Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाज50 साल का असलम खान बन गया पुलिस अधिकारी संजय, नाबालिग हिंदू लड़की से...

50 साल का असलम खान बन गया पुलिस अधिकारी संजय, नाबालिग हिंदू लड़की से कर रहा था शादी; वरमाला के बाद पोल खुली तो भागा

वरमाला के बाद पंडाल बनाने वाले एक मजदूर ने खुद को संजय बताने वाले असलम को पहचान लिया। उसने बताया कि कुछ साल पहले असलम उसके साथ जेल में बंद था। इसी दौरान किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस को देखते ही असलम फरार हो गया।

झारखंड के बोकारो से लव जिहाद (Bokaro Love Jihad) का मामला सामने आया है। आरोपित असलम खान पहचान बदलकर एक नाबालिग हिंदू लड़की से शादी कर रहा था। वरमाला के बाद पोल खुलते ही वह फरार हो गया। पीड़ित परिवार ने बताया है कि खुद को संजय कसेरा बताने वाले असलम ने झाँसे में लेकर उन्हें बंधक बना रखा था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक असलम उर्फ फिरोज धनबाद के भूली का रहने वाला है। वह पीड़ित हिन्दू परिवार के करीब संजय बनकर आया था। जानकारी के मुताबिक लड़की के घरवाले कुछ महीने पहले लोन के लिए बैंक गए थे। यहीं असलम उन्हें मिला था। उसने अपना नाम संजय कसेरा बताया। पीड़ित परिवार भी कसेरा है। उसने खुद को बैंक अधिकारी बताते हुए लोन दिलाने का भरोसा दिलाया।

इसके बाद वह लोन के बहाने पीड़ित परिवार के घर आने जाने लगा। उनसे करीबी बढ़ाई। कुछ दिन बाद वह पुलिस की वर्दी में आने लगा और कहा कि अब वह पुलिस अधिकारी बन गया। घर दिलाने की बात कहकर पीड़ित परिवार को एक मकान में ले गया और कथित तौर पर बंधक बना लिया। उनकी नाबालिग बेटी से शादी की इच्छा जाहिर की। गरीबी की वजह से परिवार एक अधेड़ से अपनी बेटी की शादी करने को तैयार हो गया।

पीड़ित परिवार ने बताया कि आरोपित ने शादी का पूरा खर्च स्वयं उठाने की बात भी कही थी। बुधवार (7 दिसंबर, 2022) को असलम बारात लेकर नाबालिग हिंदू लड़की से शादी करने पहुँचा। लेकिन वरमाला के बाद पंडाल बनाने वाले एक मजदूर ने उसे पहचान लिया। उसने बताया कि यह असलम है और कुछ साल पहले उसके साथ जेल में बंद था। इसी दौरान किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस को देखते ही असलम फरार हो गया।

मौके पर पहुँची पुलिस ने जब अधेड़ दूल्हे की तस्वीर देखी तो सच्चाई सबके सामने आ गई। पुलिस ने जानकारी दी कि यह शख्स संजय कसेरा[ बल्कि असलम है। पुलिस ने असलम की अल्टो कार को जब्त किया है। इसमें से पुलिस की नकली वर्दी, चिड़ीमार बंदूक सहित अन्य सामान बरामद किए गए हैं।

पुलिस के मुताबिक आरोपित असलम पहले भी चास थाना क्षेत्र के एक मामले में जेल की हवा खा चुका है। वह इसी तरह झाँसा देकर गरीब हिन्दू परिवार की लड़कियों को फँसाने का काम करता है। पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है। लड़की के नाबालिग होने के कारण उसके घरवालों से भी पूछताछ की जा रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -