Wednesday, November 30, 2022
Homeदेश-समाजपत्नी नहीं बन पाई मुखिया तो पोस्टमैन पति ने निकाली खुन्नस, गाँव वालों के...

पत्नी नहीं बन पाई मुखिया तो पोस्टमैन पति ने निकाली खुन्नस, गाँव वालों के आधार कार्ड जला तापी आग: वीडियो हुआ वायरल

वायरल वीडियो बिहार के सारण जिले का है। यहाँ के इसुआपुर प्रखंड अंतर्गत आने वाले छपिया पंचायत में कुछ समय पहले मुखिया का चुनाव हुआ था।

बिहार के सारण जिले में एक वायरल वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है। इस वीडियो में एक व्यक्ति कुछ कागजों को जला रहा है। बताया जा रहा है कि यह व्यक्ति पोस्टमैन है। जलाए जा रहे कागजों को आधार कार्ड बताया जा रहा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वायरल वीडियो बिहार के सारण जिले का है। यहाँ के इसुआपुर प्रखंड अंतर्गत आने वाले छपिया पंचायत में कुछ समय पूर्व मुखिया का चुनाव हुआ था। इन्ही चुनावों में पोस्टमैन शैलेन्द्र सिंह की पत्नी सुमन ने भी नामांकन किया था। चुनाव 24 अक्टूबर 2021 (रविवार) को हुए थे। इनके परिणाम 26 अक्टूबर 2021 (मंगलवार) को आए।

काफी मशक्क्त के बाद भी शैलेन्द्र सिंह की पत्नी सुमन महज 144 वोट हासिल कर पाईं। अंतिम चुनाव परिणाम में उनकी हार हुई। बताया जा रहा है कि इसी से नाराज हो कर पोस्टमैन ने गाँव वालों के सैकड़ों आधार कार्ड जला दिए। दावा किया जा रहा है कि जलाए गए आधार कार्ड का उपयोग आग तापने के लिए किया गया है।

हालाँकि पोस्टमैन ने ऐसा करने से इनकार किया है। पोस्टमैन के अनुसार, वायरल हो रहे वीडियो में वो नहीं बल्कि कोई और है। बताया जा रहा कि सभी आधार कार्ड डाकिया ने डाकघर से 27 अक्टूबर 2021 (बुधवार) को निकाले और उसी दिन उन्हें आग लगा दी। इस घटना पर छपरा मुख्य डाकघर के पोस्ट मास्टर एस एन प्रसाद ने संज्ञान लिया है। उन्होंने बताया कि उन्हें इस घटना की जानकारी मिली है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की विभागीय जाँच करवाई जाएगी। दोषी पाए जाने पर पोस्टमैन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

रोता हुआ आम का पेड़, आरती के समय मंदिर में देवता को प्रणाम करने वाला ताड़ का वृक्ष… वेदों से प्रेरित था जगदीश चंद्र...

छुईमुई का पौधा हमारे छूते ही प्रतिक्रिया देता है। जगदीश चंद्र बोस ने दिखाया कि अन्य पेड़-पौधों में भी ऐसा होता है, लेकिन नंगी आँखों से नहीं दिखता।

‘मौलाना साद को सौंपी जाए निजामुद्दीन मरकज की चाबियाँ’: दिल्ली HC के आदेश पर पुलिस को आपत्ति नहीं, तबलीगी जमात ने फैलाया था कोरोना

दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस को तबलीगी जमात के निजामुद्दीन मरकज की चाबी मौलाना साद को सौंपने की हिदायत दी। पुलिस ने दावा किया है कि वह फरार है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
236,128FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe