Monday, January 17, 2022
Homeदेश-समाज'बैट पड़ोसी की बीवी की तरह होती है': अपने सेक्सिस्ट बयान पर क्रिकेटर दिनेश...

‘बैट पड़ोसी की बीवी की तरह होती है’: अपने सेक्सिस्ट बयान पर क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने माँगी माफी

“बल्लेबाज और बैट को ना पसंद करना ये दोनों चीजें साथ-साथ चलती हैं। ज्यादातर बल्लेबाजों को अपना बैट पसंद नहीं आता और वे दूसरों का बल्ला ज्यादा पसंद करते हैं। बल्ला पड़ोसी की बीवी की तरह होता है। वह हमेशा बेहतर महसूस कराता है।"

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने दिनेश कार्तिक ने 02 जुलाई को श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच चल रहे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान की गई एक टिप्पणी के लिए माफी माँगी है। उनके कमेंट को सेक्सिस्ट करार देते हुए लोगों ने उनकी काफी आलोचना की थी और सोशल मीडिया पर उनका खूब मजाक भी उड़ाया था।

कमेंट्री बॉक्स में उनको पसंद करने वाले लोगों ने उनके कमेंट को लेकर उन्हें ‘स्त्री जाति से नफरत करने वाला’ तक बता दिया। दरअसल उन्होंने मजाक करते हुए कहा था, “बल्लेबाज और बैट को ना पसंद करना ये दोनों चीजें साथ-साथ चलती हैं। ज्यादातर बल्लेबाजों को अपना बैट पसंद नहीं आता और वे दूसरों का बल्ला ज्यादा पसंद करते हैं। बल्ला पड़ोसी की बीवी की तरह होता है। वह हमेशा बेहतर महसूस कराता है।”

हालाँकि, कार्तिक का यह बयान उनके फॉलोवर्स व प्रशंसकों और यहाँ तक ​​कि उनके परिवार को भी पसंद नहीं आया। अपने बयान की आलोचना के बाद उन्होंने कहा, “पिछले मैच में जो हुआ उसके लिए मैं माफी माँगना चाहता हूँ। वास्तव में मेरा ऐसा कोई इरादा नहीं था। मुझे बस यह सब गलत लगा। मैं सभी से माफी माँगता हूँ।” बता दें कि दिनेश कार्तिक ने यह टिप्पणी रविवार को हुए वनडे मैच के दौरान की थी।

अपने बयान पर खेद जताते हुए क्रिकेटर ने कहा, “इस बयान के कारण मुझे मेरी माँ और पत्नी की डाँट खानी पड़ी। मुझे वास्तव में खेद है और ऐसा दोबारा नहीं होगा।”

कार्तिक की टिप्पणी पर नेटिज़न्स की प्रतिक्रिया

कार्तिक की टिप्पणी के लिए नेटिज़न्स ने सोशल मीडिया पर उनका जमकर मजाक उड़ाया।

एक यूजर ने ट्वीट किया, “दिनेश कार्तिक अपना भारी-भरकम कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू करने के इच्छुक नहीं हैं।”

क्रिकेटर पर तंज कसते हुए एक अन्य यूजर ने लिखा, “कल्पना कीजिए कि दिनेश कार्तिक के पड़ोस में पति-पत्नी के बीच वर्तमान में क्या बातचीत चल रही है…”

कुछ ने भविष्यवाणी की कि कमेंटेटर के रूप में यह कार्तिक का पहला और आखिरी दौरा हो सकता है।

फैंस ने कार्तिक को किया चीयर

हालाँकि, इस नए रोल में कार्तिक को उनके फैन्स खूब पसंद भी कर रहे हैं। उन्हें बादशाह कहने से लेकर उनकी कमेंट्री के लिए तारीफ करने तक कार्तिक फैंस की जमकर तारीफें भी बटोर रहे हैं।

कुछ ने तो यहाँ तक कह दिया कि वे सिर्फ उनकी कमेंट्री के लिए मैच देख रहे थे।

कार्तिक की नई हवाई पोशाक भी हाल ही में शहर में चर्चा का विषय रही है, यहाँ तक ​​कि क्रिस ग्रीन भी उनके लुक की सराहना कर रहे हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

समाजवादी पार्टी की मान्यता खत्म करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में PIL, कैराना के मास्टरमाइंड नाहिद हसन की उम्मीदवारी पर घिरे अखिलेश यादव

सुप्रीम कोर्ट में अधिवक्ता अश्विनी उपाध्याय की ओर से समाजवादी पार्टी की मान्यता खत्म करने की माँग करते हुए PIL दाखिल की गई है।

‘ये हिन्दू संस्कृति में ही संभव’: जिस बाघिन के कारण ‘टाइगर स्टेट’ बन गया मध्य प्रदेश, उसका सनातन रीति-रिवाज से हुआ अंतिम संस्कार

मध्य प्रदेश के पेंच नेशनल पार्क की ‘कॉलरवाली बाघिन’ के नाम से मशहूर बाघिन का हिंदू रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार किया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,731FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe