Friday, July 30, 2021
Homeदेश-समाजपड़ोसी मुस्लिम लड़की से जिसने किया प्यार, उसके भाई की ईंट-पत्थर से कुचल कर...

पड़ोसी मुस्लिम लड़की से जिसने किया प्यार, उसके भाई की ईंट-पत्थर से कुचल कर हत्या: नसीम सहित 6 पर FIR

पत्थर से कुचल कर न सिर्फ शिवम की हत्या की गई, बल्कि उसके शव को जला भी दिया, ताकि कोई पहचान न पाए। शिवम का भाई सागर पड़ोस के मुस्लिम समुदाय की एक लड़की से प्यार करता था, वो गर्भवती भी थी। पड़ोसियों ने बताया कि...

उत्तर प्रदेश के बिजनौर से हत्या का एक मामला सामने आया है। पत्थर से कुचल कर न सिर्फ युवक की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई, बल्कि उसके शव को जला भी दिया गया, ताकि कोई पहचान न पाए। शुक्रवार (नवंबर 27, 2020) की सुबह युवक का शव मिला, जिसके बाद क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो गया। मृतक शिवम के भाई ने अपने एक अन्य भाई की प्रेमिका के पिता-पुत्र समेत मुस्लिम समुदाय के 5 लोगों पर हत्या का मामला दर्ज कराया है।

‘दैनिक जागरण’ की खबर के अनुसार, बुखारा रोड स्थित झालु बस स्टैंड के पास से युवक का जला हुआ शव बरामद किया गया। शव के पास खून से सना एक पत्थर भी मिला। पत्थर से चेहरे और सर पर जोर-जोर से वार कर के उसकी हत्या की गई थी। एसपी सिटी लक्ष्मी निवास मिश्र, सीओ सिटी कुलदीप गुप्ता और शहर कोतवाल राजेश सोलंकी ने घटनास्थल पर पहुँच कर पूरे मामला का जायजा लिया और कार्रवाई के निर्देश दिए।

डॉग स्क्वाड को भी लगाया गया। पोस्टमॉर्टम के समय अस्पताल में ही परिजनों ने बडवान नगर मोहल्ला निवासी शिवम की पहचान की। मृतक के भाई वासु ने बताया कि उसके एक भाई जिनका नाम सागर है, पड़ोस के ही मुस्लिम समुदाय की एक लड़की को भगा कर ले गया था। लगभग 5 महीने पहले पुलिस ने सागर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था और लड़की को उसके परिजनों को सौंप दिया था। सागर अभी भी जेल में ही है।

वासु ने बताया कि शिवम अपने भाई सागर की पैरवी करता था और इसी बात से पड़ोस के मुस्लिम समुदाय के लोग उससे खासी रंजिश रखते थे। उसने आरोप लगाया कि लड़की के भाई और पिता ने ही मिल कर शिवम की हत्या की है। पुलिस ने आरोपितों के घर दबिश ज़रूर दी, लेकिन वो सभी फरार हो गए हैं। एसपी ने हर बिंदु पर जाँच की बात कहते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

बिजनौर पुलिस ने जानकारी दी है कि इस मामले में मृतक के भाई की तहरीर पर नसीम और नफर के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया है। साथ ही आश्वासन दिया कि आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है। असगर, नईम, एजाज और आरिफ के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। शिवम अपने परिजनों से खाना बनाने को कह कर घर से बाहर गया था, लेकिन वो नहीं लौटा। बाद में उसकी हत्या की सूचना मिली।

‘अमर उजाला’ की खबर के अनुसार, मोहल्ले के लोगों ने बताया कि जिस लड़की को सागर भगा कर ले गया था, वो गर्भवती भी थी। लोगों ने गुरुवार के शाम 6 बजे शिवम को किशोरी के घर के बाहर खड़ा देखा था। शादीशुदा शिवम के दो बच्चे भी हैं। शहर के कोतवाल राजेश सोलंकी ने स्वीकार किया कि ये हत्या रंजिशन की गई है। फ़िलहाल पुलिस इस मामले की जाँच कर रही है और आरोपितों की तलाश में है।

प्रेम में अलग-अलग मजहब होने के कारण रंजिश के तहत हत्या का ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी ऐसे मामले सामने आते रहे हैं। हाल ही में दिल्ली में राहुल राजपूत की लड़की के परिजनों ने हत्या कर दी थी। किशोरी के भाई मुहम्मद अफरोज और मुहम्मद राज ने लात-घूँसों से उसकी इतनी पिटाई की थी कि आँत फटने से मौत हो गई। उससे पहले अंकित सक्सेना की हत्या का मामला सामने आया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

Tokyo Olympics: 3 में से 2 राउंड जीतकर भी हार गईं मैरीकॉम, क्या उनके साथ हुई बेईमानी? भड़के फैंस

मैरीकॉम का कहना है कि उन्हें पता ही नहीं था कि वह हार गई हैं। मैच होने के दो घंटे बाद जब उन्होंने सोशल मीडिया देखा तो पता चला कि वह हार गईं।

मीडिया पर फूटा शिल्पा शेट्टी का गुस्सा, फेसबुक-गूगल समेत 29 पर मानहानि केस: शर्लिन चोपड़ा को अग्रिम जमानत नहीं, माँ ने भी की शिकायत

शिल्पा शेट्टी ने छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए 29 पत्रकारों और मीडिया संस्थानों के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में मानहानि का केस किया है। सुनवाई शुक्रवार को।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,934FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe