Sunday, June 16, 2024
Homeदेश-समाजईद के दिन जिस मोइउद्दीन ने मंदिर में घुस देवी के सामने किया पेशाब,...

ईद के दिन जिस मोइउद्दीन ने मंदिर में घुस देवी के सामने किया पेशाब, बिहार पुलिस ने बताया उसे मानसिक विक्षिप्त: कहा – अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई

साथ ही पुलिस ने अग्रिम कार्रवाई किए जाने की बात भी कही। बिहार पुलिस ने चेताया है कि अफवाहों पर ध्यान न दें, भ्रामक खबर न फैलाएँ।

बिहार के मुजफ्फरपुर में प्रतिमा के सामने पायजामा उतारने और मंदिर परिसर में पेशाब करने वाले मोहम्मद मोइउद्दीन को बिहार पुलिस ने मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया है। बिहार पुलिस ने कहा कि मंदिर के निकट अवांछित कृत्य करने वाले युवक के मानसिक रूप से विक्षिप्त होने की बात प्रकाश में आई है। साथ ही जानकारी दी कि उसके परिजनों के द्वारा चिकित्सीय प्रमाण पत्र भी प्रस्तुत किए गए हैं। हालाँकि, बिहार पुलिस को लोगों की आलोचना का सामना भी करना पड़ रहा है।

घटना के संबंध में अधिक जानकारी देते हुए बिहार पुलिस ने बताया, “नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत कल्याणी स्थित मंदिर में एक युवक द्वारा अवांछित (पेशाब करने) कृत्य का मामला प्रकाश में आया। मामला में कांड दर्ज कर त्वरित कार्रवाई करते हुए युवक को पकड़ा गया। आरोपित युवक के मानसिक विक्षित होने की बात बताई जा रही है। इस संबंध में नगर थाना में आरोपित के चिकित्सकीय इलाज संबंधित कागजात प्रस्तुत किए गए।”

साथ ही पुलिस ने अग्रिम कार्रवाई किए जाने की बात भी कही। बिहार पुलिस ने चेताया है कि अफवाहों पर ध्यान न दें, भ्रामक खबर न फैलाएँ। ये भी जानकारी दी कीं मुजफ्फरपुर पुलिस द्वारा सोशल मीडिया साइट्स पर सतत निगरानी रखी जा रही है। बिहार पुलिस ने चेताया है कि किसी भी तरह के गलत, भ्रामक खबर, तस्वीरें, वीडियो को समूह या व्यक्ति स्तर पर साझा कर किसी ने अगर आपसी सौहार्द, सांप्रदायिकता, या शांति व्यवस्था को बाधित करने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

मुजफ्फरपुर में मोहम्मद मोइउद्दीन ने मंदिर के निकट किया पेशाब, देवी प्राइमा के पास उतारा पायजामा

बता दें कि ईद के दिन मोहमद मोइउद्दीन नाम के शख्स ने मंदिर में जाकर शर्मनाक हरकत की। वह मंदिर चप्पल पहने हुए घुस गया और प्रतिमा के सामने पायजामा खोलकर खड़ा हो गया और फिर मंदिर में पेशाब कर दिया। इस घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया है। घटना मुजफ्फरपुर में नगर थाना के कल्याणी चौक पर स्थित हनुमान मंदिर का है। यहाँ एक साथ कई मंदिर स्थित हैं। शनिवार (22 अप्रैल, 2023) को मोहमम्द मोइउद्दीन चप्पल-जूते पहनकर मंदिर में जबरन घुस गया।

इस दौरान जब पुजारी ने उसे रोकने की कोशिश की तो उसने पुजारी के साथ मारपीट की। इसके बाद वह देवी माँ की प्रतिमा के सामने अपना पायजामा खोलकर खड़ा हो गया। बाद में युवक ने पास वाले मंदिर में जाकर पेशाब कर दिया। इसको देखकर पुजारी हंगामा करने लगा। पुजारी की आवाज सुनकर भीड़ इकट्ठा होने लगी। इस दौरान मौका पाकर मोइउद्दीन वहाँ से भाग गया। लोगों का कहना है कि इस तरह की घिनौनी हरकत के दौरान वह महजबी नारे भी लगा रहा था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गलत वीडियो डालने वाले अब नहीं बचेंगे: संसद के अगले सत्र में ‘डिजिटल इंडिया बिल’ ला सकती है मोदी सरकार, डीपफेक पर लगाम की...

नरेंद्र मोदी सरकार आगामी संसद सत्र में डीपफेक वीडियो और यूट्यूब कंटेंट को लेकर डिजिटल इंडिया बिल के नाम से पेश किया जाएगा।

आतंकवाद का बखान, अलगाववाद को खुलेआम बढ़ावा और पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा : पढ़ें- अरुँधति रॉय का 2010 वो भाषण, जिसकी वजह से UAPA...

अरुँधति रॉय ने इस सेमिनार में 15 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने भारत देश के खिलाफ जमकर जहर उगला था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -