Wednesday, April 14, 2021
Home देश-समाज क्वारंटाइन में भेजे जाने से पहले 4 दिन तक भागता रहा दुबई से आया...

क्वारंटाइन में भेजे जाने से पहले 4 दिन तक भागता रहा दुबई से आया मुस्तफा, शादी में की शिरकत

मुस्तफा ने मोरबी जिले में शादी के एक समारोह में शामिल होने के लिए दो-दो बार पुलिस को और स्वास्थ्य विभाग की टीम को चकमा दिया। जब शादी में पुलिस के पहुॅंचने की उसी भनक लगी तो एक बस में सवार हो गया। आखिर में उसे एक होटल से दबोचा गया।

गुजरात में कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है। पिछले 76 घंटों में कोरोना के 13 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसे लेकर गुजरात सरकार एक्शन प्लान बनाने में लगी हुई है। शनिवार (मार्च 21, 2020) को मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने राज्य के सबसे बड़े सिविल अस्पताल का दौरा किया था। वहीं डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने वडोदरा के एसएसजी अस्पताल का दौरा किया।

इस बीच एक खबर सामने आ रही है कि 35 वर्षीय जामनगर निवासी मुस्तफा हाला को शनिवार को क्वारंटाइन किया गया है। वह पिछले दिनों दुबई से लौटा था। क्वारंटाइन करने से पहले मुस्तफा ने स्वास्थ्य अधिकारियों और पुलिस को काफी परेशान किया। आइसोलेशन में रखे जाने से पहले 4 दिनों तक मुस्तफा लोगों के बीच घूमता रहा।

अब पुलिस ने मुस्तफा के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई शुरू कर दी है। सरकारी आदेश के उल्लंघन के लिए उसके खिलाफ FIR दर्ज की जाएगी। मुस्तफा ने मोरबी जिले में शादी के एक समारोह में शामिल होने के लिए एक बार नहीं बल्कि दो-दो बार चकमा दिया। इसके बाद जामनगर नगर निगम (JMC) के स्वास्थ्य अधिकारियों और स्थानीय पुलिस ने पीछा कर उसे पकड़ा।

JMC के अधिकारियों के मुताबिक, हाला 10 मार्च को दुबई से लौटा था। एक हफ्ते तक अहमदाबाद में रहा। 17 मार्च को जैसे ही वह हलाला जामनगर पहुँचा, जिला प्रशासन की एक टीम ने उससे संपर्क किया। उसे शहर के क्वारंटाइन सेंटर ले जाया गया। लेकिन मुस्तफा चकमा देकर वहाँ से भाग निकला।

जामनगर के जिला कलेक्टर रविशंकर ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए, “हमें पता चला कि मुस्तफा हाला मोरबी जिले में एक शादी समारोह में हिस्सा लेने के लिए भाग गया। हमने मोरबी कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को इस व्यक्ति का पता लगाने के लिए सूचित किया और हमारी टीम को भी वहाँ भेजा।”

जिला अधिकारियों के अनुसार, जब मुस्तफा को पता चला कि पुलिस और स्वास्थ्य अधिकारी उसकी तलाश कर रहे हैं, तो वह मोरबी के मालिया मियाना शहर के विवाह स्थल से भाग गया। यहाँ से भागकर वो गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम (GSRTC) के बस डिपो पहुँचा। स्वास्थ्य अधिकारी उसका पीछा करते हुए यहाँ भी पहुँच गए। जब मुस्तफा ने स्वास्थ्य अधिकारियों को पीछा करते हुए देखा तो डिपो पर आने वाली पहली बस में चढ़कर वहाँ से फरार हो गया।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बस का पीछा किया और एक होटल से मुस्तफा को गिरफ्त में लिया। इसके बाद उसे क्वारंटइन सेंटर में भर्ती किया गया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

Searched termsकोरोना गुजरात, गुजरात समाचार, corona gujarat, italy indian students, punjab lockdown, punjab coronavirus, पंजाब लॉकडाउन, पंजाब कोरोना, इटली भारतीय, विदेश से लाए गए भारतीय, लखनऊ घंटाघर, शाहीन बाग प्रदर्शन, कोरोना मुसलमान, दिनेश त्रिवेदी फेक न्यूज, फेक न्यूज कोरोना, बंगाल न्यूज, बंगाल कोरोना, corona death bihar, कोरोना से अब तक मौत, कोरोना बिहार, कोरोना से बिहार में मौत, shaheen bagh petrol bomb, shaheen bagh protest, shaheen bagh corona, shaheen bagh janta curfew, शाहीन बाग पेट्रोल बम, शाहीन बाग प्रदर्शन, शाहीन बाग कोरोना, शाहीन बाग जनता कर्फ्यू, कोरोना कनिका कपूर, कनिका कपूर sanjay gandhi pgims, sanjay gandhi pgims, Janta Curfew, Corona Updates In India, lockdown rajsthan, lock down gujarat, lockdown odisha, lockdown corona, janta curfew delhi, Covid-19, Coronavirus, coronavirus india, coronavirus news, coronavirus symptoms, coronavirus update, PM Modi, modi corona, लॉकडाउन ओडिशा, लॉकडाउन राजस्थान, लॉकडाउन गुजरात, मोदी कोरोना, जनता कर्फ्यू, जनता कर्फ्यू 22 मार्च, जनता कर्फ्यू दिल्ली, जनता कर्फ्यू का हाल, कोरोना अपडेट, जनता कर्फ्यू की खबरें
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

उद्धव ठाकरे ने लगाई कल रात से धारा 144 के साथ ‘Lockdown’ जैसी सख्त पाबंदियाँ, उन्हें बेस्ट CM बताने में जुटे लिबरल

महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने राज्य में कोरोना की बेकाबू होती रफ्तार पर काबू पाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई है। उन्होंने पीएम से अपील की है कि राज्य में विमान से ऑक्सीजन भेजी जाए। टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाई जाए।

पाकिस्तानी पाठ्यपुस्तकों में पढ़ाया जा रहा काफिर हिंदुओं से नफरत की बातें: BBC उर्दू डॉक्यूमेंट्री में बच्चों ने किया बड़ा खुलासा

वीडियो में कई पाकिस्तानी हिंदुओं को दिखाया गया है, जिन्होंने पाकिस्तान में स्कूल की पाठ्यपुस्तकों में हिंदू विरोधी प्रोपेगेंडा की तरफ इशारा किया है।

‘पेंटर’ ममता बनर्जी को गुस्सा क्यों आता है: CM की कुर्सी से उतर धरने वाली कुर्सी कब तक?

पिछले 3 दशकों से चुनावी और राजनीतिक हिंसा का दंश झेल रही बंगाल की जनता की ओर से CM ममता को सुरक्षा बलों का धन्यवाद करना चाहिए, लेकिन वो उनके खिलाफ जहर क्यों उगल रही हैं?

यूपी के 15,000 प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूल हुए अंग्रेजी मीडियम, मिशनरी स्कूलों को दे रहे मात

उत्तर प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों के बच्चे भी मिशनरी व कांवेंट स्कूलों के छात्रों की तरह फर्राटेदार अंग्रेजी बोल सकें। इसके लिए राज्य के 15 हजार स्कूलों को अंग्रेजी मीडियम बनाया गया है, जहाँ पढ़ कर बच्चे मिशनरी स्कूल के छात्रों को चुनौती दे रहे हैं।

पहले कमल के साथ चाकूबाजी, अगले दिन मुस्लिम इलाके में एक और हिंदू पर हमला: छबड़ा में गुर्जर थे निशाने पर

राजस्थान के छबड़ा में हिंसा क्यों? कमल के साथ फरीद, आबिद और समीर की चाकूबाजी के अगले दिन क्या हुआ? बैंसला ने ऑपइंडिया को सब कुछ बताया।

दिल्ली में नवरात्र से पहले माँ दुर्गा और हनुमान जी की प्रतिमाओं को किया क्षतिग्रस्त, सड़क पर उतरे लोग: VHP ने पुलिस को चेताया

असामाजिक तत्वों ने न सिर्फ मंदिर में तोड़फोड़ मचाई, बल्कि हनुमान जी की प्रतिमा को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। बजरंग दल ने किया विरोध प्रदर्शन।

प्रचलित ख़बरें

‘हमें बार-बार जाना पड़ता है, वो वॉशरूम कब जाती हैं’: साक्षी जोशी का PK से सवाल- क्या है ममता बनर्जी का टॉयलेट शेड्यूल

क्लबहाउस पर बातचीत में ‘स्वतंत्र पत्रकार’ साक्षी जोशी ने ममता बनर्जी की शौचालय की दिनचर्या के बारे में उनके चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से पूछताछ की।

छबड़ा में मुस्लिम भीड़ के सामने पुलिस भी थी बेबस: अब चारों ओर तबाही का मंजर, बिजली-पानी भी ठप

हिन्दुओं की दुकानों को निशाना बनाया गया। आँसू गैस के गोले दागे जाने पर हिंसक भीड़ ने पुलिस को ही दौड़ा-दौड़ा कर पीटा।

राजस्थान: छबड़ा में सांप्रदायिक हिंसा, दुकानों को फूँका; पुलिस-दमकल सब पर पत्थरबाजी

राजस्थान के बारां जिले के छबड़ा में सांप्रदायिक हिसा के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया गया है। चाकूबाजी की घटना के बाद स्थानीय लोगों ने...

रूस का S-400 मिसाइल डिफेंस सिस्टम और US नेवी का भारत में घुसना: ड्रैगन पर लगाम के लिए भारत को साधनी होगी दोधारी नीति

9 अप्रैल को भारत के EEZ में अमेरिका का सातवाँ बेड़ा घुस आया। देखने में जितना आसान है, इसका कूटनीतिक लक्ष्य उतनी ही कॉम्प्लेक्स!

भाई ने कर ली आत्महत्या, परिवार ने 10 दिनों तक छिपाई बात: IPL के ग्राउंड में चमका टेम्पो ड्राइवर का बेटा, सहवाग भी हुए...

IPL की नीलामी में चेतन सकारिया को अच्छी खबर तो मिली, लेकिन इससे तीन सप्ताह पहले ही उनके छोटे भाई ने आत्महत्या कर ली थी।

जहाँ खालिस्तानी प्रोपेगेंडाबाज, वहीं मन की बात: क्लबहाउस पर पंजाब का ठेका तो कंफर्म नहीं कर रहे थे प्रशांत किशोर

क्लबहाउस पर प्रशांत किशोर का होना क्या किसी विस्तृत योजना का हिस्सा था? क्या वे पंजाब के अपने असायनमेंट को कंफर्म कर रहे थे?
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

292,985FansLike
82,176FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe