Thursday, April 25, 2024
Homeदेश-समाजदूसरे समुदाय के समर ने भाईयों संग लात-घूँसे, सरिये से कपड़ा व्यापारी को पीटा,...

दूसरे समुदाय के समर ने भाईयों संग लात-घूँसे, सरिये से कपड़ा व्यापारी को पीटा, वीडियो वायरल

किसी बात को लेकर सचिन और दूसरे समुदाय के समर से विवाद हो गया और बात मार-पिटाई तक पहुँच गई। अगले दिन समर अपने भाईयों के साथ उसी दुकान में जा पहुँचा और गुंडागर्दी शुरू कर दी।

उत्तर प्रदेश के मेरठ में दो समुदायों के बीच आपसी विवाद होने की ख़बर सामने आई है। यह घटना भगत सिंह नामक मार्केट में एक कपड़े की दुकान की है, जहाँ आधा दर्जन समुदाय विशेष के लोगों ने कपड़ा व्यापारी की जमपर पिटाई की है। उनकी गुंडागर्दी इस क़दर बढ़ गई कि उन्होंने कपड़ा व्यापारी और सेल्समेन को पीटने के लिए लोहे की रॉड का इस्तेमाल किया। सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडियो UttarPradesh.ORG के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया, जो अब वायरल हो चुका है।

मीडिया में आई ख़बरों के अनुसार, यह घटना लोकसभा चुनाव की मतगणना के पहले दिन बुधवार की रात की है। किसी पुराने विवाद को मुद्दा बनाकर दूसरे सम्प्रदाय के लोग कपड़ा व्यापारी की दुकान में जबरन घुसे और फिर लोहे की सरियों और लात-घूँसों से व्यापारी और दुकान में उपस्थित सेल्समैन के साथ मारपीट शुरू कर दी। आसपास के लोगों ने बीच-बचाव कर मामले को शांत करवाया।

एक अन्य ख़बर के अनुसार, भगत सिंह मार्किट में देव कलेक्शन के नाम से देवराज की कपड़े की दुकान है। इस दुकान पर सचिन नाम का एक लड़का काम करता है। किसी बात को लेकर सचिन और दूसरे समुदाय के समर से विवाद हो गया और बात मार-पिटाई तक पहुँच गई। अगले दिन समर अपने भाईयों के साथ उसी दुकान में जा पहुँचा और गुंडागर्दी शुरू कर दी। इस बीच बीच-बचाव के लिए आगे आए अन्य व्यापारियों को भी समर और उसके भाईयों ने मारा-पीटा।

घटना का एक वीडियो शुक्रवार (24 मई) को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। मारपीट की इस घटना से पूरे क्षेत्र में साम्प्रदायिक तनाव का माहौल बना हुआ है। घटनास्थल पर पुलिस के पहुँचने से पहले ही हमलावर वहाँ से भाग गए। सीओ कोतवाली दिनेशचंद्र मिश्रा ने बताया कि मामला दो पक्षों में आपसी विवाद का है। फ़िलहाल, पुलिस ने इसकी जाँच शुरू कर दी है और साथ ही वहाँ पीएसी और पुलिस की तैनाती भी कर दी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कॉन्ग्रेस ही लेकर आई थी कर्नाटक में मुस्लिम आरक्षण, BJP ने खत्म किया तो दोबारा ले आए: जानिए वो इतिहास, जिसे देवगौड़ा सरकार की...

कॉन्ग्रेस का प्रचार तंत्र फैला रहा है कि मुस्लिम आरक्षण देवगौड़ा सरकार लाई थी लेकिन सच यह है कि कॉन्ग्रेस ही इसे 30 साल पहले लेकर आई थी।

मुंबई के मशहूर सोमैया स्कूल की प्रिंसिपल परवीन शेख को हिंदुओं से नफरत, PM मोदी की तुलना कुत्ते से… पसंद है हमास और इस्लामी...

परवीन शेख मुंबई के मशहूर स्कूल द सोमैया स्कूल की प्रिंसिपल हैं। ये स्कूल मुंबई के घाटकोपर-ईस्ट इलाके में आने वाले विद्या विहार में स्थित है। परवीन शेख 12 साल से स्कूल से जुड़ी हुई हैं, जिनमें से 7 साल वो बतौर प्रिंसिपल काम कर चुकी हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe