Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाजक्या बागेश्वर सरकार को घेरेंगे लालू यादव के बेटे, लाठी और हरे झंडे वाली...

क्या बागेश्वर सरकार को घेरेंगे लालू यादव के बेटे, लाठी और हरे झंडे वाली DSS को दे रहे ट्रेनिंग: बिहार में कथा से पहले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर केस भी

बागेश्वर सरकार 12 मई को बिहार आने वाले हैं। 13 मई से पटना में उनकी कथा होनी है। तेज प्रताप यादव ने पहले एयरपोर्ट पर उनका घेराव करने की बात कही थी। अब डीएसएस सदस्यों की ट्रेनिंग की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया में शेयर की है।

बागेश्वर धाम के महंत पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बिहार आने वाले हैं। पटना के नौबतपुर में 13 से 17 मई तक वे हनुमत कथा सुनाएँगे। एक तरफ इस कथा के आयोजन को लेकर तैयारियाँ चल रही हैं, दूसरी ओर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बेटे और नीतीश सरकार में मंत्री तेज प्रताप यादव उनके विरोध की तैयारियों में जुटे हैं।

तेज प्रताप यादव ने पिछले दिनों एयरपोर्ट पर ही धीरेंद्र शास्त्री का घेराव करने की धमकी दी थी। अब उन्होंने धर्मनिरपेक्ष सेवक संघ (DSS) के सदस्यों की लाठी और हर झंडे के साथ ट्रेनिंग की कुछ तस्वीर भी सोशल मीडिया में शेयर की है। इसको बागेश्वर सरकार के विरोध की तैयारियों से जोड़कर देखा जा रहा है। इतना ही नहीं धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर में मुकदमा भी दर्ज हुआ है।

तेज प्रताप यादव ने रविवार (30 अप्रैल 2023) को सोशल मीडिया पर कुछ फोटो शेयर की हैं। इन फोटो के साथ उन्होंने लिखा है, “धर्म को टुकड़ों में बाँटने वालों को करारा जवाब मिलेगा, तैयारी पूरी है। हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई आपस में हैं भाई-भाई।” फोटो में वे DSS सदस्यों को ट्रेनिंग देते नजर आ रहे हैं। कुछ फोटो में डीएसएस के सदस्य लाठी और हरे झंडे के साथ दिखाई दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि तेज प्रताप यादव अपने सरकारी आवास में ही इन लड़कों को ट्रेनिंग दे रहे हैं।

इससे पहले तेज प्रताप यादव ने कहा था, “अगर बागेश्वर बाबा हिंदू-मुसलमान को लड़वाने के लिए आ रहे हैं तो मैं उनका विरोध करूँगा। मैं उनका हवाई अड्डे पर घेराव करूँगा। अगर वह भाईचारे का संदेश देंगे कि हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई हम सब हैं भाई-भाई तो उनकी बिहार में एंट्री हो सकती है।” मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बागेश्वर धाम सरकार के नाम से मशहूर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 12 मई को बिहार पहुँचेंगे।

बागेश्वर सरकार पर मुजफ्फरपुर में मुकदमा

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर के ECJM कोर्ट में मुकदमा दर्ज हुआ है। यह मुकदमा सूरज कुमार नामक व्यक्ति ने कराया है। सूरज कुमार पेशे से वकील है। सूरज कुमार का आरोप है कि 24 अप्रैल 2023 को राजस्थान में आयोजित एक कथा में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने खुद को हनुमान जी का अवतार बताते हुए अपनी तुलना भगवान से की थी। उसने धीरेंद्र शास्त्री पर हिंदुओं को धोखा देने, गुमराह करने और ठगने का आरोप लगाया है। सूरज कुमार की शिकायत पर धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ धारा 295 क, 505 और 298 के तहत मामला दर्ज हुआ है। मामले की सुनवाई 10 मई 2023 को होगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पावागढ़ की पहाड़ी पर ध्वस्त हुईं तीर्थंकरों की जो प्रतिमाएँ, उन्हें फिर से करेंगे स्थापित: गुजरात के गृह मंत्री का आश्वासन, महाकाली मंदिर ने...

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि किसी भी ट्रस्ट, संस्था या व्यक्ति को अधिकार नहीं है कि इस पवित्र स्थल पर जैन तीर्थंकरों की ऐतिहासिक प्रतिमाओं को ध्वस्त करे।

रेड सिग्नल पार करने वाली ट्रेनों को भी रोक देता है कवच, फिर क्यों कंचनजंगा एक्सप्रेस से भिड़ गई मालगाड़ी: जानिए सब कुछ

न्यू जलपाई गुड़ी में हुए रेल हादसे के बाद कवच पर चर्चा चालू हो गई है। जिस रूट पर हादसा हुआ है, वहाँ अभी कवच सिस्टम नहीं लगा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -