Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाजमॉर्निंग वॉक पर गए रिटायर्ड शिक्षक का मर्डर, ठेकेदार को गोलियों से भून डाला:...

मॉर्निंग वॉक पर गए रिटायर्ड शिक्षक का मर्डर, ठेकेदार को गोलियों से भून डाला: बिहार में थम नहीं रहा हत्याओं का दौर, पत्रकार को घर में घुस कर मार डाला था

जहाँ पहली हत्या बेगूसराय के बछवारा थाना क्षेत्र के फतेहा रेलवे स्टेशन के समीप की है। वहीं दूसरी हत्या पूर्वी चंपारण में चकिया थाना से महज 100 मीटर की दूरी पर गोली मारकर की गई।

बिहार में एक के बाद एक हत्याओं से कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े होने लगे हैं। दो दिन पहले ही जहाँ गोली मारकर एक पत्रकार की हत्या कर दी गई थी, वहीं शनिवार (19 अगस्त, 2023) को डबल मर्डर का मामला सामने आया है। एक तरफ बेगूसराय में बेखौफ बदमाशों ने एक रिटायर शिक्षक की मॉर्निंग वॉक के दौरान गोली मारकर बीच सड़क पर हत्या कर दी। वहीं दूसरी वारदात पूर्वी चंपारण में हुई जहाँ बाइक सवार अपराधियों ने एक ठेकेदार को गोली मारकर हत्या  कर दी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जहाँ पहली हत्या बेगूसराय के बछवारा थाना क्षेत्र के फतेहा रेलवे स्टेशन के समीप की है। वहीं दूसरी हत्या पूर्वी चंपारण में चकिया थाना से महज 100 मीटर की दूरी पर गोली मारकर की गई। डबल मर्डर की इन घटनाओं को देखकर लगता है कि बिहार एक बार फिर जंगलराज की तरफ बढ़ रहा। क्योंकि दो दिन पहले ही अररिया में भी बदमाशों ने दैनिक जागरण के एक पत्रकार विमल यादव की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसे लेकर नीतीश कुमार सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है। वहीं अब पूर्वी चम्पारण और बेगूसराय की घटना ने ‘सुशासन बाबू’ के लॉ एंड ऑर्डर पर सवाल खड़े कर दिए।

बेगूसराय में मॉर्निंग वॉक पर गए रिटायर शिक्षक को मारी गोली

बेगूसराय के फतेहा गाँव निवासी 75 वर्षीय रिटायर्ड शिक्षक जवाहर राय (जवाहर चौधरी) को बाइक सवार अपराधियों ने शनिवार को गोली मारकर हत्या कर दी। बताया जाता है कि शिक्षक की हत्या तब की गई जब वह शनिवार की सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले थे। वहीं हत्या को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे भी हुए हैं। कहा जा रहा है शिक्षक की हत्या इसलिए की गई क्योंकि इससे पहले फरवरी 2021 में उनके 35 वर्षीय बेटे नीरज की भी जमीनी विवाद में हत्या की गई थी। इसमें वह चश्मदीद गवाह थे।

वहीं इस मामले में गाँव वालों का कहना है कि तीन नकाबपोश बदमाशों ने रिटायर्ड शिक्षक को गोली मारी, फिर भाग गए। जिससे उनकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। हालाँकि, घटना की सूचना पर मिलने पर पहुँची बछवाड़ा थाना की पुलिस मामले की जाँच में जुट गई है।

बता दें कि जवाहर चौधरी के बेटे नीरज चौधरी की हत्या में पुलिस की जाँच के बाद उनके भाई कमल चौधरी और अन्य प्राथमिकी अभियुक्त बनाए गए थे। कमल चौधरी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भी भेजा गया था। वहीं करीब दो महीने पहले ही पुलिस ने नीरज की हत्या के मामले में मृतक जवाहर चौधरी के बड़े पुत्र पंकज कुमार चौधरी को भी गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। 

बेगूसराय में पिछले एक सप्ताह में आधा दर्जन आपराधिक घटनाएँ 

बेगूसराय में पिछले एक सप्ताह में ही करीब आधा दर्जन अपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया गया। जहाँ शनिवार की रात को पार्किंग विवाद में तीन लोगों को गोली मार दी गई थी जिसमें से एक की मौत हो गई थी। इस मामले में मृतक की पहचान विकास यादव के रूप में की गई है। वहीं हत्या के आरोपितों में से एक की पहचान विभा देवी के रूप में हुई, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, मृतक के चाचा बैजू यादव और एक आरोपित चमरू यादव के बीच गाड़ी पार्किंग को लेकर बहस हो गई थी। इसी बहस के बीच चमरू यादव की पत्नी विभा देवी ने अपने तीन बेटों के साथ कथित तौर पर मृतक के परिवार पर गोलियाँ चला दीं। इसमें विकास यादव की मौत हो गई, जबकि उसके चाचा बैजू यादव और चचेरा भाई संजीव यादव घायल हो गए।

वहीं एक और मामला तीन दिन पहले का है जहाँ बछवारा थाना क्षेत्र में एक उप-मुखिया की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 

पूर्वी चंपारण में ठेकेदार की गोली मारकर हत्या

दूसरा मामला पूर्वी चंपारण का बताया जा रहा है। जहाँ बेखौफ बदमाशों ने शनिवार (19 अगस्त, 2023) सुबह 8 बजे एक ठेकेदार की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना चकिया थाना से महज 100 मीटर की दूरी पर घटित हुई है। इस मामले में बताया जा रहा है कि घटना के बाद बेखौफ अपराधी ने हथियार लहराते मुजफ्फरपुर की ओर भाग निकले हैं। ठेकेदार की पहचान राजीव कुमार के रूप में हुई है। उनकी हत्या तब की गई जब वह सब्जी खरीदने बाजार गए थे।

बिहार में लगातार एक के बाद एक मर्डर से अफरातफरी का माहौल है। एक तरफ जहाँ पुलिस प्रशासन दोनों मामलों की जाँच में जुटी है। वहीं डबल मर्डर से लोगों में गुस्सा भी बढ़ता जा रहा। यहाँ जिस तरह से बेगूसराय में सेवानिवृत्त शिक्षक की हत्या की गई है ठीक वैसे ही शुक्रवार (18 अगस्त, 2023) को अररिया में पत्रकार विमल यादव की हत्या की गई थी। 

बिहार के अररिया में भी हुई थी पत्रकार की हत्या 

गौरतलब है कि बिहार के अररिया में भी दिन-दहाड़े एक पत्रकार की शुक्रवार (18 अगस्त 2023) की सुबह 4 बदमाशों ने उनके घर में घुसकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में मृतक की पहचान विमल कुमार यादव के रूप में हुई। वह दैनिक जागरण में पत्रकार थे। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह मामला जिले के रानीगंज थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार सुबह विमल कुमार यादव अपने घर में सो रहे थे। इसी दौरान 4 आरोपित घर में घुस आए। इसके बाद उन्हें जगाकर उनके सीने में ताबड़तोड़ गोलियाँ बरसा दीं। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। गोली लगने के बाद उनकी पत्नी ने शोर मचाकर आसपास के लोगों को बुलाया। पुलिस मामले की जाँच कर रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फ्लाइट में साथ बैठे थे, पूछा मूवी देखती हो, दिखाने लगे पोर्न… जिंदल स्टील के CEO पर महिला यात्री ने लगाया इल्जाम, कहा- मुझे...

अनन्या छौछरिया नाम की महिला ने जिंदल स्टील के सीईओ दिनेश सारोगी के ऊपर यौन उत्पीड़न का इल्जाम लगाया है।

वाहन फूँके, पुलिस पर हमला… दंगों में जला ब्रिटेन का लीड्स: यहीं से सांसद चुना गया है गाजा समर्थक मोतिन अली, जीत के बाद...

ब्रिटेन के शहर लीड्स में दंगे भड़क गए हैं। प्रवासी दंगाइयों ने एक इलाके में जम का उत्पात मचाया और पुलिस की गाड़ियों को तोड़ आग लगा दी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -