Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाज'स्वामी प्रसाद मौर्य की जीभ काटने पर ₹10 लाख इनाम': कॉन्ग्रेस नेता का ऐलान,...

‘स्वामी प्रसाद मौर्य की जीभ काटने पर ₹10 लाख इनाम’: कॉन्ग्रेस नेता का ऐलान, एक अन्य ने घोषणा की – जुतियाने पर मिलेंगे ₹1100 रुपए

स्वामी प्रसाद मौर्य लगातार हिंदू धर्म के विरोध में टिप्पणियाँ कर रहे हैं। उनके इन्हीं बयानों की वजह से मनोज सैनी ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्या को जूते मारने वाले व्यक्ति को वो 1100 रुपए देंगे।

उत्तर प्रदेश में शिवसेना और ‘क्रांति सेना’ के प्रदेश महासचिव मनोज सैनी ने मुजफ्फरनगर में बुधवार (30 अगस्त, 2023) को सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को जूते से मारने वाले को 1100 रुपए का ईनाम देने की घोषणा की। सैनी ने मौर्य के बयान पर कहा, “जो स्वामी प्रसाद मौर्य को जूते से मारेगा, उसे हम 1100 रुपए देंगे।” वहीं दूसरी तरफ मुरादाबाद के कॉन्ग्रेसी नेता गंगा राम शर्मा ने कहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य की जीभ काटकर जो लाएगा, उसे 10 लाख रुपए वो ईनाम में देंगे।

‘प्रति जूता 1100 का ईनाम, साथ ही सार्वजनिक सम्मान’

बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य लगातार हिंदू धर्म के विरोध में टिप्पणियाँ कर रहे हैं। उनके इन्हीं बयानों की वजह से मनोज सैनी ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्या को जूते मारने वाले व्यक्ति को वो 1100 रुपए देंगे। उन्होंने कहा कि जूते मारने वाले व्यक्ति को वो सार्वजनिक तौर पर सम्मानित भी करेंगे। यही नहीं, उन्होंने मौर्य के खिलाफ सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर भी दी है।

‘धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले स्वामी को भेजा जाए जेल’

मनोज सैनी ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य पहले भी हिंदुओं के पवित्र ग्रंथ रामचरितमानस के बारे में गलतबयानी कर चुके हैं, उनके बयानों से हमारी धार्मिक भावनाएँ आहत हुई हैं। ऐसे में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेजा जाए। उन्होंने स्वामी प्रसाद के मुजफ्फरनगर में घुसने पर कड़ा विरोध करने की घोषणा भी की।

वहीं, मुरादाबाद में कांग्रेस नेता पंडित गंगा राम शर्मा ने रामचरितमानस पर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा की गई टिप्पणी के बाद उनकी जीभ काटकर लाने वाले को 10 लाख रुपए नगद ईनाम देने की घोषणा की है। उनका लिखा पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

गंगाराम शर्मा मुरादाबाद जिला कॉन्ग्रेस कमेटी में मानवाधिकार विभाग के प्रमुख हैं। उनकी तरफ से पत्र जारी किया गया है, जिसमें लिखा है, “सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य हिंदू धर्म को अपमानित करने के मकसद से हिंदू धर्म की धार्मिक पुस्तक रामचरितमानस की चौपाइयों की निंदा करते रहते हैं। इसलिए पंडित गंगाराम शर्मा ने स्वामी प्रसाद मौर्य की जीभ काटने वाले को दस लाख रुपए का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।”

बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्या लगातार हिंदू धर्म के खिलाफ भड़काऊ बयान देते रहते हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा था कि हिंदू धर्म एक धोखा है। उन्होंने कहा था कि हिंदू धर्म कोई धर्म है ही नहीं, बल्कि ये तो ब्राह्मण धर्म है। उन्होंने हिंदू धर्म को दलितों-आदिवासियों के खिलाफ बताया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कॉन्ग्रेस के चुनावी चोचले ने KSRTC का भट्टा बिठाया, ₹295 करोड़ का घाटा: पहले महिलाओं के लिए बस सेवा फ्री, अब 15-20% किराया बढ़ाने...

कर्नाटक में फ्री बस सेवा देने का वादा करना कॉन्ग्रेस के लिए आसान था लेकिन इसे लागू करना कठिन। यही वजह है कि KSRTC करोड़ों के नुकसान में है।

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -