Tuesday, October 19, 2021
Homeदेश-समाजदिल्ली में 144 लागू: लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध, संक्रमण से लड़ाई में...

दिल्ली में 144 लागू: लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध, संक्रमण से लड़ाई में शाहीन बाग के लोग देंगे साथ?

दिल्ली में सीआरपीसी सेक्शन 144 लागू कर दिया गया है। भारत में अब तक 330 के लगभग लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से मरने वालों की संख्या 7 पहुँच चुकी है।

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते कई राज्यों जैसे पंजाब, राजस्थान आदि के पूरी तरह लॉक डाउन किए जाने और देश भर के कोरोना प्रभावित 75 जिलों के लॉक डाउन के बाद अब दिल्ली में सीआरपीसी सेक्शन 144 लागू कर दिया गया है। इससे 4 से ज्यादा लोगों के एक जगह इकट्ठा होने को प्रतिबंधित किया गया है। शाहीन बाग में विरोध के नाम पर चल रही नौटंकी को प्रशासन कैसे हैंडल करती है, यह देखने लायक बात होगी!

याद रहे कि पूरे विश्व में कोरोना के कारण होने वाली मौतों का आँकड़ा तेज़ी से बढ़ता जा रहा है। ताजा आँकड़ों के अनुसार अब तक कुल 12,944 लोगों की मौत इस घातक वायरस से हो चुकी है। और ये संख्या पिछले एक हफ्ते में ही दुगुनी हुई है, जो लगातार आगे बढ़ रही है। कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या भी पूरी दुनिया में इसी गति से बढ़ रही है, जो अब खौफ का कारण है। भारत में भी अब तक 330 के लगभग लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से मरने वालों की संख्या 7 पहुँच चुकी है।

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या आज (रविवार, 22 मार्च, 2020 तक) बढ़कर 341 पहुँच गई है। कोरोना मरीजों की इस बढ़ती संख्या और इसके फैलाव को देखते हुए भारतीय रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है। रेल मंत्रालय ने कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर अप्रत्याशित फैसला लेते हुए 31 मार्च तक सभी तरह की यात्री ट्रेन सर्विसेज़ को सस्पेंड कर दिया है। अर्थात 31 मार्च तक देश में यात्री ट्रेनें पूरी तरह बंद रहेंगीं, इसमें मेल, सुपरफास्ट और पैसेंजर सभी प्रकार की ट्रेनें शामिल हैं। इस दौरान केवल मालगाड़ी ही चलेंगी और जो यात्री ट्रेनें अपने सोर्स स्टेशनों से गंतव्य की ओर रवाना हो चुकी हैं वे सभी अपनी अपनी यात्रा पूरी कर गंतव्य स्टेशनों पर ही हॉल्ट करेंगीं। इस दौरान इन ट्रेनों में सफर कर रहे यात्रियों का सफर के दौरान और उनके गंतव्य स्टेशनों पर समुचित ख्याल रखा जाएगा।

Covid-19: भारत में अब तक वायरस से संक्रमितों के कुल आँकड़े, एक नजर

सभी यात्री ट्रेनें 31 मार्च तक बंद, दिल्ली मेट्रो भी ठप्प: जो खुल चुकी हैं, वो पहुँचाएगी आपको गंतव्य तक

75 जिले पूरी तरह से लॉकडाउन, सरकार का सख्त फैसला: रोड ट्रांसपोर्ट सेवा भी 31 मार्च तक रद्द

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बांग्लादेश का नया नाम जिहादिस्तान, हिन्दुओं के दो गाँव जल गए… बाँसुरी बजा रहीं शेख हसीना’: तस्लीमा नसरीन ने साधा निशाना

तस्लीमा नसरीन ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर कट्टरपंथी इस्लामियों द्वारा किए जा रहे हमले पर प्रधानमंत्री शेख हसीना पर निशाना साधा है।

पीरगंज में 66 हिन्दुओं के घरों को क्षतिग्रस्त किया और 20 को आग के हवाले, खेत-खलिहान भी ख़ाक: बांग्लादेश के मंत्री ने झाड़ा पल्ला

एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से अफवाह फैल गई कि गाँव के एक युवा हिंदू व्यक्ति ने इस्लाम मजहब का अपमान किया है, जिसके बाद वहाँ एकतरफा दंगे शुरू हो गए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,820FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe