Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजदलित लड़के के साथ लिव-इन में रहती थी मुस्लिम लड़की, प्यार नहीं हुआ बर्दाश्त...

दलित लड़के के साथ लिव-इन में रहती थी मुस्लिम लड़की, प्यार नहीं हुआ बर्दाश्त तो मुहर्रम पर कर दिया बवाल: 2 की मौत, हिरासत में 25

इससे पहले हैदराबाद में मुस्लिम लड़की से शादी करने वाले नागराजू नाम के एक दलित युवक को लड़की के परिवार वालों ने मार डाला था। नागराजू की हत्या बीच सड़क पर की गई थी, जिसके लिए धारदार हथियारों का प्रयोग किया गया था।

कर्नाटक के कोप्पल जिले में दलित लड़के और मुस्लिम लड़की के बीच प्रेम प्रसंग को लेकर हुई साम्प्रदायिक हिंसा में 2 लोगों की मौत के मामले में पुलिस ने 25 लोगों को हिरासत में लिया है। गुरुवार को हुई इस घटना में 6 लोग घायल भी हैं, जिनमें से दो की हालत नाजुक बताई जा रही है। हालात को देखते हुए इलाके में धारा 144 लागू है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोप्पल जिले के हुलिहैदर गाँव के रहने वाले प्रेेमी जोड़े बालिग बताए जा रहे हैं। इसके पहले मीडिया में इनके नाबालिग होने की खबर आई थी। लड़का बाल्मीकि समाज से ताल्लुक रखता है और लड़की मुस्लिम समुदाय से।

मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि दोनों गाँव छोड़कर चले गए थे और आपसी सहमति से लिव इन रिलेशनशिप में रहते थे। बाद में स्थानीय लोगों ने दोनों को खोजकर उन्हें उनके माता-पिता को सौंप दिया था। कुछ दिनों बाद लड़की अपने अम्मी-अब्बू को छोड़कर लड़के के साथ फिर से रहने चली आई। इसके बाद दोनों पक्षों में तनाव बढ़ गया था।

इसके पहले खबर आई थी कि लड़का मुहर्रम के दिन लड़की से मिलने पहुँचा था, जो विवाद की वजह बना। वहीं, कुछ रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि घटना के दिन बाईक सवार मुस्लिम पक्ष के कुछ लोगों ने लड़के के घर के सामने हंगामा किया था, जिसके बाद विवाद शुरू हुआ था।

इसके बाद विवाद मारपीट में बदल गया। दोनों पक्षों ने लाठी-डंडे निकाल लिए और जमकर पत्थरबाजी की। इसमें 60 साल के येनकप्पा तलावड़ और 22 साल के पशा वली की मौत हो गई। इस घटना में 6 अन्य लोग घायल हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से दो की हालत बेहद गंभीर है।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँची। जिले के पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, “इलाके में 7 दिनों के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है। अब तक 25 लोगों को हिरासत में लिया गया है और घायलों को अस्पताल भेजा गया है। मामले की जाँच की जा रही है। किसी भी टकराव को रोकने के लिए मौके पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है।”

गौरतलब है कि इससे पहले हैदराबाद में मुस्लिम लड़की से शादी करने वाले दलित युवक नागराजू को लड़की के परिवार वालों ने मार डाला था। नागराजू की हत्या बीच सड़क पर की गई थी, जिसके लिए धारदार हथियारों का प्रयोग किया गया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भिंडराँवाले के बाद कॉन्ग्रेस ने खोजा एक नया ‘संत’… तब पैसा भेजते थे, अब संसद में कर रहे खुला समर्थन: समझिए कैसे नेहरू-गाँधी परिवार...

RA&W और सेना के पूर्व अधिकारी कह चुके हैं कि कॉन्ग्रेस ने पंजाब में खिसकती जमीन वापस पाने के लिए भिंडराँवाले को पैदा किया। अब वही फॉर्मूला पार्टी अमृतपाल सिंह के साथ आजमा रही। कॉन्ग्रेस के बड़े नेता जरनैल सिंह के सामने फर्श पर बैठते थे। संजय गाँधी ने उसे 'संत' बनाया था।

‘वनवासी महिलाओं से कर रहे निकाह, 123% बढ़ी मुस्लिम आबादी’: भाजपा सांसद ने झारखंड में NRC के लिए उठाई माँग, बोले – खाली हो...

लोकसभा में बोलते हुए सांसद निशिकांत दुबे ने कहा, विपक्ष हमेशा यही बोलता रहता है संविधान खतरे में है पर सच तो ये है संविधान नहीं, इनकी राजनीति खतरे में है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -