Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाजआसिफ ने पकड़ा हाथ, हाजी साहब ने खोली पैंट... दलित युवक का जबरन खतना:...

आसिफ ने पकड़ा हाथ, हाजी साहब ने खोली पैंट… दलित युवक का जबरन खतना: मुस्लिम बेवा से शादी पर ‘काफिर’ को सजा

शिकायत के मुताबिक एक दिन आसिफ और कुमेल एक मुस्लिम डॉक्टर के साथ पीड़ित के घर में घुस गए। उसकी पत्नी और बच्चों को बाहर निकाल दिया। इसके बाद आसिफ शेख ने पीड़ित का हाथ पकड़ा और हाजी साहब ने कपड़े उतारे। मुस्लिम डॉक्टर ने खतना कर दिया।

मुस्लिम बेवा से शादी करने वाले एक दलित युवक ने खुद को प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाया है। कहा है कि उसका जबरन खतना कर दिया गया। इस्लाम कबूलने का दबावा डाला गया। यह दलित व्यक्ति महाराष्ट्र के पुणे में अपने परिवार के साथ रहता है। उसकी शिकायत पर कुमेल कुरैशी और आसिफ शेख सहित 3 के खिलाफ पुलिस ने शुक्रवार (16 दिसंबर 2022) को मामला दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक मामला दौंड क्षेत्र का है। मूल रूप से सोलापुर के गाँव मढ़ा के रहने वाले पीड़ित ने जून 2018 में एक मुस्लिम महिला से शादी की थी। वह बेवा और 2 छोटी बच्चियों की माँ थी। शादी के बाद यह व्यक्ति काम की तलाश में जून 2020 में परिवार के साथ पुणे आ गया। उसने कुम्भरगल्ली में किराए पर घर लिया। पति-पत्नी मजदूरी कर बच्चों को पालने लगे। डेढ़ साल तक सब कुछ सही चला। लेकिन बाद में उसी मकान में रहने वाले आसिफ शेख ने उसकी पत्नी को परेशान करना शुरू कर दिया।

अपनी शिकायत में पीड़ित दलित ने बताया है कि आसिफ उसकी पत्नी पर गलत नजर रखता था। उसे एक हिन्दू से शादी करने के लिए उलाहना देता था। जब उसने आसिफ को ऐसा करने से रोका तो उसने उसे हिन्दू काफ़िर कह कर गाली दी। इस्लाम कबूलने के लिए कहा। आरोप है कि ऐसा न करने पर आसिफ ने जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़ित के अनुसार आसिफ ने उसे मुस्लिम बनने या पत्नी को छोड़ने का विकल्प रखा।

शिकायत में उसने बताया है कि कुछ दिन बाद आसिफ ने हाजी साहब नाम से चर्चित कुमेल कुरैशी को भी अपने साथ मिला लिया। दोनों ने 3 अक्टूबर 2022 को घर में घुस कर उसे मुस्लिम महिला से शादी करने के नाम पर प्रताड़ित किया। कुमेल कुरैशी का दौंड के कब्रिस्तान इलाके में ऑफिस भी है। यहाँ उसने पीड़ित की पत्नी और दोनों बेटियों को भी लाकर मारा-पीटा। 3 घंटे तक पिटाई के बाद कुमेल ने पीड़ित की शादी तोड़ने की धमकी देते हुए छोड़ दिया।

पीड़ित के अनुसार हाजी साहब ने उसकी पत्नी को भी एक काफिर से शादी पर भड़काया। साथ ही उसका निकाह किसी मुस्लिम से करवा देने की बात भी कही। ऐसा नहीं करने पर हत्या की धमकी दी। पीड़ित की पत्नी ने भी एक वीडियो जारी कर इन आरोपों से सहमति जताई है। महिला ने उससे पति को इस्लाम कबूलवाने के लिए कहा गया। लेकिन उसने कहा है कि पति का धर्मांतरण करवाने के बदले जरूरत पड़ने पर वह खुद हिन्दू बन जाएगी। ऑपइंडिया के पास ये वीडियो मौजूद है।

शिकायत के मुताबिक 14 अक्टूबर 2022 को आसिफ और कुमेल एक मुस्लिम डॉक्टर के साथ पीड़ित के घर में घुस गए। उसकी पत्नी और बच्चों को बाहर निकाल दिया। इसके बाद आसिफ शेख ने पीड़ित का हाथ पकड़ा और हाजी साहब ने उसके कपड़े उतारे। मुस्लिम डॉक्टर ने उसका खतना कर दिया। इस दौरान हाजी ने कुछ इस्लामी लाइनें भी पढ़ीं। पीड़ित ने बताया कि उसने बहुत मिन्नतें की लेकिन आरोपित कहते रहे, “देखते हैं कि तू इस्लाम कैसे नहीं कबूलेगा।”

शिकायत के मुताबिक खतना करने के बाद आरोपितों ने दलित युवक से उसका आधार और राशन कार्ड छीन लिया। खतने की पूरी प्रक्रिया भी मोबाइल में रिकॉर्ड करने की बात बताई जा रही है। पुलिस ने कुमेल कुरैशी, आसिफ सहित एक अन्य पर IPC की धाराओं 295-ए, 298, 452, 324, 323, 504, 506 और 34 के साथ SC/ST एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। ऑपइंडिया के पास FIR कॉपी मौजूद है। मामले की जाँच की जा रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -