Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजमुख्तार अंसारी पर लगातार कस रहा शिकंजा, एक और नजदीकी की संपत्ति पर चला...

मुख्तार अंसारी पर लगातार कस रहा शिकंजा, एक और नजदीकी की संपत्ति पर चला योगी सरकार का बुलडोजर

पिछले कुछ समय से मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार की कार्रवाई जारी है। इसमें अंसारी के अरबों रुपये की संपत्ति जब्त करने के साथ-साथ उसके सहयोगियों पर लगातार कार्रवाई जारी है।

उत्तर प्रदेश में माफियाओं के खिलाफ योगी आदित्यनाथ सरकार की बुलडोजर वाली कार्रवाई लगातार जारी है। योगी सरकार ने मऊ जिले में शुक्रवार (17 दिसंबर) को कुख्यात माफिया सरगना मुख्तार अंसारी के एक नजदीकी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उसकी लाखों की संपत्ति पर बुलडोजर चलवा दिया है। प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद अपराधियों में अफरा-तफरी मची हुई है।

मामला मऊ जिले के सराय लखंसी थाना क्षेत्र के डुमरा गाँव का है। आरोप है कि यहाँ की ग्राम सभा की जमीन पर राम अवध सिंह ने कब्जा कर लिया था। अवैध कब्जे वाले तालाब की जमीन का गाटा संख्या 588 और रकबा करीब 0.091 हेक्टेयर है। यहाँ पर आरोपी ने पोखरे के चारों तरफ बाउंड्री वाल बना दिया है। इसके साथ ही इसमें शौचालय और गाड़ियों के लिए गैरेज बनाकर रखा गया था। इसके साथ ही इसमें स्विमिंग पुल भी बनवाया गया था।

जिला अधिकारी अमित कुमार बंसल के निर्देश पर एसडीएम, तहसीलदार और पुलिस बल की टीम मौके पर पहुँची और पोकलेन एवं जेसीबी की मदद से इस संपत्ति को तोड़ दिया गया। इस कार्रवाई में पुलिस ने अवैध रूप से कब्जा करके बनाई गई बाउंड्री और गाड़ियों के गैरेज को तोड़ा डाला। इस तरह पुलिस ने जगह को पूरी तरह से खाली करा लिया।

राम अवध के बेटे आर्यन मऊ जनपद के बड़े ठेकेदारों में गिने जाते हैं। आर्यन के मुख्तार अंसारी से नजदीकी संबंध बताए जाते हैं। इस जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर संतोष कुमार ने पुलिस में शिकायत की थी। उसी शिकायत के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की है।

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार की कार्रवाई जारी है। इसमें अंसारी के अरबों रुपये की संपत्ति जब्त करने के साथ-साथ उसके सहयोगियों पर लगातार कार्रवाई जारी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हज पर मुस्लिम मर्द दबाते हैं बच्चियों-औरतों के स्तन, पीछे से सटाते हैं लिंग, घुसाते हैं उँगली… और कहते हैं अल्हम्दुलिल्लाह: जिन-जिन ने झेला,...

कुछ महिलाओं की मानें तो उन्हें यकीन नहीं हुआ इतनी 'पाक' जगह पर लोग ऐसी हरकत कर रहे हैं और ऐसा करके किसी को कोई पछतावा भी नहीं था।

बाइडेन बाहर, कमला हैरिस पर संकट: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ओबामा ने चली चाल, समर्थन पर कहा – भविष्य में क्या होगा, कोई नहीं...

अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों की दौड़ से बाइडेन ने अपना नाम पीछे लिया तो बराक ओबामा ने उनकी तारीफ की और कमला हैरिस का समर्थन करने से बचते दिखे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -