Sunday, August 1, 2021
Homeदेश-समाज'मैं इसे किस करूँगी, हाथ लगा कर दिखा': मास्क के लिए टोका तो पुलिस...

‘मैं इसे किस करूँगी, हाथ लगा कर दिखा’: मास्क के लिए टोका तो पुलिस पर भड़की महिला, खुद को बताया SI की बेटी-UPSC टॉपर

महिला ने कहा, "आ गए मास्क के नाम पर चालान माँगने भिखमंगे।" इसके बाद अजीबोगरीब व्यवहार करते हुए कहा कि वो अपने पति के साथ है और उसे किस भी करेगी, कोई उसका क्या कर लेगा? उसने पुलिसवालों को चुनौती दी कि वो उसे किस करने से रोक लें।

जहाँ एक तरफ देश की राजधानी कोरोना के कारण बेहाल है, वहीं आम लोग इससे जुड़े दिशा-निर्देशों का पालन करने में कोताही बरत रहे हैं। दिल्ली में मास्क के लिए टोके जाने पर एक महिला इतनी भड़क गई कि उसने पुलिस को ही खरी-खोटी सुनानी शुरू कर दी। महिला की पहचान पटेल नगर निवासी आभा यादव के रूप में हुई है।

रविवार (अप्रैल 18, 2021) को शाम साढ़े 4 बजे वह अपने पति पंकज दत्ता के साथ टाटा टियागो गाड़ी से जा रही थी। पति-पत्नी में से किसी ने भी मास्क नहीं लगा रखा था। दरियागंज इलाके में पुलिस ने इन्हें रोका। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने बाहर निकलने से पहले मास्क पहनना अनिवार्य किया हुआ है। बदतमीजी करने वाले पति-पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। महिला को थाने ले जाने के लिए महिला पुलिस बुलाई गई।

दोनों के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है। दिल्ली में नाइट कर्फ्यू तो पहले से ही है, शनिवार और रविवार को AAP सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू की घोषणा भी कर रखी थी। महिला से जब पुलिस ने मास्क न पहनने का कारण पूछा तो उसने कहा कि वो अदालत तक जाएगी, लेकिन जुर्माना नहीं भरेगी। उसने धमकी देते हुए कहा कि उसका बाप भी पुलिस में है और SI के पद पर है। साथ ही दिल्ली पुलिस को ‘भिखमंगा’ कह कर सम्बोधित किया।

महिला ने कहा, “आ गए मास्क के नाम पर चालान माँगने भिखमंगे।” इसके बाद महिला ने अजीबोगरीब व्यवहार करते हुए कहा कि वो अपने पति के साथ है और उसे किस भी करेगी, कोई उसका क्या कर लेगा? उसने पुलिसवालों को चुनौती दी कि वो उसे किस करने से रोक लें। आभा यादव नामक इस महिला ने कहा कि कोई कोरोना वगैरह है ही नहीं, सिर्फ बेवजह लोगों को परेशान किया जा रहा है।

महिला ने खुद को UPSC टॉपर और पुलिसकर्मियों को ‘कम पढ़ा-लिखा’ बताया। उक्त दंपति के पास न तो कर्फ्यू पास था और न ही मास्क। महिला ने वहाँ खड़े लोगों को उकसाने का प्रयास किया। साथ ही पुलिसकर्मियों का हाथ पकड़ कर झटक दिया। वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा है कि वीडियो देखने के बाद इस मामले में और धाराएँ जोड़ी जा रही हैं। दोनों के खिलाफ IPC की धारा 188 और 51 B DDMA के तहत मामला दर्ज हुआ है।

उक्त महिला के पति ने भी पुलिस को कार को हाथ लगा कर दिखाने की चुनौती दी। महिला ने कहा कि पुलिस चाभी भी छू कर दिखा दे। दिल्ली में कोरोना से हालत बदतर होते जा रहे हैं और 74,941 सक्रिय केसेज के साथ ये देश भर में छठे स्थान पर है। पिछले 1 दिन में 25,462 नए मामले सामने आए हैं और 161 लोगों की मौतें हुईं। प्रदेश में कोरोना ने अब तक 12,121 लोगों की जान ली है, जो महाराष्ट्र, कर्नाटक और तमिलनाडु के बाद सर्वाधिक है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी चीन को भूले, Covid के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार, कहा- विश्व ‘इंडियन कोरोना’ से परेशान

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि दुनिया कोरोना महामारी पर जीत हासिल करने की कगार पर थी, लेकिन भारत ने दुनिया को संकट में डाल दिया।

ये नंगे, इनके हाथ अपराध में सने, फिर भी शर्म इन्हें आती नहीं… क्योंकि ये है बॉलीवुड

राज कुंद्रा या गहना वशिष्ठ तो बस नाम हैं। यहाँ किसिम किसिम के अपराध हैं। हिंदूफोबिया है। खुद के गुनाहों पर अजीब चुप्पी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,314FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe