Monday, August 2, 2021
Homeदेश-समाजक्वारंटाइन में भेजे जाने से पहले 4 दिन तक भागता रहा दुबई से आया...

क्वारंटाइन में भेजे जाने से पहले 4 दिन तक भागता रहा दुबई से आया मुस्तफा, शादी में की शिरकत

मुस्तफा ने मोरबी जिले में शादी के एक समारोह में शामिल होने के लिए दो-दो बार पुलिस को और स्वास्थ्य विभाग की टीम को चकमा दिया। जब शादी में पुलिस के पहुॅंचने की उसी भनक लगी तो एक बस में सवार हो गया। आखिर में उसे एक होटल से दबोचा गया।

गुजरात में कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है। पिछले 76 घंटों में कोरोना के 13 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसे लेकर गुजरात सरकार एक्शन प्लान बनाने में लगी हुई है। शनिवार (मार्च 21, 2020) को मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने राज्य के सबसे बड़े सिविल अस्पताल का दौरा किया था। वहीं डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने वडोदरा के एसएसजी अस्पताल का दौरा किया।

इस बीच एक खबर सामने आ रही है कि 35 वर्षीय जामनगर निवासी मुस्तफा हाला को शनिवार को क्वारंटाइन किया गया है। वह पिछले दिनों दुबई से लौटा था। क्वारंटाइन करने से पहले मुस्तफा ने स्वास्थ्य अधिकारियों और पुलिस को काफी परेशान किया। आइसोलेशन में रखे जाने से पहले 4 दिनों तक मुस्तफा लोगों के बीच घूमता रहा।

अब पुलिस ने मुस्तफा के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई शुरू कर दी है। सरकारी आदेश के उल्लंघन के लिए उसके खिलाफ FIR दर्ज की जाएगी। मुस्तफा ने मोरबी जिले में शादी के एक समारोह में शामिल होने के लिए एक बार नहीं बल्कि दो-दो बार चकमा दिया। इसके बाद जामनगर नगर निगम (JMC) के स्वास्थ्य अधिकारियों और स्थानीय पुलिस ने पीछा कर उसे पकड़ा।

JMC के अधिकारियों के मुताबिक, हाला 10 मार्च को दुबई से लौटा था। एक हफ्ते तक अहमदाबाद में रहा। 17 मार्च को जैसे ही वह हलाला जामनगर पहुँचा, जिला प्रशासन की एक टीम ने उससे संपर्क किया। उसे शहर के क्वारंटाइन सेंटर ले जाया गया। लेकिन मुस्तफा चकमा देकर वहाँ से भाग निकला।

जामनगर के जिला कलेक्टर रविशंकर ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए, “हमें पता चला कि मुस्तफा हाला मोरबी जिले में एक शादी समारोह में हिस्सा लेने के लिए भाग गया। हमने मोरबी कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को इस व्यक्ति का पता लगाने के लिए सूचित किया और हमारी टीम को भी वहाँ भेजा।”

जिला अधिकारियों के अनुसार, जब मुस्तफा को पता चला कि पुलिस और स्वास्थ्य अधिकारी उसकी तलाश कर रहे हैं, तो वह मोरबी के मालिया मियाना शहर के विवाह स्थल से भाग गया। यहाँ से भागकर वो गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम (GSRTC) के बस डिपो पहुँचा। स्वास्थ्य अधिकारी उसका पीछा करते हुए यहाँ भी पहुँच गए। जब मुस्तफा ने स्वास्थ्य अधिकारियों को पीछा करते हुए देखा तो डिपो पर आने वाली पहली बस में चढ़कर वहाँ से फरार हो गया।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बस का पीछा किया और एक होटल से मुस्तफा को गिरफ्त में लिया। इसके बाद उसे क्वारंटइन सेंटर में भर्ती किया गया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

Searched termsकोरोना गुजरात, गुजरात समाचार, corona gujarat, italy indian students, punjab lockdown, punjab coronavirus, पंजाब लॉकडाउन, पंजाब कोरोना, इटली भारतीय, विदेश से लाए गए भारतीय, लखनऊ घंटाघर, शाहीन बाग प्रदर्शन, कोरोना मुसलमान, दिनेश त्रिवेदी फेक न्यूज, फेक न्यूज कोरोना, बंगाल न्यूज, बंगाल कोरोना, corona death bihar, कोरोना से अब तक मौत, कोरोना बिहार, कोरोना से बिहार में मौत, shaheen bagh petrol bomb, shaheen bagh protest, shaheen bagh corona, shaheen bagh janta curfew, शाहीन बाग पेट्रोल बम, शाहीन बाग प्रदर्शन, शाहीन बाग कोरोना, शाहीन बाग जनता कर्फ्यू, कोरोना कनिका कपूर, कनिका कपूर sanjay gandhi pgims, sanjay gandhi pgims, Janta Curfew, Corona Updates In India, lockdown rajsthan, lock down gujarat, lockdown odisha, lockdown corona, janta curfew delhi, Covid-19, Coronavirus, coronavirus india, coronavirus news, coronavirus symptoms, coronavirus update, PM Modi, modi corona, लॉकडाउन ओडिशा, लॉकडाउन राजस्थान, लॉकडाउन गुजरात, मोदी कोरोना, जनता कर्फ्यू, जनता कर्फ्यू 22 मार्च, जनता कर्फ्यू दिल्ली, जनता कर्फ्यू का हाल, कोरोना अपडेट, जनता कर्फ्यू की खबरें
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुहर्रम पर यूपी में ना ताजिया ना जुलूस: योगी सरकार ने लगाई रोक, जारी गाइडलाइन पर भड़के मौलाना

उत्तर प्रदेश में डीजीपी ने मुहर्रम को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी हैं। इस बार ताजिया का न जुलूस निकलेगा और ना ही कर्बला में मेला लगेगा। दो-तीन की संख्या में लोग ताजिया की मिट्टी ले जाकर कर्बला में ठंडा करेंगे।

हॉकी में टीम इंडिया ने 41 साल बाद दोहराया इतिहास, टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुँची: अब पदक से एक कदम दूर

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक 2020 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 41 साल बाद टीम सेमीफाइनल में पहुँची है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,544FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe