुई थी हिन्दू कारोबारी की हत्या, वहाँ अब भी नहीं...

पाकिस्तान के सिंध के संघर में एक हिंदू परिवार पर रविवार शाम को मीरपुर मथेलो पुलिस थाने के भीतर लगभग एक दर्जन लोगों ने हमला बोल दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,424FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe