Sunday, July 21, 2024
Homeदेश-समाजSIT करेगी बिट्टू बजरंगी के भाई को जलाने वाली घटना की जाँच, नूहं हिंसा...

SIT करेगी बिट्टू बजरंगी के भाई को जलाने वाली घटना की जाँच, नूहं हिंसा के बाद से ही परिवार को मिल रही थी धमकियाँ: पुलिस की कई टीमें की गईं गठित

पुलिस सूत्रों ने बताया है कि हमले में बुरी तरह से झुलग गए बिट्टू बजरंगी के भाई महेश पाँचाल का बयान अस्पताल में ही ले लिया गया था। अब पुलिस उनके बयान और आसपास के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जाँच का दायरा बढ़ाया जा रहा है।

फरीदाबाद में बिट्टू बजरंगी के भाई को थिनर डालकर आग के हवाले करने के मामले में फरीदाबाद पुलिस ने जाँच शुरू कर दी है। महेश पाँचाल को जलाने वाले अरमान से पूछताछ और उसके साथियों को पकड़ने के साथ ही इस हमले के पीछे की असली वजह तलाशने के लिए जिस स्पेशन इन्वेस्टिगेशन टीम का गठन किया गया है, उसकी जिम्मेदारी एसीपी(क्राइम) अमर यादव के कंधे पर है। उन्होंने इस केस की तह तक जाने के लिए कई टीमों का गठन भी कर दिया है।

इश मामले में मीडिया से बातचीत करते हुए डीसीपी-एनआईटी अमित यशवर्धन ने बताया कि पुलिस ने कई टीमों का गठन किया है। एसीपी क्राइम अमन यादव की अगुवाई में सीसीटीवी कैमरों से लेकर घटनास्थल पर भी पड़ताल की जा रही है। पीड़ित के घर से लेकर घटना स्थल तक के लोकेशन पर पुलिस की नजर है। यही नहीं, उस समय उस इलाके में मौजूद रहीं सभी गाड़ियों की जानकारी निकाली जा रही है। इसके साथ ही उस बिना नंबर की वैगनआर कार की भी तलाश हो रही है, जिसके वारदात को अंजाम देसे समय इस्तेमाल किया गया था।

पुलिस सूत्रों ने बताया है कि हमले में बुरी तरह से झुलग गए बिट्टू बजरंगी के भाई महेश पाँचाल का बयान अस्पताल में ही ले लिया गया था। अब पुलिस उनके बयान और आसपास के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जाँच का दायरा बढ़ाया जा रहा है।

बता दें कि फरीदाबाद के झाबुआ में रहने वाले बिट्टू बजरंगी के भाई को बुधवार (13 दिसंबर, 2023) रात में पेट्रोल डाल कर ज़िंदा जलाने की कोशिश की। पीड़ित की हालत गंभीर है और अस्पताल में भर्ती है। पीड़ित ने अपने बयान में बताया है कि हमलावरों में एक का नाम अरमान है। उसका पिता झाबुआ सब्जी मंडी में ही जूस की दुकान चलाता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अरमान की अगुवाई में हमलावरों ने बिट्टू बजरंगी के भाई महेश पांचाल की बाकायदा पहचान सुनिश्चित की। उन्होंने महेश पांचाल से पूछा कि ‘क्या तुम बिट्टू बजरंगी के भाई हो?’ इस सवाल के जवाब में महेश ने जैसे ही हाँ कहा, उन लोगों ने उनके ऊपर पेट्रोल डाला और आग के हवाले कर दिया। इसके बाद उसे बिट्टू बजरंगी ने अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में महेश पांचाल की हालत गंभीर बनी हुई है। सूचना पाकर मौके पर पुलिस भी पहुँची और मामले की जाँच शुरू कर दी।

कौन है बिट्टू बजरंगी?

बिट्टू बजरंगी हिंदूवादी एक्टिविस्ट हैं। वो हिंदुओं की एकता को लेकर आवाज उठाते रहे हैं। मेवात क्षेत्र के नूहं से शुरू हुई हिंसा के बाद उनका नाम तेजी से उछला था, जिसके बाद पुलिस के साथ झड़प के मामले में उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था। फिलहाल, बिट्टू बजरंगी जमानत पर जेल से बाहर चल रहे हैं। इस मामले में तमाम हिंदूवादी संगठनों ने उनका समर्थन किया था। शुरुआत में इस अफवाह का प्रसार तेजी से हुआ था कि बिट्टू बजरंगी का नाम हिंसा में आया है, लेकिन पुलिस ने साफ कर दिया कि बिट्टू बजरंगी पर हिंसा से जुड़ा नहीं, बल्कि पुलिस के साथ झड़प के मामले में कार्रवाई हुई थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मध्य प्रदेश और बिहार में भी काँवर यात्रा मार्ग में ढाबों-ठेलों पर लिखा हो मालिक का नाम’: पड़ोसी राज्यों में CM योगी के फैसलों...

रमेश मेंदोला ने कहा कि नाम बताने में दुकानदारों को शर्म नहीं बल्कि गर्व होना चाहिए। हरिभूषण ठाकुर बचौल बोले - विवादों से छुटकारा मिलेगा।

‘लैंड जिहाद और लव जिहाद को बढ़ावा दे रही हेमंत सोरेन की सरकार’: झारखंड में गरजे अमित शाह, कहा – बिगड़ रहा जनसंख्या का...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर 'भूमि जिहाद', 'लव जिहाद' को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए उन पर तीखा हमला किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -