Monday, May 16, 2022
Homeदेश-समाजमुस्लिम युवती से शादी करने वाले दलित की हैदराबाद में निर्मम हत्या: Video वायरल,...

मुस्लिम युवती से शादी करने वाले दलित की हैदराबाद में निर्मम हत्या: Video वायरल, पत्नी का भाई और जीजा गिरफ्तार

"यह हमला अशरीन के परिवार वालों ने ही करवाया है या इसके पीछे किसी मज़हबी संस्था का हाथ है? क्या किसी संगठन ने हमलावरों को आर्थिक मदद की भी पेशकश की है? इन सभी पहलुओं की निष्पक्ष जाँच की जानी चाहिए।"

तेलंगाना के हैदराबाद में 5 हमलावरों द्वारा नागाराजू नाम के दलित युवक की सरेराह हत्या किए जाने की खबर है। हत्या की वजह नागराजू का मुस्लिम लड़की सैयद अशरीन से शादी करना बताया जा रहा है। धारदार हथियार से यह हत्या सरूर नगर थानाक्षेत्र के तहसीलदार ऑफिस के सामने की गई है। वहीं मामले में पुलिस ने अशरीन के भाई और जीजा को गिरफ्तार किया है। बाक़ी आरोपितों की तलाश की जा रही है। घटना बुधवार (4 मई, 2022) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मृतक नागराजू की उम्र 25 वर्ष थी। घटना के वायरल हो रहे वीडियो में हमलावर हाथों में हथियार लिए दिखाई दे रहा है। इस दौरान मृतक की पत्नी अपने पति की जान की भीख माँगती दिखाई दे रही है। नागराजू सड़क पर घायल अवस्था में बाईक के साथ गिरा दिखाई दे रहा है। कुछ समय बाद हमलावर वहाँ से भाग जाते हैं।

VHP के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल के मुताबिक 25 साल के दलित युवक को मोबिन और मसूद इसलिए मार डालते हैं क्योंकि वो 23 साल की अशरीन से प्रेम करता था और उससे उसने शादी की। विनोद बंसल ने मीम-भीम एकता की पैरवी करने वालों से भी सवाल किया है।

रिपोर्ट के मुताबिक मृतक नागराजू सिकंदराबाद के एक प्रसिद्ध कार शो रूम पर सेल्समैन था। उसने 23 वर्षीया अशरीन से इसी साल 31 जनवरी को शादी की थी। शादी के बाद अशरीन का नाम पल्लवी पड़ा था। मृतक के परिवार वालों का कहना है कि दोनों कॉलेज के समय से एक दूसरे से प्यार करते थे। इस शादी से दोनों परिवार खुश नहीं थे। इसी के चलते अशरीन और नागराजू को पुराने हैदराबाद के आर्य समाज मंदिर में 2 महीने पहले शादी करनी पड़ी थी।

घटना की रात पति-पत्नी बाइक से सरूरनगर की तरफ जा रहे थे। जैसे ही वो तहसीलदार के ऑफिस के पास पहुँचे वैसे ही एक अज्ञात व्यक्ति ने उनका रास्ता रोककर नागाराजू पर लोहे की रॉड से वार किया। इसके बाद धारदार हथियार से नागाराजू पर वार किए गए जिसमें उसकी मौत हो गई। अपने पति को बचाने की कोशिश में पल्लवी (अशरीन) भी घायल हो गई। इस घटना की किसी ने वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। नागाराजू के परिवार वालों ने हत्या का आरोप अशरीन के परिजनों पर लगाया है।

इस मामले की जाँच कर रही सरूरनगर पुलिस ने भी इसे ऑनर किलिंग का मामला बताया है। तेलंगाना से भाजपा विधायक टी राजा सिंह ने आरोपितों को तत्काल गिरफ्तार करने और कड़ी सजा देने की माँग की है। राजा सिंह ने कहा, “यह हमला अशरीन के परिवार वालों ने ही करवाया है या इसके पीछे किसी मज़हबी संस्था का हाथ है? क्या किसी संगठन ने हमलावरों को आर्थिक मदद की भी पेशकश की है? इन सभी पहलुओं की निष्पक्ष जाँच की जानी चाहिए।”

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने इसे दिल्ली के अंकित सक्सेना जैसी घटना बताया। अंकित सक्सेना को भी मुस्लिम लड़की से प्यार और शादी करने के बाद दिल्ली में कत्ल कर दिया गया था। शहजाद ने सवाल किया, “क्या कभी मुस्लिम लड़के को हिन्दू लड़की से शादी के बाद परिवार द्वारा कत्ल किया गया है? अब इस मामले में क्या होना चाहिए? कॉन्ग्रेस, आप पार्टी, TMC, समाजवादी पार्टी इस्लामोफोबिया के नाम पर संयुक्त राष्ट्र तक पहुँच गए। लेकिन हैदराबाद में हुई हिन्दू की हत्या सेक्युलर अपराध है? अब तक धर्मनिरपेक्ष ख़ामोशी?”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बॉलीवुड फिल्मों के फेल होने के पीछे कंगना ने स्टार किड्स को बताया जिम्मेदार, बोलीं- उबले अंडे जैसी शक्ल होती है इनकी, कौन देखेगा

कंगना रनौत ने एक बार फिर से स्टार किड्स को लेकर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि स्टार किड्स दर्शकों से कनेक्ट नहीं कर पाते। उनके चेहरे उबले अंडे जैसे लगते हैं।

चर्च में मौजूद थे 30-40 लोग, बाहर से चलने लगीं ताबड़तोड़ गोलियाँ: 1 की मौत, 5 घायल, दहशतगर्द हिरासत में

अमेरिका के कैलिफोर्निया के चर्च में गोलीबारी में 1 शख्स की मौत हो गई जबकि 5 लोग घायल हो गए। पुलिस ने संदिग्ध हमलावर को हिरासत में ले लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
185,988FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe